ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल चुनाव में पहले चरण में 79.79 फीसदी मतदान, कुछ जगहों पर छिटपुट हिंसा

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 79.79 फीसदी मतदान हुआ है।

Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र कोलकाता | Updated: March 27, 2021 11:06 PM
पश्चिम बंगाल में सुरक्षाबलों की मौजूदगी में मतदान हुआ।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए शनिवार को मतदान हुआ। जिसमें कई प्रमुख उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है। राज्य में पहले चरण में 79.79 फीसदी मतदान हुआ है। इस बीच राज्य की सत्तासीन पार्टी टीएमसी ने मतदान के आंकड़ों में गड़बड़ी के आरोप लगा दिए हैं। टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने तो इस संबंध में चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर कहा है कि वोटिंग के आंकड़े बदलना ईसी के डेटा पर सवाल खड़े करता है।

दूसरी ओर राज्य में हिंसा की घटनाएं भी सामने आने लगी हैं। सुवेंदु अधिकारी के भाई सोमेंदु अधिकारी की गाड़ी पर दक्षिण कांथी में हमला हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना में उन्हें कोई चोट नहीं आई है। इससे पहले भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र में स्थित सात्सामल में शनिवार सुबह हुई गोलीबारी में दो जवान घायल हो गए। भाजपा जिलाध्यक्ष ने इसे लेकर तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उसके कार्यकर्ता अरगोल पंचायत क्षेत्र में डर फैला रहे हैं।

दूसरी तरफ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल की जनता से वोट करने की अपील करते हुए कहा कि बंगाल के गौरव को पुनर्स्थापित करने के लिए अधिक से अधिक संख्या में निडर होकर मतदान करें। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “आपका एक वोट सुभाष चंद्र बोस, गुरुदेव टैगोर और श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे महापुरुषों की कल्पना के बंगाल की रचना को साकार करेगा।”

पहले चरण में पुरुलिया की नौ, बांकुड़ा की चार, झाड़ग्राम की चार, पश्चिमी मेदिनीपुर की छह सीटों के अलावा पूर्वी मेदिनीपुर की अति महत्वपूर्ण सात सीटों पर मतदान हुआ, जो भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी का गढ़ माना जाता है।

मतदान के दौरान कोविड-19 नियमों का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी गई। इन 30 सीटों में से टीएमसी तथा भाजपा ने 29-29 सीटों पर जबकि वाम-कांग्रेस-आईएसएफ गठबंधन ने सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारे।

Next Stories
1 मुस्लिम पिता ने कराई हिंदू बेटे की शादी, 16 साल पहले लिया था अनाथ को गोद
2 राकेश टिकैत के बयान पर बोली भाजपा सांसद, अड़ियल रवैया, सुप्रिया श्रीनेत ने कहा- खुश हूं आतंकी नहीं कह दिया
3 उज्ज्वला योजना? हमने तो नहीं सुनी, बंगाल के इस गांव में किसी ने नहीं किए प्रत्याशी के दर्शन, कल होगी वोटिंग
ये पढ़ा क्या?
X