ताज़ा खबर
 

विधानसभा उपचुनाव में टीएमसी की जीत के बाद, ममता बोलीं- NRC के खिलाफ है यह जनादेश

कालियागंज विधानसभा सीट के लिए काउंटिंग पूरी हो गई है। टीएमसी के उम्मीदवार तपन देव सिंघा ने इस सीट पर जीत दर्ज की है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फोटो -ANI)

पश्चिम बंगाल की कालियागंज विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में पार्टी की जीत का श्रेय राज्य की जनता को देते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार (28 नवंबर) को कहा कि भाजपा अपने अहंकार और राज्य के लोगों को ‘अपमानित’ करने का परिणाम भुगत रही है। निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने बताया कि तृणमूल के तपन देब सिन्हा ने कालियागंज सीट से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के कमल चंद्र सरकार को 2,304 मतों से हराया।

कालियागंज विधानसभा में लगातार बढ़त बनाने वाले बीजेपी को करारी शिकश्त मिली थी। इस सीट पर टीएमसी ने जबरदस्त वापसी करते हुए जीत हासिल की है। वहीं कांग्रेस अपनी इस सीट को बचा भी नहीं पाई। टीएमसी उम्मीदवार तपन देव सिंघा ने कुल 2304 वोटों से जीत दर्ज की है। इस बीच जीत के बाद सीएम ममता ने भी बयान दिया है। ममता बनर्जी ने कहा, ‘भाजपा अपने अहंकार का परिणाम भुगत रही है।’

कालियागंज विधानसभा की वोटों की गिनती ने बीजेपी उम्मीदवार कमल चंद्र सरकार 4 वोट से आगे चल रहे हैं। शुरुआती रुझान में यह आंकडे सामने आ रहे हैं। वहीं लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार धिताश्री रॉय पीछे चल रही हैं। इस सीट से कांग्रेस को बहुत ही उम्मीदें है।

पश्चिम बंगाल की कालियागंज विधानसभा सीट पर सोमवार (25 नवंबर) को हुए उपचुनाव के नतीजे आज (28 नवंबर) को घोषित होंगे। बता दें कि सीट पर कांग्रेस नेता प्रमथनाथ रे ने जीत दर्ज की थी, लेकिन उनके निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी। ऐसे में यहां उपचुनाव कराए गए। फिलहाल, इस सीट पर कांग्रेस की साख दांव पर लगी हुई है। देखना यह है कि वह इस सीट को दोबारा जीतकर पश्चिम बंगाल में अपना आधार कितना मजबूत कर पाती है।

कई उम्मीदवारों ने आजमाई किस्मत: जानकारी के मुताबिक, कालियागंज विधानसभा सीट के उपचुनाव में कई प्रत्याशियों ने अपनी किस्मत आजमाई है। इनमें टीएमसी, बीजेपी, सीपीएम और कांग्रेस के प्रत्याशी शामिल थे। वहीं, निर्दलीय उम्मीदवार भी मैदान में हैं।

Live Blog

Highlights

    16:30 (IST)28 Nov 2019
    TMC की जीत एनआरसी के खिलाफ जनादेश: ममता

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार (28 नवंबर) को कहा कि विधानसभा उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस को मिली जीत ‘धर्मनिरपेक्षता और एकता’ के पक्ष में और ‘एनआरसी’ के खिलाफ जनादेश है। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि भाजपा अपने अहंकार और राज्य के लोगों को ‘अपमानित’ करने का परिणाम भुगत रही है। ममता ने कहा, ‘उलटी गिनती शुरू हो चुकी है।'

    15:38 (IST)28 Nov 2019
    जीत के बाद TMC में जश्न

    कालियागंज विधानसभा सीट पर जीत हासिल करने के बाद TMC में जश्न का माहौल है। पार्टी ने इस जीत से यह साबित कर दिया कि वह अपनी पहचान राज्य में अभी भी बरकरार रखने में कायम है। 

    14:52 (IST)28 Nov 2019
    उपचुनाव में जीतने से TMC में खुशी

    तृणमूल दो अन्य विधानसभा सीटों खड़गपुर सदर और करीमपुर में भी 15,000 एवं 28,000 मतों से बढ़त बनाए हुए हैं। इस पर सीएम ममता ने एक टीवी चैनल को बयान देते हुए बताया, ‘हम इस जीत का श्रेय बंगाल की जनता को देते हैं। भाजपा अपने अहंकार और बंगाल के लोगों को अपमानित करने का परिणाम भुगत रही है।’ उन्होंने कहा कि माकपा और कांग्रेस खुद को मजबूत करने के बजाय पश्चिम बंगाल में भाजपा की मदद कर रही हैं।

    13:05 (IST)28 Nov 2019
    TMC की जीत के बाद आया ममता का बयान

    टीएमसी को 2304 वोटों से जीत मिलने के बाद सीएम ममता बनर्जी का बयान सामने आया है। सीएम ममता ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, 'भाजपा अपने अहंकार का परिणाम भुगत रही है।'

    13:03 (IST)28 Nov 2019
    2304 वोटों से TMC को मिली जीत

    टीएमसी को 2304 वोटों से जीत मिली है। गिनती के दौरान बीजेपी और टीएमसी में जबरदस्त टक्कर देखने को मिली थी। लेकिन अंत में टीएमसी ने बाजी मारी और तीत दर्ज किया। 

    11:52 (IST)28 Nov 2019
    TMC को मिली जीत, बीजेपी से थी कांटे की टक्कर

    कालियागंज विधानसभा चुनाव में TMC को  जीत मिली है। लगातार बढ़त बनाए रखने के बाद बीजेपी को अंत में कांटे की टक्कर मिली थी। वहीं इस चुनाव में कांग्रेस अपनी सीट बचा भी नहीं पाई है। 

    11:27 (IST)28 Nov 2019
    कालियागंज विधानसभा में टीएमसी ने की जबरदस्त वापसी

    कालियागंज विधानसभा में टीएमसी ने जबरदस्त वापसी की है। सुबह से लगातार बढ़त बनाए रखने के बाद बीजेपी पिछड़ते दिख रही है। भाजपा उम्मीदवार केवल 122 सीटों से टीएमसी से पीछे हैं। 

    10:41 (IST)28 Nov 2019
    9 हजार वोटों ने बूढ़ाई बढ़त, TMC दूर दूर तक नहीं

    बीजेपी लगातार बढ़त बनाई हुई है। पार्टी 9 हजार वोटों से अकेले मैदान में है। वहीं दूसरी नंबर पर रहने वाली टीएमसी काफी दूर हो गई है। इसके साथ कांग्रेस का पत्ता साफ होते दिख रहा है। 

    10:04 (IST)28 Nov 2019
    अब तक बीजेपी को मिले 10347 वोट, TMC दूसरे स्थान पर

    कालियागंज विधानसभा सीट पर अब तक बीजेपी को 10347 वोट मिले हैं। वहीं TMC दूसरे स्थान पर है। इस लड़ाई में कांग्रेस दूर दूर तक नहीं दिख रही है। 

    09:44 (IST)28 Nov 2019
    बीजेपी उम्मीदवार कमल सरकार 4 वोट से आगे

    बीजेपी उम्मीदवार कमल सरकार 4 वोट से आगे चल रहे हैं। वहीं लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार धिताश्री रॉय पीछे चल रही हैं।

    09:34 (IST)28 Nov 2019
    बीजेपी उम्मीदवार कमल चंद्र सरकार आगे

    3 राउंड की गिनती के बाद भी कांग्रेस पीछे होने की खबर आ रही है। वहीं बीजेपी उम्मीदवार कमल सरकार ने लंबी झलांग लगाई है।  

    09:26 (IST)28 Nov 2019
    कालियागंज में कांग्रेस हुई पीछे, बीजेपी लगातार बढ़त बनाती

    कालियागंज में कांग्रेस के लगातार पीछे होने की बात सामने आ रही है। वहीं बीजेपी लगातार बढ़त बनाई हुई है। बता दें कि यह सीट पहले कांग्रेस के पास ही थी। 

    08:54 (IST)28 Nov 2019
    3 राउंड की काउंटिंग पूरी, बीजेपी आगे

    कालियागंज विधानसभा सीट के लिए तीन राउंड की काउंटिंग हो गई है। बीजेपी बड़ी बढ़त से आगे बढ़ते दिख रही है। बता दें कि वोटों की गिनती अभी भी जारी है। 

    Next Stories
    1 शिवसेना के पोस्टरों में इंदिरा गांधी की एंट्री, इमरजेंसी के वक्त की तस्वीर लगा लिखा सत्यमेव जयते
    2 खड़गपुर-कालीगंज समेत करीमपुर में जीती ममता बनर्जी की पार्टी, बंगाल में TMC ने किया क्लीन स्वीप
    3 Weather Forecast: कश्मीर के अधिकांश क्षेत्रों में बर्फबारी और बारिश से जनजीवन प्रभावित, हिमाचल प्रदेश में फिर से बर्फबारी
    ये पढ़ा क्या?
    X