scorecardresearch

नई दिल्लीः CJI के सामने पीएम मोदी से मिलीं ममता, जानें दिल्ली रवाना होने से पहले क्या बोली थीं सीएम

दिल्ली दौरे से पहले टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने साफ कर दिया था कि वो पीएम मोदी से नहीं मिलेंगी।

mamata banerjee, pm modi, cji
पीएम से मुलाकात के दौरान पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (फोटो- @KhelaHobe2024)

दिल्ली में सीएम और हाईकोर्ट के मुख्य न्यायधीशों के सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचीं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से मुलाकात की है। हालांकि बंगाल से निकलते समय ममता बनर्जी ने कहा था कि वो पीएम से मुलाकात नहीं करेंगी।

इस मुलाकात की एक फोटो भी सामने आई है, जिसमें सीएम ममता बनर्जी, सीजेआई एनवी रमना और पीएम मोदी दिखाई दे रहे हैं। इसमें ममता बनर्जी पीएम मोदी से बात करती दिख रही हैं। हालांकि किन मुद्दों पर बात हुई, इसे लेकर आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। बंगाल में भाजपा और टीएमसी के बीच जारी विवाद के कारण ये मुलाकात अहम मानी जा रही है।

बता दें कि दिल्ली दौरे से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि जब वो दिल्ली जाएंगी, तो वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे, लेकिन उनसे नहीं मिलेंगी क्योंकि वह पश्चिम बंगाल में होने वाले एक कार्यक्रम के कारण वापस लौट जाएंगी। उन्होंने कहा था- “मैं शुक्रवार रात नई दिल्ली पहुंचूंगी और अगले दिन शनिवार को लौट जाऊंगी। मैंने अपने टिकट बुक कर लिए हैं। यही कारण है कि मुझे इस बार पीएम से मिलने का समय नहीं मिलेगा। मेरी कोई अपॉइंटमेंट नहीं है पीएम के साथ”।

टीएमसी प्रमुख ने कहा कि वह मई दिवस के कार्यक्रमों और रेड रोड पर ईद की नमाज में शामिल होंगी। जैसा कि वह पिछले कई सालों से करती आ रही हैं। हालांकि जब ममता दिल्ली पहुंचीं और कार्यक्रम में भाग लेने पहुंची तो वो पीएम मोदी से बात करती नजर आईं।

बता दें कि बंगाल में टीएमसी और बीजेपी के बीच जमकर राजनीतिक विवाद चल रहा है। बीजेपी विधानसभा चुनाव से पहले ही ममता की पार्टी पर राजनीतिक हिंसा में शामिल होने का आरोप लगाती रही है। हाल के दिनों में बीजेपी नेता लगातार राष्ट्रपति शासन की मांग कर रहे हैं।

वहीं टीएमसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप केंद्र और बीजेपी पर लगाती रही है। टीएमसी का कहना है कि बीजेपी बंगाल में मिली हार को पचा नहीं पा रही है और केंद्रीय एजेंसियों के जरिए उसके नेताओं को परेशान कर रही है।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट