ताज़ा खबर
 

राकेश ट‍िकैत बोले- गुजरात भी जाएंगे, 17 अप्रैल को उपचुनाव का हुआ है ऐलान

कहा कि भाजपा भावनाओं पर खेलने वाली पार्टी है। वह किसानों की विरोधी है। कहा कि जो भी किसान विरोधी सरकार आएगी, वह सत्ता से हटा दी जाएगी। बोले, गाजीपुर की तर्ज़ पर नोएडा बॉर्डर भी 26 मार्च से बंद किया जाएगा।

बीकेयू नेता राकेश टिकैत 14 मार्च को प्रयागराज में अपने पिता महेंद्र सिंह टिकैत की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए। (फोटो- पीटीआई)

तीन कृषि कानूनों को लेकर पिछले तीन महीने से भी ज्यादा समय से दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे किसानों ने चेतावनी दी है कि वे गुजरात में होने वाले उपचुनाव से पहले वहां की जनता से मिलेंगे और बीजेपी को वोट नहीं देने के लिए कहेंगे। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने बताया कि गुजरात समेत कुछ राज्यों में उपचुनाव होने वाले हैं। कहा कि अभी बंगाल गए थे और वहां की जनता को केंद्र की भाजपा सरकार की किसान विरोधी रवैए को बताया था। कहा कि वहां की जनता से अपील की कि वे भाजपा को वोट नहीं दे। अब वे गुजरात भी जाएंगे और वहां के लोगों से भाजपा को वोट नहीं देने की अपील करेंगे।

चुनाव आयोग ने आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के दो संसदीय क्षेत्रों और गुजरात समेत विभिन्न राज्यों के 14 निर्वाचन क्षेत्रों के उपचुनाव के लिए 17 अप्रैल को मतदान की घोषणा की है। इसके मद्देनजर बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने ऐलान किया है कि उपचुनाव के पहले वे गुजरात जाकर वहां की जनता को भी अपनी बातें बताएंगे। कहा कि 4-5 तारीख को वे गुजरात जाएंगे और उसको भी आजाद कराएंगे। उन्होंने कहा कि बंगाल के किसानों से बातें हुई हैं। वे भी सरकार से नाराज हैं। इसके अलावा ओडिशा, कर्नाटक और आंध्रप्रदेश भी जाएंगे।

बताया कि वहां के किसानों से कहा कि जो वोट मांगने आएं, उनसे एमएसपी जरूर मांग लें। कहा कि चावल मांगने वालों से एमएसपी मांगें। कहा कि बीजेपी के कई नेता किसानों के पक्ष में हैं, लेकिन वे सरकार के डर से बोल नहीं पा रहे हैं। कहा कि नेता बंधे हैं। नेता मुक्ति अभियान चलाऊंगा।

कहा कि वे भाजपा समेत दूसरी पार्टियों के उन नेताओं को एकजुट करेंगे, जो किसानों के समर्थन में हैं, लेकिन अपनी बात खुलकर बोल नहीं पा रहे हैं। ऐसे लोगों को एक मंच पर लाएंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा भावनाओं पर खेलने वाली पार्टी है। ये किसानों की विरोधी है। कहा कि जो भी किसान विरोधी सरकार आएगी, वह सत्ता से हटा दी जाएगी। कहा गाजीपुर की तर्ज़ पर नोएडा बॉर्डर भी 26 मार्च से बंद किया जाएगा। कहा कि यहां भी स्थानीय लोगों के साथ अन्याय हो रहा है। बंगाल से नोएडा तक क्रांति की जाएगी।

Next Stories
1 ‘सच कहने पर सूली पर चढ़ा देते हैं ये लोग, यही हैं वो आयतें- कुरआन पर सुप्रीम कोर्ट गए रिजवी का ट्वीट; भाजपा भी नाराज हुई
2 पानी के बदले पिटाई: यति नरसिंहानंद सरस्वती, बोले- उसे मंदिर ही क्यों दिखा? अंदर आने पर उठाए सवाल
3 गोहत्या से परिवारवाद तक…मुद्दे गिना पैनलिस्ट का कांग्रेस पर निशाना- INC के लबों पर गांधी, पर दिल में थे गोडसे
ये पढ़ा क्या?
X