पश्चिम बंगालः बीजेपी को फिर से लगा झटका, सांसद पर आरोप जड़ एमएलए ने थामा टीएमसी का दामन

कृष्णा कल्याणी ने भी भाजपा नेतृत्व के खिलाफ नाराजगी जताई थी और कहा था कि अगर उनकी शिकायतों का समाधान नहीं किया गया तो वह जल्द ही अपने राजनीतिक भविष्य पर फैसला करेंगे।

TMC
पिछले महीने, कृष्णा कल्याणी ने भाजपा नेतृत्व खिलाफ नाराजगी जताई थी। (फोटो सोर्स-ANI)

पश्चिम बंगाल के रायगंज से बीजेपी विधायक कृष्णा कल्याणी ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्हें बीजेपी ने रायगंज की सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री देबाश्री चौधरी के खिलाफ बोलने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया था, इसके एक दिन बाद कृष्णा ने इस्तीफे का ऐलान कर दिया।

इससे पहले कृष्णा कल्याणी ने देबाश्री चौधरी पर उनके खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया था। कृष्णा कल्याणी ने कहा था कि मैं उसी पार्टी में काम नहीं कर सकता जिस पार्टी में ऐसी सांसद हैं। हालांकि, उन्होंने आने वाले समय में किसी अन्य पार्टी में शामिल होने की योजना के बारे में कुछ नहीं कहा।

बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो और मुकुल रॉय सहित चार विधायक, 2 मई को बंगाल विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद टीएमसी में शामिल होने के लिए भाजपा छोड़ चुके हैं।

पिछले महीने, कृष्णा कल्याणी ने भी भाजपा नेतृत्व के खिलाफ नाराजगी जताई थी और कहा था कि अगर उनकी शिकायतों का समाधान नहीं किया गया तो वह भी जल्द ही अपने राजनीतिक भविष्य पर फैसला करेंगे।

कल्याणी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि पार्टी छोड़ने वालों की शिकायतें गंभीर थीं, लेकिन उन पर ध्यान नहीं दिया गया।

पीटीआई के हवाले से ये जानकारी सामने आई है कि कल्याणी ने कहा है कि मैंने पार्टी के सभी कार्यक्रमों से खुद को दूर कर लिया है और एक समय सीमा दी है। मैंने जो मुद्दे उठाए हैं, उसके बारे में बात होना चाहिए, नहीं तो मुझे इस बारे में सोचना होगा।

वहीं इस मुद्दे पर बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि रायगंज के विधायक कृष्णा कल्याणी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। वह बीजेपी के नेतृत्व को भला-बुरा कह रहे थे। पार्टी अपने सिस्टम और अनुशासन से समझौता नहीं करेगी। बाकी कौन रहता है और कौन जाता है, यह हमारी प्राथमिकता नहीं है।

गौरतलब है कि कृष्ण कल्याणी के इस्तीफ के कयास पहले से ही लगाए जा रहे थे। उनसे पहले भी बीजेपी के कई नेताओं ने पार्टी छोड़ी थी और टीएमसी ज्वाइन की थी। बीजेपी के विष्णुपुर से विधायक तन्मय घोष ने भी पार्टी का साथ छोड़ दिया था।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट