ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी को PM के तौर पर अच्छा मानता है 45% बंगाल, पर CM के लिए ममता पहली पसंद- ABP C Voter Survey

ABP C Voter Survey on West Bengal Assembly Elections: पोल में सूबे के मुख्यमंत्री के लिए ममता पहली पसंद बनकर सामने आईं। सर्वे में हिस्सा लेने वाले 54 फीसदी लोगों ने उन्हें सीएम के लिए बेस्ट बताया। दूसरे नंबर पर बंगाल बीजेपी प्रमुख दिलीप घोष रहे, जिन्हें 24 फीसदी जनता ने पसंद किया।

Author Edited By अभिषेक गुप्ता नई दिल्ली | Updated: February 20, 2021 8:09 PM
Mamata Banerjee, Narendra Modi, Bengalपश्चिम बंगाल में राज्य की 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए अप्रैल-मई में चुनाव होने की संभावना है। (फाइल फोटोः पीटीआई)

ABP C Voter Survey on West Bengal Assembly Elections: प्रधानमंत्री के तौर पर BJP के फायरब्रांड नेता नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल की 45 फीसदी जनता की पहली पसंद हैं, जबकि मुख्यमंत्री पद के लिए TMC सुप्रीमो और मौजूदा सीएम ममता बनर्जी नंबर-1 नेता हैं। यह बात बंगाल से जुड़े ABP-C Voter Survey के ताजा सर्वे में शनिवार को सामने आई। इस पोल के मुताबिक, प्रदेश के 45 फीसदी लोगों ने मोदी को पीएम के रूप में अच्छा आंका, जबकि 39 ने उन्हें खराब बताया। वहीं, 16 फीसदी को वह प्रधानमंत्री के नाते औसत लगे।

पोल में सूबे के मुख्यमंत्री के लिए ममता पहली पसंद बनकर सामने आईं। सर्वे में हिस्सा लेने वाले 54 फीसदी लोगों ने उन्हें सीएम के लिए बेस्ट बताया। दूसरे नंबर पर बंगाल बीजेपी प्रमुख दिलीप घोष रहे, जिन्हें 24 फीसदी जनता ने पसंद किया। तीसरे नंबर पर मुकुल रॉय (आठ फीसदी), चौथे पर सुजान चक्रवर्ती (तीन फीसदी), सौरव गांगुली (तीन फीसदी), पांचवें पर अधीर रंजन चौधरी और शुभेंदु अधिकारी (दो-दो फीसदी) और छठे नंबर पर बाबुल सुप्रियो रहे, जिन्हें महज एक फीसदी जनता ने अपनी च्वॉइस बताया।

मुख्यमंत्री के तौर पर ममता को कैसे आंकेंगे? इस सवाल के जवाब में सर्वे में 51 फीसदी लोगों ने उन्हें अच्छा करार दिया, 31 प्रतिशत ने उन्हें खराब बताया और 18 फीसदी ने उन्हें औसत कहा। वहीं, यह पूछे जाने पर कि दीदी के काम को कैसा मानते हैं? 48 फीसदी की राय में यह अच्छा था, 33 फीसदी के लिए 33 प्रतिशत और 19 प्रतिशत लोगों के लिए यह औसत है। बता दें कि पश्चिम बंगाल में राज्य की 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए अप्रैल-मई में चुनाव होने की संभावना है।

सर्वे में पूछा गया कि बंगाल का चुनाव कौन जीत सकता है? 43 फीसदी ने कहा- BJP। 11 प्रतिशत ने बताया- Congress। 34 फीसदी बोले- TMC। चार प्रतिशत की राय थी- Left (वाम दल)। हालांकि, चार फीसदी का मानना था कि वह इस बारे कुछ कह नहीं सकते। वहीं, दो फीसदी का कहना था कि किसी को भी बहुमत नहीं हासिल होगा, जबकि दो प्रतिशत ने अन्य के जीत हासिल करने की उम्मीद जताई।

Next Stories
1 एंकर को अमित शाह का जवाब- जिसे थोड़ा भी कॉमन सेंस होगा, वह ऐसा सवाल पूछ ही नहीं सकता
2 158 मुल्कों में लोग स्वीकार करेंगे Coronil? रामदेव से हुआ सवाल तो बालकृष्ण ने दिया यह जवाब
3 टूलकिट केसः भारत को बदनाम करने का था मंसूबा- DP बोली, वकील ने कहा- दिशा का खालिस्तान से नहीं कोई लेना-देना
ये पढ़ा क्या?
X