ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल में नहीं लागू होगा लॉकडाउन 5.0! 8 जून से खुल जाएंगी सभी इंडस्ट्री, धार्मिक स्थल खोलने की भी मिली इजाजत

पश्चिम बंगाल सरकार ने एक जून से राज्य के सभी धार्मिक स्थलों जैसे मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा, चर्च आदि को भी खोलने की इजाजत दे दी है। हालांकि इसके लिए शर्त रखी गई है कि धार्मिक स्थलों पर लोगों की भीड़ नहीं लगेगी।

west bengalपश्चिम बंगाल में 8 जून से खुल जाएंगे सभी सरकारी, प्राइवेट ऑफिस (एएनआई इमेज)

कोरोना वायरस संकट के बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने आगामी 8 जून से सभी प्राइवेट और सरकारी ऑफिस खोलने की इजाजत दे दी है। सीएम ममता बनर्जी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों की इस बात की जानकारी दी है। ममता बनर्जी ने ये भी कहा कि राज्य की सभी चाय और जूट की इंडस्ट्रीज भी एक जून से 100% ऑपरेशनल हो जाएंगी।

पश्चिम बंगाल सरकार ने एक जून से राज्य के सभी धार्मिक स्थलों जैसे मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा, चर्च आदि को भी खोलने की इजाजत दे दी है। हालांकि इसके लिए शर्त रखी गई है कि धार्मिक स्थलों पर लोगों की भीड़ नहीं लगेगी और एक बार में 10 से ज्यादा लोगों को धार्मिक स्थल में प्रवेश की इजाजत नहीं मिलेगी।

इसके साथ ही पश्चिम बंगाल सरकार ने साफ संदेश दे दिया है कि लॉकडाउन 5.0 लागू करने का उनका कोई इरादा नहीं है। देश में जारी लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई को समाप्त हो रहा है। वहीं देश में कोरोना मरीजों की संख्या अभी भी लगातार बढ़ रही है। जिसके चलते केन्द्र सरकार में इस बात पर मंथन जारी है कि लॉकडाउन का पांचवा चरण लागू किया जाए या नहीं? इस मुद्दे पर शुक्रवार को पीएम मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मुलाकात हुई। इससे एक दिन पहले अमित शाह ने सभी राज्यों के सीएम से भी इस मुद्दे पर बात की थी।

सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि “रेलवे हजारों प्रवासी श्रमिकों को एक ही ट्रेन में भेज रहा है, अधिक ट्रेनें क्यों नहीं दी जा रही हैं? श्रमिक स्पेशल ट्रेन के नाम पर भारतीय रेल कोरोना एक्सप्रेस ट्रेन चला रही है। पश्चिम बंगाल दो महीने में कोविड 19 को फैलने से रोकने में सफल रहा था लेकिन अब मामले बढ़ रहे हैं क्योंकि बाहर से लोग लौट रहे हैं।”

बता दें कि पश्चिम बंगाल में कोरोना के 4536 मामले हो चुके हैं। इनमें से 2573 एक्टिव केस हैं और 1668 मरीज रिकवर हो चुके हैं। राज्य में कोरोना से अब तक 295 लोगों की मौत हो चुकी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना का अर्थव्यवस्था पर शॉक! GDP चौथी तिमाही में गिरकर 3.1% पर, पूरे साल की विकास दर रही 4.2 फीसदी
2 COVID-19 के मामले में भारत दुनिया में नौवां सर्वाधिक प्रभावित देश, Indian Railways ने की अपील- बीमार लोग न करें सफर
3 ‘भारत वापस मांग सकता है अक्साई चीन?’ ड्रैगन के LAC क्रॉस करने की वजह पर बोले पूर्व नॉर्दर्न आर्मी कमाडिंग अफसर