ताज़ा खबर
 

कोरोनाः बंगाल चुनाव, PM संग बैठक से पहले ममता का बड़ा दांव, किया ऐलान- मुफ्त वैक्सीन मुहैया करने को कर रहे इंतजाम

वैक्सीन के ड्राइ रन की समीक्षा के दौरान देश के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने भी कहा था कि वैक्सीन मुफ्त होगी।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र कोलकाता | Updated: January 10, 2021 3:38 PM
west bengal elections 2020पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी। (ANI)

देशभर में कोरोनावायरस वैक्सीन की वितरण व्यवस्था पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। माना जा रहा है कि इस बैठक में सभी सीएम से चर्चा करने के बाद वैक्सीन को मुफ्त करने का ऐलान किया जा सकता है। हालांकि, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए पहले ही राज्य में फ्री वैक्सीन का ऐलान कर दिया।

ममता ने कहा कि उनकी सरकार राज्य के सभी लोगों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगाने की योजना तैयार कर रही है। इससे पहले बिहार और केरल समेत कई राज्यों के सीएम मुफ्त वैक्सिनेशन की घोषणा कर चुके हैं। यहां तक कि वैक्सीन के ड्राइ रन की समीक्षा के दौरान देश के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने भी कहा था कि वैक्सीन मुफ्त होगी।

सरकार की तरफ से एक पहले ही कहा गया था कि पीएम मोदी सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ हाई-लेवल मीटिंग करेंगे। इससे पहले शनिवार को उन्होंने कोविड-19 टीकाकरण के लिए राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों की तैयारियों के साथ-साथ देश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए हाई लेवल बैठक की। बैठक में कैबिनेट सचिव, प्रधान सचिव, प्रधान सचिव, स्वास्थ्य सचिव, और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

किन राज्यों में हो चुकी है मुफ्त वैक्सीन की बात: बता दें कि बिहार में भाजपा ने सबसे पहले अपने चुनावी घोषणापत्र में मुफ्त में वैक्सीन देने का ऐलान किया था। इसके बाद मध्य प्रदेश, असम, तमिलनाडु आदि राज्यों में भी मुफ्त में कोरोना वैक्सीन लगाने की बात कही जा चुकी है। तेलंगाना में भी वैक्सीन बन जाने पर उनके राज्य की गरीज जनता और हेल्‍थ वर्कर्स को फ्री में दी जाने की बात कही है।

Next Stories
1 Avian Influenza के नाम से भी जाना जाता है Bird Flu, कैसे फैलती है ये बीमारी और क्या हैं लक्षण व बचाव के तरीके?
2 World Laughter Day पर India TV के रजत शर्मा ने बताए हंसने के फायदे, लोग लेने लगे मजे
3 इधर बोले BJP विधायक- चिकन बिरयानी उड़ाने वाले इन ‘किसानों’ की है बर्ड फ्लू फैलाने की साजिश, उधर अन्नदाता ने जहर खा कर ली खुदकुशी
ये पढ़ा क्या?
X