ताज़ा खबर
 

सही कह रहीं दीदी दिल्ली जाएंगी, डिबेट में बोले पैनलिस्ट- राज्यसभा भेजने लायक तो विधायक आ जाएंगे; मिला जवाब

डिबेट में जेडीयू के अजय आलोक और टीएमसी के मानव जायसवाल के बीच बहस हुई। मानव जायसवाल के बयान पर जेडीयू के प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा, "गवर्नमेंट आफ इंडिया बौखला गई है, यह भारत सरकार आपकी सरकार है, हमारी सरकार है। आप मानसिकता देखिए कहां जा रही है बंगाल की।"

बंगाल के पश्चिमी मिदनापुर के कलाईकुंडा में गुरुवार को एक सभा को व्हीलचेयर पर बैठकर संबोधित करतीं सीएम ममता बनर्जी। (फोटो- पीटीआई)

बंगाल चुनाव को लेकर राजनीतिक नेताओं की बयानबाजी और एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। नेताओं का कहना है कि दो मई के बाद तय हो जाएगा कि बंगाल में कौन पार्टी रहेगी और कौन जाएगी। लेकिन इसके पहले सभी दल खुद को जनता का सेवक बताने के साथ ही सबसे ज्यादा विकास करने वाला बता रहे हैं। इसको लेकर टेलीविजन चैनल पर भी खूब बहस हुई। जनता दल यू (जेडीयू) और टीएमसी के प्रवक्ताओं के बीच बहस में गर्मागर्मी का माहौल रहा।

न्यूज-18 इंडिया में एंकर अमिश देवगन के साथ डिबेट में जेडीयू के अजय आलोक और टीएमसी के मानव जायसवाल के बीच बहस हुई। मानव जायसवाल के बयान पर जेडीयू के प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा, “गवर्नमेंट आफ इंडिया बौखला गई है, यह भारत सरकार आपकी सरकार है, हमारी सरकार है। आप मानसिकता देखिए कहां जा रही है बंगाल की। जो मैंने कहा कि बांग्लादेशियों को आकर बैठा लेते हैं। उनके साथ बैठकर बातचीत करते हैं, तभी ऐसी भाषा और ऐसी मानसिकता निकलती है। उनके यह बात सेपरेटिस्ट बोलते हैं कश्मीर में। यह देश की सरकार है, गवर्नमेंट ऑफ इंडिया नहीं है शाह बहादुर।”

उन्होंने कहा, “आप सेपरेटिस्ट की भाषा बोल रहे हैं। यह देश की सरकार है, गवर्नमेंट ऑफ इंडिया नहीं। आप अपने विचार बदलिए। ऐसे तो दो तारीख को आपको गद्दी से उतार देंगे। और दीदी सही कह रही हैं कि दिल्ली जाऊंगी। क्योंकि इतने एमएलए आ जाएंगे कि उन्हें राज्यसभा में पहुंचा देंगे। दिल्ली आकर फिर राज्य सभा में लड़ेंगी।” उनके इस बयान पर टीएमसी के मानव जायसवाल ने पूछा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह कौन सी भाषा बोलते हैं। कहा कि क्या वे प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के रूप में बोलते हैं या पार्टी कार्यकर्ता के रूप में बोलते हैं।

इसके पहले तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव जीतने के बाद दिल्ली में ‘परिवर्तन’ लाएंगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा अपनी पूरी ताकत से पश्चिम बंगाल को निशाना बना रही है क्योंकि उसे पता है कि राज्य में चुनाव जीतने के तुरंत बाद वह (बनर्जी) केंद्र में जाएंगी।
उन्होंने भाजपा पर उनके ‘परिवर्तन’ नारे को ‘‘चुराने’’ और इसे ‘असल परिवर्तन’ के नाम से पेश करने का आरोप लगाया।

पश्चिमी मेदिनीपुर जिले के कलाईकुंडा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा, ‘‘भाजपा को भय है कि यदि हम पश्चिम बंगाल में जीतते हैं तो हम दिल्ली में एक विकल्प लेकर आएंगे और इसीलिए वे राज्य को पूरी ताकत से निशाना बना रहे हैं।’’ यह आरोप लगाते हुए कि भाजपा विधानसभा चुनाव में गड़बड़ी का प्रयास करेगी, उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से चुनाव के दौरान और दो मई को मतगणना होने तक सतर्क रहने को कहा।

Next Stories
1 TMC सांसद ही CM ममता के खिलाफ, कहा- नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का फैसला भावनात्मक, लोगों को सुवेंदु अधिकारी में भरोसा
2 बंगाल में भाजपा को मुश्किल होगी, डिबेट में बोले पत्रकार आशुतोष- जो फॉर्मूला केंद्र में मोदी के लिए वहीं बंगाल में ममता के लिए है
3 विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी, सब आ रहे हैं भारत- सदन में बोलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण
यह पढ़ा क्या?
X