फिल्मों में काम कर चुकीं पूर्व TMC सांसद के घर में घुसे 15 लोग, सहायकों को पीटा! चार अरेस्ट

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई थी और इसके बाद रविवार को चक्रबेरिया और पद्मपुकुर क्षेत्र से लोगों को गिरफ्तार किया गया।

moon moon sen, tmc, india news

अभिनेत्री और राजनेता मुन मुन सेन के दक्षिण कोलकाता स्थित आवास में घुसने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की पूर्व सांसद के बालीगंज स्थित फ्लैट में करीब 15 लोगों का एक समूह शनिवार को कथित तौर पर घुस गया था। इसके बाद उन लोगों ने तीन घरेलू सहायकों के साथ मारपीट की थी। सेन ने इस दौरान पुलिस को फोन किया, जिसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गए।

सभी आरोपियों को धरने को पुलिस दे रही दबिशः पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई थी और इसके बाद रविवार को चक्रबेरिया और पद्मपुकुर क्षेत्र से लोगों को गिरफ्तार किया गया। हम पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वे घर में क्यों घुसे थे। पुलिस घटना में शामिल अन्य लोगों की भी तलाश कर रही है।’’ उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए चार लोगों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

मशहूर बंगाली अदाकारा की हैं बेटीः सेन का जन्म 1954 में पश्चिम बंगाल के कोलकाता (तब कलकत्ता) में हुआ था। वह जानी-मानी बंगाली अदाकारा सुचित्रा सेन और दीबानाथ सेन की बेटी हैं। उनके पिता कोलकाता के सबसे अमीर कारोबारियों में गिने जाते थे। शिलॉन्ग के लोरेटो कॉन्वेंट और कलकत्ता के लॉरेटो हाउस से पढ़ने के बाद उन्होंने ऑक्सफोर्ड के समरविले कॉलेज से ग्रैजुएशन किया था, जबकि कलकत्ता के जादवपुर विवि से कंपैरिटिव लिट्रेचर में मास्टर्स की डिग्री हासिल की थी।

कला से रहा है खासा लगावः बचपन में उन्होंने देश की जानी-मानी आर्टिस्ट जमिनी रॉय से ड्रॉइंग भी सीखी थी। शायद यही वजह रही कि उन्हें पेटिंग्स और एंटीक चीजों का खासा शौक है। सामाजिक कार्यों में बेहद सक्रिय रहने वाली सेन ने शादी के पहले एक बच्चा गोद लेने के बारे में भी सोचा था।

शादी के बाद शुरू हुआ फिल्मी करियरः मुन मुन का फिल्मी और टीवी करियर शादी और बच्चे के बाद शुरू हुआ। उन्होंने 1984 में ‘अंदर बाहर’ नाम की फिल्म से डेब्यू किया था, जबकि इस फिल्म में उनका बिंदास रोल विवादों के घेरे में भी काफी रहा था। वह इसके अलावा सस्पेंस थ्रिलर ‘100 डेज विद माधुरी दीक्षित’ में भी नजर आई थीं। 1994 में ‘जख्मी दिल’ में काम करने के बाद वह 2003 तक सिल्वर स्क्रीन पर नहीं नजर आईं।

काम से कमाया नाम, पर विवादों में भी घिरींः वैसे, वह लोकप्रियता के उस मुकाम तक नहीं पहुंच सकीं, जहां उनकी मां थीं। बहरहाल, सेन ने तेलुगु फिल्मों में भी काम किया। फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले और बाद उन्होंने कुछ मॉडलिंग असाइनमेंट्स भी किए, जिसमें उन्होंने 1980 के दशक में साबुन के ऐड में काम किया था। टीवी सीरियल्स के अलावा वह बंगाली टेलीफिल्म में भी दिखी थीं।

नौ बार सांसद रहे नेता को दे दी थी मातः आगे 2014 में उन्होंने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस का दामन थामा था। वह 2014 के आम चुनाव में बांकुरा सीट से जीती भीं, जहां उन्होंने नौ बार सांसद रहे सीपीआई(एम) के बासुदेब आचार्य को हरा दिया था। हालांकि, 2019 के चुनाव में वह आसनसोल लोकसभा सीट से हार गईं और इस सीट पर उनका मुकाबला बीजेपी के बाबुल सुप्रियो से हुआ था। बता दें कि मुन मुन की दो बेटियां हैं। राइमा और रिया। वह दोनों भी फिल्म लाइन में ही हैं।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट