ताज़ा खबर
 

TMC में बगावत! ममता बनर्जी के भाई ज्वाइन करेंगे BJP? सवाल पर बोले कैलाश विजयवर्गीय- आप सही हैं, नाम नहीं लेना चाहते कुल 41 MLA हैं

विजयवर्गीय ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में हिंसा की राजनीति चल रही है और घुसपैठिए बहुत आक्रामक रूप से भाजपा पर हमले कर रहे हैं।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र कोलकाता | Updated: January 14, 2021 9:42 PM
Kailash VijayvargiyaBJP नेता कैलाश विजयवर्गीय।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने में अब बेहद कम समय बाकी है। हालांकि, इससे पहले ही भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच खींचतान जारी है। हाल ही में टीएमसी के कई विधायकों ने जेपी नड्डा के बंगाल दौरे पर भाजपा ज्वाइन की थी। अब भाजपा के बंगाल प्रभारी और महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि हमारे पास 41 विधायकों की लिस्ट है, जो भाजपा में शामिल होना चाहते हैं। विजयवर्गीय ने दावा किया कि अगर ये एमएलए भाजपा में आए तो ममता सरकार गिर जाएगी।

बता दें कि विधायकों के आने-जाने से भाजपा और टीएमसी के बीच तकरार लगातार बढ़ रही है। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही ममता बनर्जी के भाई कार्तिक बनर्जी ने भाजपा में शामिल होने के संकेत दिए थे। इस पर किए गए एक सवाल पर विजयवर्गीय ने कहा कि जिन लोगों की लिस्ट हमारे पास है, उनमें हम देख रहे हैं कि किसे लेना है और किसे नहीं। अगर छवि खराब है किसी की तो हम नहीं लेंगे। सबको लगने लगा है कि बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार जा रही है। विजयवर्गीय ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में हिंसा की राजनीति चल रही है और घुसपैठिए बहुत आक्रामक रूप से भाजपा पर हमले कर रहे हैं।

इससे पहले पश्चिम बंगाल के खाद्य और आपूर्ति मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक ने कहा था कि बीजेपी के 6 से 7 सांसद जल्द ही टीएमसी में शामिल होंगे। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी में गए कई लोग वापसी के लिए टीएमसी से सिफारिश कर रहे हैं, लेकिन आखिरी फैसला पार्टी प्रमुख ममता दीदी के हाथ में हैं, उनकी हां पर ही आगे का कदम उठाया जाएगा।

टीएमसी छोड़ कर भाजपा में शामिल हो चुके हैं कई विधायक: 19 दिसंबर को TMC छोड़ चुके और ममता के खास रहे पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने भाजपा का दामन थाम लिया था। उनके साथ सांसद सुनील मंडल, पूर्व सांसद दशरथ तिर्की और 10 MLA ने भी भाजपा ज्वाइन की थी। इनमें 5 विधायक तृणमूल कांग्रेस के ही थे। इससे पहले तापसी मंडल, अशोक डिंडा, सुदीप मुखर्जी, सैकत पांजा, शीलभद्र दत्ता, दिपाली बिस्वास, शुक्र मुंडा, श्यांपदा मुखर्जी, बिस्वजीत कुंडू और बानाश्री मैती ने पिछले महीने भाजपा ज्वाइन की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बोले योगी के मंत्री मोहसिन रजा – पहले मुलायम ने कार सेवकों पर गोली चलवाई अब पत्थर चलवाने की हो रही बात
2 16 जनवरी सुबह 10.30 बजे कोरोना टीकाकरण अभियान का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, 3006 वैक्सीनेशन साइट्स पर एक साथ लगेंगे टीके
3 पीएम मोदी के इस भरोसेमंद अफसर ने जॉइन की भाजपा, उत्तर प्रदेश सरकार में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी
ये पढ़ा क्या?
X