ताज़ा खबर
 

बंगाल: मुर्शिदाबाद के ट्रिपल मर्डर के बाद अब नदिया जिले में पुरोहित का मिला शव, बीजेपी ने तृणमूल पर लगाया हत्या का आरोप

भाजपा ने पुरोहित सुप्रिय बैनर्जी को पार्टी कार्यकर्ता बताया है। पार्टी का कहना कि तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ही पुरोहित की हत्या की है।

Author नई दिल्ली | Published on: October 11, 2019 12:49 PM
पुरोहित सुप्रियो बनर्जी नवमी की रात से लापता थे। (फोटोः वीडियो स्क्रीनशॉट)

पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में एक पुरोहित का शव मिलने के बाद से तृणमूल कांग्रेस और भाजपा एक बार फिर से आमने सामने हैं। पुरोहित की हत्या के बाद जिले में फिर से वबाल हो गया है। पुजारी की पहचान 45 वर्षीय सुप्रियो बैनर्जी के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार पुरोहित बैनर्जी नवमी की रात से लापता थे।

बृहस्पतिवार को अल सुबह पुरोहित का शव तालाब से मिला। भाजपा ने पुरोहित सुप्रिय बैनर्जी को पार्टी कार्यकर्ता बताया है। इतना ही नहीं भाजपा ने पुरोहित की हत्या का आरोप तृणमूल कांग्रेस पर लगाया है। पार्टी का कहना कि तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ही पुरोहित की हत्या की है।

सुप्रिय के परिजनों ने उन तीन लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है जिनके साथ वे घर से आखिरी बार बाहर निकले थे। परिजनों ने इस मामले में पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का भी आरोप लगाया है। वहीं भाजपा और संघ के नेताओं ने इस हत्या के बाद राज्य की कानून और व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाए हैं। प्रदेश भाजपा ने ट्वीट कर कहा कि पिछले चार दिन में 8 हत्याएं हो चुकी हैं।

इससे पहले राज्य के मुर्शिदाबाद में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े स्कूल टीचर, उनकी पत्नी और 8 साल के पुत्र की हत्या का मामला सामने आया था। मालूम हो कि विजयदशमी के दिन कुछ अज्ञात लोगों ने स्कूल टीचर 35 वर्षीय बंधु प्रकाश पाल और उनकी पत्नी ब्यूटी पाल व पुत्र अंगन पाल की धारदार हथियार से हत्या कर दी थी। बताया जा रहा कि स्कूल टीचर की पत्नी गर्भवती थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। हालांकि, इस मामले में पुलिस को अभी कोई सुराग नहीं मिल पाया है। बताया गया कि बच्चे की हत्या गला घोंट कर की गई।

पुलिस हालांकि, इस मामले में किसी भी तरह की राजनीतिक रंजिश की बात से इनकार कर रही है। राज्य में इन हत्याओं के बाद राजनीति फिर से गर्माने लगी है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस मामले पर राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है। घटना के विरोध में भाजपा और आरएसएस ने बृहस्पतिवार को इलाके में एक जुलूस भी निकाला था। स्थानीय शिक्षक संगठन ने हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी नहीं होने की स्थिति में आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 शीला दीक्षित की मौत के लिए बेटे संदीप ने पीसी चाको को ठहराया जिम्मेदार! भेजा कानूनी नोटिस
2 IRCTC INDIAN RAILWAYS: ट्रेन में हुई वारदात की अब मोबाइल ऐप से से दर्ज कराइए शिकायत, लॉन्च हुआ Sahyatri
3 VIDEO: राम मंदिर का समर्थन करने वाले मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के पूर्व सदस्य छात्रों के गुस्से का हुए शिकार