West Bengal Assembly Election: इस Opinion Poll में टीएमसी को सौ सीटें भी नहीं, बीजेपी को 183 का अनुमान

पश्चिम बंगाल बीते कुछ वक्त में सबसे अहम विधानसभा चुनावों में से एक का गवाह बनने जा रहा है।

tmc, bengalममता बनर्जी अपनी पार्टी टीएमसी की जीत के लिए जमकर प्रचार कर रही हैं। (PTI)।

पश्चिम बंगाल बीते कुछ वक्त में सबसे अहम विधानसभा चुनावों में से एक का गवाह बनने जा रहा है। ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच कड़ी टक्कर है। प्रचार अभियान में भाजपा ने अपनी स्टार टीम को उतारा हुआ है। जिसमें पीएम मोदी और अमित शाह समेत दूसरे बड़े बीजेपी नेता हैं। दूसरी ओर ममता बनर्जी की टीएमसी लगातार तीसरी बार सरकार बनाना चाहती है। बंगाल के मिजाज को समझने के लिए कई सारे ओपिनियन पोल किए गए हैं।

पीपल्स पल्स ओपिनियन पोल: पीपल्स पल्स ओपिनियन पोल के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी प्रचंड बहुमत के साथ पश्चिम बंगाल में अगली सरकार बनाएगी। पीपल्स पल्स ओपिनियन पोल ने भविष्यवाणी की कि भगवा पार्टी 183 सीटें जीतेगी जबकि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस 95 सीटों के साथ दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी। कांग्रेस की अगुवाई वाले गठबंधन को 16 सीटें मिल सकती हैं। बंगाल विधानसभा में कुल 294 सीटें हैं। एक पार्टी या गठबंधन को सरकार बनाने के लिए कम से कम 148 सीटों की जरूरत होगी।

सीवीओटर ओपिनियन पोल: सीवीओटर ओपिनियन पोल ने पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के लिए बहुमत की भविष्यवाणी की है। इसने कहा कि टीएमसी को 294 सदस्यीय सदन में लगभग 160 सीटें मिल सकती हैं। वहीं, भाजपा 112 सीटें जीत सकती है। जबकि कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन को 22 सीटें मिल सकती हैं।

सीएनएक्स ओपिनियन पोल: 23 मार्च को जारी सीएनएक्स ओपिनियन पोल के मुताबिक, भाजपा की 135 सीटें जीतने की संभावना है। जबकि टीएमसी को 141 ​​सीटों पर जीत हासिल हो सकती है। लेफ्ट, कांग्रेस गठबंधन की 16 सीटें जीतने की संभावना है।

8 मार्च को जारी सीएनएक्स ओपिनियन पोल में भगवा पार्टी के 107 सीटें जीतने की संभावना जताई गई। वहीं ओपिनियन पोल के मुताबिक टीएमसी को 159 और कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन को 26 सीटें मिलेंगी।

इसके अलावा 15 फरवरी को जारी सीएनएक्स ओपिनियन पोल में भविष्यवाणी की गई थी कि भाजपा को 117 सीटें मिलेंगी जबकि टीएमसी 151 सीटों पर कब्जा करेगी। कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन को 24 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया था।

Next Stories
1 शिवसेना परमबीर को बचा रही? सवाल पर बोले नेता- गौरव भाटिया उस पर एक्शन की मांग करो, तुम वकील भी हो
2 दलितों की भाजपा में कोई औकात नहीं, राष्ट्रपति दलित हैं पर PM नमस्ते तक नहीं लेते- डिबेट में बोले उदित राज
3 ‘IPS…जबरिया रिटायर्ड’, केंद्र की कार्रवाई के बाद अमिताभ ठाकुर की नई नेम प्लेट
आज का राशिफल
X