ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल: बर्द्धमान रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा, इमारत का हिस्सा ढहने से कई लोग घायल

घटना के बाद रेलवे के तमाम अधिकारी और स्थानीय प्रशासन के लोग मौके पर पहुंच गए हैं। खबरों के मुताबिक अबतक दो लोगों को बचाया गया है।

पश्चिम बंगाल के बर्द्धमान रेलवे स्टेशन शनिवार को एक बड़ा हादसा हुआ। (फोटो-ANI)

पश्चिम बंगाल के बर्द्धमान रेलवे स्टेशन शनिवार को एक बड़ा हादसा हुआ। दरअसल, शुक्रवार को प्रवेश द्वार का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त होकर गिर गया जिसके चलते कई लोग घायल होने की खबर आ रही है। शुरुआती जानकारी के अनुसार, हादसे में 6 लोग घायल हुए हैं जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया है। खबरों के मुताबिक घायलों में से एक की हालत गंभीर है।

पूर्वी रेलवे के प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से बताया, “बर्धमान में स्टेशन की इमारत का हिस्सा रात 8.10 बजे ढह गया।” घटना के बाद रेलवे के तमाम अधिकारी और स्थानीय प्रशासन के लोग मौके पर पहुंच गए हैं। खबरों के मुताबिक अबतक दो लोगों को बचाया गया है। बता दें कि बर्धमान रेलवे स्टेशन कोलकाता से करीब 95 किलोमीटर दूर व्यस्त हावड़ा-नई दिल्ली लाइन पर है। वहहीं

पूर्वी रेलवे के महाप्रबंधक संमीत शर्मा ने मीडिया को जानकारी दी कि  देर शाम करीब साढ़े आठ बजे बर्द्धमान रेलवे स्‍टेशन की इमारत का एक हिस्‍सा ढह गया। घायलों की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा इस घटना में घायल दो लोगों को अस्‍पताल में भर्ती करा दिया गया, जबकि 4 लोगों को मामूली चोटें आईं हैं जिन्हें लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्‍पताल से छुट्टी मिल गई है। रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो गया है, अब मलबे में कोई नहीं दबा है।

मालूम हो कि बर्द्धमान रेलवे स्टेशन पूर्वी रेलवे के एक प्रमुख रेलवे स्टेशनों माना जाता है। जो इमारत ढही है वह करीब  100 साल पुरानी बताई जा रही है। हादसे के बाद आपदा प्रबंधन दल सहित रेलवे और स्थानीय पुलिस के लोगों ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 ‘अशोक गहलोत का खजाना क्या उनका दिमाग भी खाली है’, बच्चों की मौत पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने सीएम पर साधा निशाना
2 VIDEO: ‘अगर आप भारत माता की आवाज़ के सामने खड़े रहोगे तो भारत माता आपको जबरदस्त जवाब देगी’, CAA पर राहुल गांधी ने मोदी और शाह पर साधा निशाना
3 ‘CAA का विरोध करने वाले राज्यों में लग सकता है राष्ट्रपति शासन’, भाजपा सांसद उदय प्रताप सिंह बोले- संविधान का पालन नहीं होने पर होगी कार्रवाई
ये पढ़ा क्या?
X