ताज़ा खबर
 

बंगाल: CM ममता को बड़ा झटका, 5 विधायक BJP में शामिल; उम्मीदवार तक ने बदला पाला

इस बार के चुनाव में तृणमूल ने करीब 27 मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया है। सरला मूर्मू को छोड़ भाजपा में शामिल हुए 5 अन्य विधायकों को इस बार टिकट नहीं दिया गया था जिसकी वजह से ये सभी नाराज चल रहे थे।

bjp, tmc , west bengalतृणमूल कांग्रेस के पांच विधायकों और एक उम्मीदवार ने प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की (फोटो-एएनआई)

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है। टिकट कटने से नाराज 5 विधायकों ने तृणमूल का साथ छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया है। वहीं इस बार के चुनाव में हबीबपुर विधानसभा से तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार सरला मूर्मू भी पार्टी को अलविदा कह कर भाजपा में शामिल हो गईं। पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष की मौजूदगी में भाजपा में शामिल होने वाले 5 अन्य तृणमूल विधायकों में सोनाली गुहा, दीपेंदु बिस्वास, रबिन्द्रनाथ भट्टाचार्य, शीतल सरदार और जातू लाहिरी का नाम शामिल है।

इस बार के चुनाव में तृणमूल ने करीब 27 मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया है। सरला मूर्मू को छोड़ भाजपा में शामिल हुए 5 अन्य विधायकों को इस बार टिकट नहीं दिया गया था। जिसकी वजह से ये सभी नाराज चल रहे थे। इन नेताओं के भाजपा में जाने की अटकलें भी लगाई जा रही थी। हालाँकि हबीबपुर से तृणमूल उम्मीदवार सरला मूर्मू ने बड़े ही नाटकीय अंदाज में भाजपा की सदस्यता ली। सरला मूर्मू के पार्टी छोड़ने से पहले टीएमसी ने बयान जारी करके कहा था कि स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के कारण उनकी जगह प्रदीप बास्के को उम्मीदवार बनाया गया है।

आगामी विधानसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर सोनाली गुहा ने मीडिया के सामने आकर कहा था कि अगर ममता दीदी मुझे छोड़ सकती हैं तो मैं क्यों नहीं? मैंने मुकुल रॉय को फोन मिलाया और कहा कि मैं चुनाव नहीं लड़ूंगी लेकिन मुझे पार्टी में एक सम्मानजनक पोस्ट चाहिए। वो मान गए हैं। मैं बीजेपी में जरूर शामिल होऊंगी। सोनाली सतगाछिया से विधायक थीं।

वहीं शिबपुर से तृणमूल विधायक रहे जातू लाहिरी आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उनकी सीट से क्रिकेटर मनोज तिवारी को टिकट दिए जाने से नाराज थे। उन्होंने लिस्ट जारी होने के तुरंत बाद ही पार्टी छोड़ने की घोषणा कर दी थी।

आपको बता दूं कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग 27 मार्च से शुरू होगी। इस बार चुनाव 8 चरणों में कराए जाएंगे। पहले चरण के लिए 27 मार्च को वोटिंग होगी और उसके बाद एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान कराए जाएंगे। मतगणना 2 मई को होगी।

Next Stories
1 नीतीश कुमार को आया गुस्‍सा, सदन में ऐसा डांटा कि राजद नेता को नरम करने पड़े तेवर
2 Social Media Abuse के खिलाफ कानूनः जो दे रहे ज्ञान, वे पहले झांककर ‘देख लें अपने गिरेबान’, बोले केंद्रीय मंत्री
3 कोरोना वैक्सिनेशनः कच्चे माल की कमी के कारण COVISHIELD के उत्पादन पर पड़ सकता है असर!
ये पढ़ा क्या?
X