ताज़ा खबर
 

टीएमसी शुरू करेगी बीजेपी भारत छोड़ो आंदोलन, भाजपा के खिलाफ ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान

'टीएमसी 9 अगस्त से बीजेपी भारत छोड़ो आंदोलन की शुरुआत करेगी, और देश से बीजेपी को खदेड़ देगी।'

Mamta Banerjee, West bengal Chief minister Mamta Banerjee, WB CM Mamta Banerjee, 9 August, BJP Bharat Chorro programme, TMC, BJP, Amit shah, भारत छोड़ो आन्दोलन, Hindi news, Kolkata newsकोलकाता में पार्टी नेताओं के साथ एक बैठक में मौजूद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Express photo by Subham Dutta)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री केन्द्र की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन शुरू करने की घोषणा की है। ममता बनर्जी ने आज 21 जुलाई को कोलकाता में शहीद दिवस रैली को संबोधित करते हुए कहा कि, टीएमसी 9 अगस्त से बीजेपी भारत छोड़ो आंदोलन की शुरुआत करेगी, और देश से बीजेपी को खदेड़ देगी। बता दें कि 9 अगस्त ही वो तारीख है जब देश में अंग्रेजो भारत छोड़ो आंदोलन शुरू हुआ था। महात्मा गांधी ने 8 अगस्त 1942 की रात को भारत छोड़ो आंदोलन की शुरुआत की थी और 9 अगस्त से पूरे देश में ये आंदोलन शुरू हो गया था। ममता बनर्जी इसी तारीख को बीजेपी के खिलाफ देश व्यापी आंदोलन करने की घोषणा की है। बता दें कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी आज कोलकाता में अपना शक्ति प्रदर्शन कर रही हैं। इस मौके पर कोलकाता के धर्मतल्ला में विशाल रैली का आयोजन किया गया है। पश्चिम बंगाल में टीएमसी और भारतीय जनता पार्टी के बीच काफी दिनों से जबर्दस्त टकराव देखने को मिल रहा है। पिछले कुछ दिनों में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के पश्चिम बंगाल के लगातार दौरे से राज्य का सियासी तामपान बढ़ा हुआ है। इसी साल अप्रैल में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के नक्सलबाड़ी में बीजेपी कार्यकर्ताओं को कहा था कि टीएमसी नरेन्द्र मोदी के विजय रथ को नहीं रोक पाएगी। इसका जवाब देते हुए ममता बनर्जी ने कहा था कि वे इस चुनौती को स्वीकार करती हैं और उनकी पार्टी दिल्ली पर कब्जा करेगी।

आज है टीएमसी का शहीद दिवस
बता दें कि तृणमूल कांग्रेस हर साल 21 जुलाई को शहीद दिवस मनाती हैं। 21 जुलाई 1993 को सीपीएम के शासनकाल में ममता बनर्जी ने राइटर्स बिल्डिंग का घेराव किया था, इस दौरान पुलिस फायरिंग में ममता के 13 समर्थकों की मौत हो गई थी। इस दौरान ममता बनर्जी भी घायल हो गईं थी। तब से हर साल तृणमूल कांग्रेस हर साल 21 जुलाई को शहीद दिवस समारोह का आयोजन करती हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दमकल के कायदों को ठेंगा दिखा रहे 20 बड़े अस्पताल
2 बेटी का बर्थ डे मनाने पर भी कट्टरपंथियों की आंखों में खटके क्रिकेटर मोहम्मद शमी, लोगों ने कहा- ये तो इस्लामी रवायत नहीं
3 बंगाल: लगातार गंभीर होती गंगा तटकटाव की समस्या
ये पढ़ा क्या?
X