Bhawanipur Bypoll: भवानीपुर उपचुनाव में ममता बनर्जी की बंपर जीत, मुख्यमंत्री पद पर बना खतरा टला

Bhawanipur By election: पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव के परिणाम के मद्देनजर चुनाव आयोग ने ममता सरकार के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर मतगणना के बाद कोई जीत का जश्न और जुलूस नहीं निकालने का आदेश दिया है।

बंपर जीत के बाद विजयी मुद्रा में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (एक्सप्रेस फोटो)

Bhawanipur Assembly By election 2021: पश्चिम बंगाल में 30 सितंबर को भवानीपुर सीट पर हुए विधानसभा उपचुनाव के नतीजे जारी हो गए हैं। भवानीपुर विधानसभा सीट पर ममता बनर्जी ने भाजपा की उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल के ऊपर जबरदस्त जीत दर्ज की है। ममता बनर्जी ने करीब 58000 वोटों के अंतर से यह चुनाव जीता है। भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में जीत दर्ज करने के साथ ही ममता बनर्जी के मुख्यमंत्री पद की कुर्सी पर बना खतरा भी टल गया है। गौरतलब है कि नंदीग्राम सीट से अपने ही पुरानी सहयोगी शुभेंदु अधिकारी से विधानसभा चुनाव हारने के बाद ममता बनर्जी इस सीट से उपचुनाव से अपना भाग्य आजमा रहीं थीं। 

ममता बनर्जी के चुनाव जीतते ही कोलकाता में मुख्यमंत्री आवास के बाहर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया। इस दौरान राज्य के अलग अलग कोने से आए टीएमसी कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को हरा गुलाल लगाकर जीत की बधाई दी।

ममता बनर्जी की जीत के बाद उनके कालीघाट स्थित घर के बाहर जश्न मनाते तृणमूल कार्यकर्ता (एक्सप्रेस फोटो: साक्षी घोष)

ममता बनर्जी की जीत के बाद कई विपक्षी नेताओं ने उन्हें ट्वीट कर बधाई दी। समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने भी बधाई देते हुए ट्वीट किया कि “ये ममता दीदी की जो जीत है वही, सत्यमेव जयते की रीत है।”  

वहीं पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव के परिणाम के मद्देनजर चुनाव आयोग ने ममता सरकार के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर मतगणना के बाद कोई जीत का जश्न और जुलूस नहीं निकालने का आदेश दिया है।

चुनाव आयोग ने इसपर रोक लगाने के लिए सरकार से सभी आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा है। साथ ही चुनाव आयोग ने बंगाल सरकार से मतगणना के बाद होने वाली हिंसा को भी रोकने का निर्देश दिया है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट