ताज़ा खबर
 

खड़गपुर-कालीगंज समेत करीमपुर में जीती ममता बनर्जी की पार्टी, बंगाल में TMC ने किया क्लीन स्वीप

पश्चिम बंगाल के उपचुनाव में करीमपुर सीट पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के उम्मीदवार ने बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशी को पीछे छोड़ते हुए जीत हासिल की है।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

करीमपुर से टीएमसी उम्मीदवार बिमलेंदु सिन्हा रॉय ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के जयप्रकाश मजुमदार के खिलाफ जीत दर्ज की और अपनी पार्टी के लिए सीट बरकरार रखी। कृष्णानगर से लोकसभा के लिए चुने जाने से पहले टीएमसी की मोहुआ मित्रा करीमपुर का प्रतिनिधित्व करती थी।

पश्चिम बंगाल की करीमपुर विधानसभा सीट पर सोमवार (25 नवंबर) को हुए उपचुनाव के नतीजे आज (28 नवंबर) को घोषित हो गए। इस सीट पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के उम्मीदवार छठे राउंड के बाद से करीब 15,000 वोट से आगे चल रहे थे। 

बता दें कि लोकसभा 2019 के बाद पश्चिम बंगाल में बीजेपी और टीएमसी के बीच हो रही झड़प को देखते हुए इस सीट का परिणाम आगामी विधानसभा चुनावों में दोनों पार्टियों का भविष्य तय करेगा। फिलहाल, पिछले विधानसभा चुनाव में इस सीट पर टीएमसी के महुआ मित्रा ने जीत दर्ज की थी, जो लोकसभा चुनाव में कृष्णनगर से सांसद बन गए। इसके बाद यह सीट खाली हो गई थी।

6 उम्मीदवारों ने आजमाई किस्मत: जानकारी के मुताबिक, करीमपुर विधानसभा सीट के उपचुनाव में 6 प्रत्याशियों ने अपनी किस्मत आजमाई थी। इनमें टीएमसी, बीजेपी, सीपीएम और कांग्रेस के प्रत्याशी शामिल थे। वहीं, निर्दलीय उम्मीदवार भी मैदान में हैं।

Live Blog

Highlights

    17:00 (IST)28 Nov 2019
    करीमपुर समेत कालीगंज और खड़गपुर में TMC जीती

    पश्चिम बंगाल के उपचुनाव में TMC ने तीनों सीटें जी ली हैं। करीमपुर समेत कालीगंज और खड़गपुर में ममता बनर्जी की पार्टी ने जीत का परचम फहराया है।

    14:04 (IST)28 Nov 2019
    करीमपुर सीट पर भारी बढ़त

    पश्चिम बंगाल उपचुनाव: ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के उम्मीदवार ने कलियागंज और खड़गपुर सदर पर जीत हासिल कर ली है। वहीं, करीमपुर सीट पर उसने भारी बढ़त बना रखी है।

    13:02 (IST)28 Nov 2019
    बीजेपी पीछे, टीएमसी जीत के करीब

    पश्चिम बंगाल के उपचुनाव में करीमपुर सीट पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के उम्मीदवार 15,000 वोट से आगे चल रहे हैं। बीजेपी काफी पिछड़ती हुई नजर आ रही है।

    12:59 (IST)28 Nov 2019
    पश्चिम बंगाल उपचुनाव

    पश्चिम बंगाल उपचुनाव में टीएमसी उम्मीदवार तबन देब ने कलियागंज विधानसभा सीट 2304 वोटों से जीत ली है। उन्होंने कांग्रेस और बीजेपी दोनों को शिकस्त दी है।

    12:52 (IST)28 Nov 2019
    उपचुनाव: टीएमसी की एक सीट पर जीत और दो सीटों पर निर्णायक बढ़त

    टीएमसी की एक सीट पर जीत और दो सीटों पर निर्णायक बढ़त बनाने के बाद सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि यह लोगों की जीत है। यह विकास की जीत है। अहंकार की राजनीति नहीं चलेगी। लोगों ने भाजपा को नकार दिया है।

    12:11 (IST)28 Nov 2019
    जयप्रकाश मजूमदार से 4,200 मतों से आगे

    करीमपुर विधानसभा सीट से टीएमसी के बिमलेंदु सिंह रॉय BJP के अपने जयप्रकाश मजूमदार से 4,200 मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं।

    12:10 (IST)28 Nov 2019
    करीमपुर में बूथ संख्या 12

    करीमपुर में बूथ संख्या 12 में जहां बीजेपी उम्मीदवार जय मजूमदार पर हमला हुआ था वहां सिर्फ 2 वोट मिले।

    10:11 (IST)28 Nov 2019
    करीमपुर में वोटिंग जारी

    आधिकारिक रूप से करीमपुर में 2.69 लाख मतदाता हैं। यहां 81.23 प्रतिशत वोटिंग हुई है। यह सीट साल मई में लोकसभा चुनाव के बाद खाली हो गए क्योंकि मौजूदा विधायकों को सांसद के रूप में चुना गया था।

    09:32 (IST)28 Nov 2019
    करीमपुर में इनके बीच मुकाबला

    करीमपुर विधानसभा सीट से टीएमसी ने बिमलेंदु सिंह रॉय को उतारा है। वहीं, बीजेपी ने जयप्रकाश मजूमदार पर दांव खेला। इसके अलावा कांग्रेस-सीपीआई गठबंधन के प्रत्याशी गुलाम रब्बी मैदान में हैं।

    09:26 (IST)28 Nov 2019
    करीमपुर में पहले राउंड की मतगणना पूरी

    करीमपुर में पहले राउंड की काउंटिंग पूरी हो चुकी है। इस वक्त टीएमसी यानी तृणमूल कांग्रेस 3 हजार 5 वोटों से आगे चल रही है। उसने बीजेपी व कांग्रेस दोनों को पछाड़कर शुरुआती बढ़त बना ली है।

    09:02 (IST)28 Nov 2019
    कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में शुरू हुई मतगणना

    पश्चिम बंगाल में विधानसभा की तीन सीटों पर 25 नवंबर को हुए उपचुनाव की मतगणना बृहस्पतिवार को सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हो गई। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

    08:47 (IST)28 Nov 2019
    दोपहर तक घोषित हो जाएंगे नतीजे

    करीमपुर विधानसभा सीट सुबह 8 बजे मतगणना शुरू हो गई है। उम्मीद जताई जा रही है कि दोपहर तक इस सीट के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। 

    08:32 (IST)28 Nov 2019
    सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था बीजेपी प्रत्याशी से मारपीट का वीडियो

    बीजेपी प्रत्याशी जय प्रकाश से मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। इस घटना में कुछ लोगों ने लात मारकर बीजेपी उम्मीदवार को गिरा दिया था। इसके बाद खींचते हुए झाड़ियों में ले गए थे। बीजेपी ने इस हमले के पीछे तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार बताया था।

    08:19 (IST)28 Nov 2019
    करीमपुर में मतगणना शुरू

    पश्चिम बंगाल की करीमपुर विधानसभा सीट पर मतगणना शुरू हो गई है। यहां बीजेपी व टीएमसी के बीच कड़ी टक्कर है। इस सीट पर जीत आगामी विधानसभा चुनावों में दोनों राजनीतिक दलों का मनोबल मजबूत करेगी।

    08:14 (IST)28 Nov 2019
    करीमपुर में बीजेपी प्रत्याशी से हुई थी मारपीट

    बता दें कि 25 नवंबर को करीमपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुआ था। उस दौरान बीजेपी उम्मीदवार जय प्रकाश मजूमदार के साथ मारपीट का मामला सामने आया था। आरोप था कि इस घटना को टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने अंजाम दिया। 

    Next Stories
    1 Weather Forecast: कश्मीर के अधिकांश क्षेत्रों में बर्फबारी और बारिश से जनजीवन प्रभावित, हिमाचल प्रदेश में फिर से बर्फबारी
    2 Uttarakhand (Pithoragarh) By-Election Results 2019: आज आएगा पिथौरागढ़ सीट का नतीजा, ऐसे चेक करें Live Counting
    3 West Bengal By-Election Results 2019 HIGHLIGHTS: ममता की टीएमसी ने किया क्लीन स्वीप, तीनों सीटों पर हारी भाजपा
    ये पढ़ा क्या?
    X