ताज़ा खबर
 

और सरफुटव्वल हो, डेमोक्रेसी बढ़ जाएगी इनकी- संबित पात्रा का कांग्रेस पर तंज

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, "सच तो यह है कि कांग्रेस पार्टी न तो हिंदुओं की है और न ही मुसलमानों की है। वह केवल एक परिवार की है। वह सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और राबर्ट वाड्रा की पार्टी है।"

congress party leadersजम्मू में कांग्रेस नेताओं गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, कपिल सिब्बल, भूपिंदर सिंह हुड्डा और राज बब्बर ने जम्मू में ‘शांति सम्मेलन’ का आयोजन किया। (पीटीआई फोटो)

बंगाल में चुनाव से पहले कांग्रेस और भाजपा में वाकयुद्ध तेज हो गया है। कांग्रेस पार्टी के अंदर मतभेद गहरा रहे हैं, यह बाहर चर्चा का विषय बन रहा है। हाल ही में पार्टी के 23 बड़े नेता जम्मू में एक बैठक कर कांग्रेस पार्टी के गिरते स्तर और पतन पर चिंता जताई थी। इस पर कांग्रेस प्रवक्ता ने इसे इनर डेमोक्रेसी की संज्ञा देते हुए कहा कि यह मतभेद नहीं है, बल्कि अपनी बात रखने का तरीका है। इसको लेकर टीवी चैनल पर डिबेट में दोनों पार्टी के प्रवक्ताओं ने अपने-अपने तर्क दिए। प्रवक्ता ने कहा कि विवाद ममता बनर्जी से भी नहीं है। वह पहले कांग्रेस के साथ एलायंस में थी।

न्यूज चैनल आजतक की एंकर अंजना ओमकश्यप ने भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा से इनर डेमोक्रेसी पर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा, “जो भी कांग्रेस के अंदर हो रहा है, वह इनर पार्टी डेमोक्रेसी है। हम भगवान से प्रार्थना करते हैं, जगन्नाथ जी से प्रार्थना करते हैं, शिव जी से प्रार्थना करते हैं कि कांग्रेस में और इनर पार्टी डेमोक्रेसी हो। और सरफुटव्वल हो, डेमोक्रेसी बढ़ जाएगी इनकी।”

उन्होंने कहा, “इन्होंने कहा कि ममता बनर्जी हमारे साथ एलायंस में थी। अर्थाैत इनकी पार्टी के साथ गठबंधन किया था। अरे ममता बनर्जी तो कांग्रेस की प्राडिजी थी अर्थात इनकी ही पार्टी में थीं। महिला मोर्चा की अध्यक्षा थी, बंगाल की अध्यक्षा थीं, बंगाल की बड़ी नेत्री थी। बाद में वे अपनी पार्टी टीएमसी बनाईं। इनते लिए तो फुरफुरा शरीफ के मौलाना साहब भी बहुत अच्छे आदमी हैं।”

कहा कि “राहुल गांधी के जनेऊ पहनने से वे हिंदुओं के नहीं हो जाएंगे। इससे कांग्रेस पार्टी हिंदू पार्टी नहीं हो जाएगी। और न ही मस्जिद में जाने से वे मुसलमानों के हो जाएंगे। सच तो यह है कि कांग्रेस पार्टी न तो हिंदुओं की है और न ही मुसलमानों की है। वह केवल एक परिवार की है। वह सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और राबर्ट वाड्रा की पार्टी है।”

एंकर अंजना ओमकश्यप ने कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत से पूछा कि इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) के नेता पीरजादा अब्बास सिद्दीकी कांग्रेस के लिए इतने अनमोल क्यों हैं कि 23 दिग्गजों के खिलाफ चली गई पार्टी, आपको उनका साथ लेना जरूरी हो गया है? इस पर कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि “यह भाजपा का फैलाया गया अफवाह है। फुरफुरा पीरजादा अब्बास सिद्दीकी सूफी परंपरा के हैं और उनकाे मानने वाले हिंदू-मुस्लिम सभी धर्मों के लोग हैं। अगर उनके पार्टी के साथ आने से किसी को दिक्कत है, तो यह गलत है।”

Next Stories
1 अब्बास सिद्दीकी के लिए कांग्रेस के 23 दिग्गजों के खिलाफ चली गई पार्टी, सवाल पर प्रवक्ता बोले- CM योगी भी बड़ी दिक्कत का काम कर रहे फिर
2 15 मिनट से एक ही बात पूछ रहे, जिसका कोई जवाब नहीं- डिबेट में पैनलिस्ट से बोले भाजपा प्रवक्ता
3 देश में 50 करोड़ मौत मांगने वाली पार्टी से गठबंधन कर रही कांग्रेस, एंकर ने प्रवक्ता से पूछा तो बोले- मौलाना से गठबंधन ना करें, ये क्या मतलब
ये पढ़ा क्या?
X