ताज़ा खबर
 

कोलकाता में मेट्रो उद्घाटन में इनविटेशन कार्ड पर सीएम ममता बनर्जी का नाम नहीं, लोग ले रहे मजे, कर रहे उटपटांग कमेंट

उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आमंत्रित नहीं करने के विरोध में पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ सांसद और एक विधायक ने कार्यक्रम का बहिष्कार करने का निर्णय किया है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी। (Photo- ANI)

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में सेक्टर पांच को सॉल्ट लेक स्टेडियम से जोड़ने वाले ईस्ट वेस्ट मेट्रो कॉरीडोर के पहले चरण का उद्घाटन रेल मंत्री पीयूष गोयल गुरुवार की शाम को करेंगे। इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के साथ सुजीत बोस को, काकोली घोष दस्तीदार और कृष्णा चक्रबर्ती को भी आमंत्रित किया गया है। लेकिन इसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का नाम शामिल नहीं है।

ममता बनर्जी को आमंत्रित नहीं किए जाने पर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने नाराजगी जताते हुए कार्यक्रम बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। वहीं सोशल मीडिया यूजर मजे ले रहे हैं। टि्वटर यूजर @terikahkelunga ने लिखा, “अबे मेट्रो का उद्घाटन है, मस्जिद का नहीं। दीदी की ‘काका की की’ हो गयी।” यूजर @Liberal_Tiger ने लिखा, “जल्द ही आपको एनआरसी की लिस्ट से ममता बनर्जी का नाम गायब मिलेगा।”

टि्वटर यूजर @KimothiB ने लिखा, “अरविंद केजरीवाल ने भी शपथ ग्रहण के दिन नहीं बुलाया! शुभ कार्यों में न बुलाना शक तो पैदा करेगा ही।” यूजर @kanha89 ने लिखा, “लोग कह रहे हैं कि वहां उनका (ममता) नाम लिखने से एनपीआर में शामिल हो जाएगा।”

उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आमंत्रित नहीं करने के विरोध में पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ सांसद और एक विधायक ने कार्यक्रम का बहिष्कार करने का निर्णय किया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ सांसद काकोली घोष दस्तीदार और विधायक सुजीत बोस ने कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेने का फैसला लिया है।

दस्तीदार ने भाषा से बातचीत में कहा, ‘‘जब ममता बनर्जी 2009-2011 में रेल मंत्री थीं तब ईस्ट वेस्ट मेट्रो कॉरीडोर उन्हीं का मौलिक विचार था। उन्होंने ही रेलवे बजट में इसके लिए धन आवंटित किया था। और अब जब परियोजना का उद्घाटन होने जा रहा है तो उन्हें आमंत्रित नहीं किया गया। यह बंगाल की जनता का अपमान है।’’ पार्टी सूत्रों के अनुसार, बोस और बिधानगर नगर निगम के अध्यक्ष कृष चक्रवर्ती कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X