ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल में पार्टी MLA की मौत पर भड़के BJP नेता, जेपी नड्डा से लेकर दिलीप घोष ने ममता बनर्जी सरकार पर दागे सवाल

दरअसल, उत्तर दिनजपुर में हेमटाबाद (आरक्षित सीट) से बीजेपी विधायक रे की लाश उनके पैतृक घर के पास लटकी मिली थी। बंगाल बीजेपी ने इस बाबत ट्वीट कर कहा, लोगों का साफ तौर पर मानना है कि पहले उनकी हत्या की गई। फिर लाश को लटकाया गया।

Debendra Nath Ray Death, Debendra Nath Ray, BJP MLA, West Bengalबंगाल BJP अध्यक्ष दिलीप घोष का आरोप है, ‘‘यह TMC के गुंडों द्वारा की गई जघन्य हत्या है। तृणमूल रे की इलाके में लोकप्रियता को लेकर परेशान थी।” (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

पश्चिम बंगाल में BJP नेता देबेंद्र नाथ रे की मौत पर पार्टी नेता बुरी तरह भड़के हैं। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर बंगाल बीजेपी चीफ दिलीप घोष तक ने इस हत्या को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली TMC सरकार पर सवाल दागे हैं। साथ ही रे की हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। नड्डा ने कहा, “रे की संदिग्ध जघन्य हत्या बेहद हैरान करने वाला खेदजनक है। यह बताता है कि ममता सरकार में गुंडा राज है और न्याय व्यवस्था फेल है। जनता ऐसी सरकार को भविष्य में माफ नहीं करेगी। हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं।”

घोष इस बाबत बोले, “पश्चिम बंग में ये जंगल राज की स्थिति है…। रे की हत्या कर दी गई और घर से 2.5 किमी दूर उनकी लाश को लटका दिया गया। श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने कहा था- अन्याय के खिलाफ लड़ो, प्रतिरोध पैदा करो और अगर जरूरत पड़े तो बदला भी लो।” बंगाल बीजेपी के आधिकारिक टि्वटर हैंडल से कहा गया, लोगों का साफ तौर पर मानना है कि पहले उनकी हत्या की गई। फिर लाश को लटकाया गया। उनका गुनाह क्या था? साल 2019 में उन्होंने भाजपा ज्वॉइन कर ली थी। ओम शांति।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ‘‘ यह निंदनीय एवं कायरतापूर्ण कृत्य है, यह आज राज्य की स्थिति बन गई है। हेमताबाद विधायक दीबेन्द्र नाथ रे की हत्या की गई है। उनका शव लटका मिला। क्या भाजपा में शामिल होना उनका अपराध था?’’

West Bengal BJP MLA Debendra Nath Ray News Live Updates

वहीं, दिल्ली में प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने ट्वीट कर कहा- बंगाल में राजनीतिक गुंडागर्दी चर्म पर है। जिस तरह लोकतंत्र की लगातार हत्या हो रही है ये साफ है कि ममता बनर्जी नेतृत्व के लायक नहीं हैं। भाजपा के चुने हुए विधायक की निर्मम हत्या कर दी गई उनका जुर्म सिर्फ इतना कि TMC छोड़ भाजपा में शामिल हुए थे। अत्यंत दुखद।

उधर, तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं जिला अध्यक्ष कनाईलाल अग्रवाल ने इन सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि पुलिस रे की मौत के कारणों का पता लगाएगी। अग्रवाल ने कहा, ‘‘पुलिस ही उनकी (रे की) मौत के कारण का पता लगाएगी। उन्होंने आत्महत्या की या कोई और वजह है….इसे कानून तय करेगा। मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता।’’

दरअसल, सोमवार सुबह उत्तर दिनजपुर में हेमटाबाद (आरक्षित सीट) से बीजेपी विधायक रे की लाश उनके पैतृक घर के पास लटकी मिली थी। रे ने हेमटाबाद की अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट से माकपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी, लेकिन पिछले साल लोकसभा चुनाव के बाद वह भाजपा में शामिल हो गए थे। हालांकि उन्होंने माकपा से विधायक के तौर पर इस्तीफा नहीं दिया था।

जिला पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, ‘‘रे का शव हेमताबाद इलाके में सोमवार सुबह एक दुकान के पास लटका मिला। हमने मामले में जांच शुरू कर दी है। फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई है और उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।’’ वहीं, भाजपा नेता के परिवार ने मामले सीबीआई जांच की मांग करते हुए हत्या की आशंका जतायी है। परिवार के एक सदस्य ने कहा, ‘‘ हमें लगता है कि यह हत्या है। इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 केंद्रीय मंत्री ने लॉकडाउन के बीच ग्रामीणों के पुल बनाने की खबर को किया ट्वीट, लोगों ने पूछा- आपका क्या योगदान?
2 बीजेपी के हुए सचिन पायलट- Congress नेता पीएल पुनिया ने कहा, बाद में दी सफाई
3 20 वर्षीय युवती समेत IS से जुड़े दो गिरफ्तार, CAA मामले में गिरफ्तार कश्मीरी दंपती से जुड़े हैं तार
ये पढ़ा क्या?
X