मां की गोद से नवजात को छीना और डांस करने लगा किन्नर, छूटकर गिरा बच्चा, मौके पर ही मौत

पुलिस के मुताबिक बच्चों के जन्म की खुशी में परिवार से किन्नर 11 हजार रुपए की मांग कर रहे थे। उनके इंकार करने पर तीनों ने उन्हें गालियां देनी शुरू कर दी।

child dead, dead, kota प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस

पश्चिम बंगाल के झारग्राम जिले में शुक्रवार को एक घर में जुड़वा बच्चों के जन्म पर पहुंचे किन्नरों ने एक बच्चे को गोद में लेकर डांस करने लगे। इस दौरान हाथ से छूटकर बच्चा गिर गया और उसकी मौत हो गई। घटना से नाराज ग्रामीणों ने किन्नरों को बंधक बना लिया। बाद में पुलिस ने उनको गिरफ्तार कर लिया। नवजात बच्चे की मौत से स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है।

दो दिन पहले ही बच्चे को अस्पताल से डिसचार्ज किया गया था: बिनपुर थाने के उत्तर शिल्दा निवासी चंदन खिलाड़ी के घर पर 4 दिसंबर को जुड़वा बच्चों का जन्म हुआ था। स्थानीय लोगों ने बताया कि उनमें से एक के दिल में कोई दिक्कत थी और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बीस दिन बाद बुधवार को बच्चे को डिसचार्ज किया गया था। शुक्रवार को उसके घर कहीं से जानकारी पाकर तीन किन्नर पहुंचे। पुलिस के मुताबिक वे बच्चों के जन्म की खुशी में परिवार से 11 हजार रुपए की मांग कर रहे थे। उनके इंकार करने पर तीनों ने उन्हें गालियां देनी शुरू कर दी।

Hindi News Live Hindi Samachar 25 January 2020: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

परिवार वाले दो हजार रुपए दे रहे थे: इसके बाद उन्होंने मां की गोद से एक बच्चे को छीन लिया और उसके साथ डांस करने लगे। पुलिस के मुताबिक परिवार उन्हें दो हजार रुपए देने पर राजी हुआ। नवजात बच्चा दो दिन पहले ही अस्पताल से आया था। उसकी हालत खराब थी। किन्नर उसको लेकर नाच रहे थे। इसी दौरान एक किन्नर के हाथ से बच्चा छूटकर नीचे गिर गया। परिवार वाले उसे लेकर अस्पताल पहुंचे तो उसे मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस ने तीनों किन्नरों को गिरफ्तार कर गैरइरादतन हत्या का केस दर्ज किया: इस बीच स्थानीय लोगों ने चंदन खिलाड़ी के घर के पास जुट गए और तीनों किन्नरों को घेर लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों को मुक्त कराया। झारग्राम के पुलिस अधीक्षक अमित कुमार भारत राठौर ने कहा, “हमने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और गैर इरादतन हत्या (धारा 304 के तहत) का मामला दर्ज किया है। उन्हें कल अदालत में पेश किया जाएगा।” पुलिस के मुताबिक, तीनों आरोपियों की पहचान सुहाना मोंडोल, रानी मोंडोल और रूमाना मोंडोल के रूप में हुई है, जो झारग्राम के रहने वाले हैं। वे एक किराए के आवास में सिल्डा में रहते थे।

Next Stories
1 ‘टॉपर मोदी को ज्ञान दे रही हर परीक्षा में फेल कांग्रेस’, CAA पर विरोध को लेकर भड़के गुजरात के डिप्टी CM
2 पटना के वूमंस कॉलेज में बुर्का पहन के आने पर पाबंदी, नियम तोड़ने पर लगेगा 250 रुपये जुर्माना
3 ‘मुस्लिम लीग से पहले सावरकर ने की थी दो राष्ट्रों की वकालत, बंटवारे की जिम्मेदार नहीं कांग्रेस’, शशि थरूर का तीखा हमला
आज का राशिफल
X