ताज़ा खबर
 

चुनाव के मद्देनजर PM मोदी का बंगाल दौरा, पर कार्यक्रम में न शरीक होंगी CM ममता

हुगली में शाम को एक कार्यक्रम के दौरा पीएम मोदी कई रेल परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

Narendra Modi, Mamata Banerjee, Bengalप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बंगाल की सीएम ममता बनर्जी। (फाइल फोटोः पीटीआई)

पश्चिम बंगाल चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को बंगाल के दौरे पर हैं। हुगली में शाम को एक कार्यक्रम के दौरा वह कई रेल परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। हालांकि, मुख्यमंत्री और TMC चीफ ममता बनर्जी इस कार्यक्रम में शरीक नहीं होंगी।

बता दें कि पीएम मोदी को नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर तक जाने वाली कोलकाता मेट्रो की उत्तर-दक्षिण लाइन के विस्तार का उद्घाटन करना है। समाचार एजेंसी PTI-Bhasha को इस बारे में कोलकाता मेट्रो की प्रवक्ता इंद्राणी बनर्जी ने बताया था कि प्रधानमंत्री हुगली जिले में एक कार्यक्रम से नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर के लिये मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखायेंगे।

उन्होंने बताया कि यह उद्घाटन कार्यक्रम सोमवार को दोपहर बाद निर्धारित है और 4.1 किलोमीटर लंबे इस मार्ग पर ट्रेनों के परिचालन के बाद नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर के बीच हजारों लोगों को फायदा होगा। मेट्रो रेल के उत्तर दक्षिण लाइन के विस्तार के बाद नियमित यात्रियों के अलावा दक्षिणेश्वर काली मंदिर के दर्शन के इच्छुक श्रद्धालुओं को तेजी से और प्रदूषण मुक्त यात्रा करने की सुविधा मिलेगी।

मेट्रो अधिकारी के मुताबिक, दक्षिण की तरफ कवि सुभाष स्टेशन के यात्रियों को दक्षिणेश्वर तक की 31 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करने में अब केवल एक घंटे से कुछ अधिक समय लगेगा। प्रधानमंत्री का हुगली के डनलप मैदान में एक जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है। (भाषा इनपुट्स के साथ)

Next Stories
1 Kerala Win Win Lottery W-604 Results: आज की लॉटरी का रिजल्ट जारी, इस टिकट नंबर को लगा 75 लाख का पहला इनाम
2 बंगाल में पाकिस्तान जैसे हालात, ममता चलाती हैं ‘अपना संविधान’- चुनाव से पहले बोले BJP के अनपुम हाजरा
3 नेशनल हेराल्ड केसः सोनिया-राहुल समेत 5 को नोटिस, BJP MP सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर मांगा जवाब
ये पढ़ा क्या?
X