ताज़ा खबर
 

West Bengal Assembly By-Election 2019: उप-चुनाव में 64.35% वोटिंग, BJP कैंडिडेट से मारपीट; बाबुल सुप्रियो बोले- दीदी चुप क्यों हैं?

West Bengal Assembly By-Election 2019: भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि तृणमूल कार्यकर्ता फर्जी मतदाता थे जो मतदान को बाधित करने के इरादे से वहां इकट्ठे हुए थे।

west bengal, west bengal by election, west bengal by election 2019, west bengal bypolls, west bengal bypolls 2019, west bengal election 2019, west bengal kharagpur, west bengal kharagpur bypolls, west bengal kharagpur by election, west bengal kharagpur by election 2019, west bengal kharagpur election, west bengal karimpur election, west bengal karimpur election 2019, west bengal karimpur election live newsइन तीनों ही सीटों पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधी टक्कर है। (फाइल फोटो)

West Bengal Assembly By-Election 2019: पश्चिम बंगाल में तीन विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में अपराह्न तीन बजे तक 64.35 फीसदी मतदान हुआ। ये जानकारी EC ने दी। इसी बीच, भाजपा के वरिष्ठ नेता और करीमपुर विधानसभा उपचुनाव में पार्टी के उम्मीदवार जयप्रकाश मजूमदार के साथ नदिया जिले के फीपुलखोला इलाके में सोमवार को मतदान केन्द्र में दाखिल होते समय तृणमूल कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर मारपीट की। बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो ने इसी को मुद्दा बनाया और ट्वीट कर पूछा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस पर चुप क्यों हैं?

करीमपुर के अलावा खड़गपुर सदर और कालीगंज विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव हुए। टीवी फुटेज में कुछ लोग मजूमदार से मारपीट करते दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने तृणमूल के कथित ‘‘गुंडों’’ को इसके लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि जख्म भर जाएंगे लेकिन यह घटना ‘‘पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र के अंत’’ का ‘‘स्पष्ट’’ संकेत है।

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि तृणमूल कार्यकर्ता फर्जी मतदाता थे जो मतदान को बाधित करने के इरादे से वहां इकट्ठे हुए थे। पश्चिम बंगाल में भाजपा इकाई के उपाध्यक्ष मजूमदार ने कहा, ‘‘यह मुझे हताश नहीं करेगा और मैं हर मतदान केन्द्र पर जाना जारी रखूंगा। मैंने निर्वाचन आयोग से भी इसकी शिकायत की है।’’

Live Blog

Highlights

    17:43 (IST)25 Nov 2019
    28 नवंबर को आएंगे नतीजे

    हालांकि, इस मुद्दे पर तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार किया। करीमपुर के अलावा यहां खड़गपुर सदर और कालियागंज में विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। महुआ मोइत्रा के कृष्णानगर लोकसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद करीमपुर सीट खाली हो गई थी।

    खड़गपुर सदर के विधायक के भी इस साल लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद यह सीट रिक्त हुई थी जबकि कालियागंज के कांग्रेस विधायक प्रमथनाथ रे के निधन के बाद यहां उपचुनाव कराना जरूरी हो गया था। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रदेश के तीन विधानसभा क्षेत्रों के 801 मतदान केन्द्रों में मतदान जारी है। उपचुनाव के नतीजे 28 नवम्बर को घोषित किए जाएंगे।

    16:52 (IST)25 Nov 2019
    उपचुनाव के बीच BJP नेता की पिटाई, बाबुल सुप्रियो ने पूछा- दीदी क्यों चुप?

    पश्चिम बंगाल के करीमपुर में सोमवार को उपचुनाव के दौरान BJP उम्मीदवार जय प्रकाश मजूमदार की जमकर पिटाई कर दी गई। आरोप है कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने उन्हें लात-घूंसे मार-मार झाड़ियों में गिरा दिया था। घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें उनके साथ हुई मारपीट देखी जा सकती है। इसी बीच, भगवा पार्टी ने इसे मुद्दा बनाया और ममता सरकार पर निशाना साधा। पार्टी सांसद बाबुल सुप्रिया ने इस बाबत ट्वीट कर पूछा कि आखिर सीएम ममता इस पर चुप क्यों हैं?

    16:44 (IST)25 Nov 2019
    'शरणार्थियों को जमीन का मालिकाना हक देगी TMC सरकार'

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि सूबे की सरकार शरणार्थियों को भूमि का मालिकाना हक देगी, लंबे समय से जिन कॉलोनियों में रह रहे हैं उनको नियमित करेगी।

    14:40 (IST)25 Nov 2019
    भाजपा उम्मीदवार के साथ बदसलूकी

    पश्चिम बंगाल में करीमनगर विधानसभा के लिए हो रहे उपचुनाव में प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष और उम्मीदवार जॉय प्रकाश मजूमदार के धक्कामुक्की की गई। आरोप है कि वोटिंग के दौरान टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उन्हें कथित रूप से लात भी मारी

    14:02 (IST)25 Nov 2019
    मुकुल रॉय ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र

    भाजपा नेता ने चुनाव आयोग के पश्चिम बंगाल उपचुनाव में हस्तक्षेप करने के लिए पत्र लिखा है। मुकुल राय ने कहा कि आज टीएमसी के करीब 50 गुंडे आए और भाजपा नेता जॉय प्रकाश मजूमदार से मारपीट की। उन्होंने इलाके के एसपी और अतिरिक्त एसपी को भी हटाए जाने की मांग की।

    12:12 (IST)25 Nov 2019
    करीमपुर में सबसे अधिक 14.71 फीसदी वोटिंग

    चुनाव आयोग के अनुसार सुबह नौ बजे तक कालियागंज में 14.13 प्रतिशत, करीमपुर में 14.71  प्रतिशत, खड़गपुर सदर में 12.60 प्रतिशत मतदान हो चुका है. सुबह 9 बजे तक कुल 13. 81 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मालूम हो कि सात लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं.

    10:10 (IST)25 Nov 2019
    सीपीएम और कांग्रेस मिलकर लड़ रहे हैं चुनाव

    कांग्रेस और सीपीएम ने इन उपचुनावों में एकसाथ मिल कर लड़ने का फैसला किया है। वाममोर्चा ने खड़गपुर जबकि कांग्रेस ने कालियागंज सीट पर अपना उम्मीदवार उतारा है। भाजपा जहां इन तीनों सीटों को जीतकर अपनी मजबूती का दमदार प्रदर्शन करना चाहेगी वहीं टीएमसी पर इन सीटों पर जीत हासिल कर अपनी खिसकती जमीन को बचाने का दारोमदार होगा।

    10:05 (IST)25 Nov 2019
    करीमपुर में 90 फीसदी से अधिक बूथों पर केंद्रीय सैन्य पुलिस बल तैनात

    करीमपुर में 90 फीसदी से अधिक बूथों पर केंद्रीय सैन्य पुलिस बल तैनात किये गए है। इस विधानसभा में  कुल 261 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। करीमपुर में टीएमसी नेता ने कहा कि केंद्रीय बलों की तैनाती से ऐसा लगता है कि यह किसी विशेष  राजनैतिक उद्देश्य की पूर्ति के लिए इनकी तैनाती की गई है।

    09:22 (IST)25 Nov 2019
    'दीदी को बोलो' अभियान से फायदा मिलने की उम्मीद

    टीएमसी को अपने 'दीदी को बोलो' चुनाव  अभियान के जरिए  फायदा मिलने की उम्मीद है। इस अभियान का उद्देश्य  स्थानीय स्तर पर  पार्टी व सरकार से आम लोगों को जोड़ना है। ऐसे में तृणमूल शीर्ष नेतृत्व को उम्मीद है कि उनको इसका उपचुनाव में लाभ मिलेगा। 

    09:06 (IST)25 Nov 2019
    भाजपा ने तीनों सीटों पर जीत का दावा किया

    बंगाल  भाजपा अध्यक्ष व सांसद दिलीप घोष का कहना है कि  पार्टी इन तीनों सीटों पर जीत दर्ज करने जा रही है। वहीं, जानकारों का मानना है कि करीमपुर और कालियागंज सीटों पर उपचुनाव में भाजपा की जीत किसी चुनौती से कम नहीं होगी। ये सीटें मुस्लिम व दलित बहुल आबादी की हैं।

    Next Stories
    1 ‘महाराष्ट्र के महा-ड्रामे को कैसे समझाएंगे?’ एंकर ने पूछा तो गाने गुनगुनाने लगे पैनलिस्ट, BJP प्रवक्ता बोले- आ जा प्यारे पास हमारे
    2 ”Article 370 को लेकर चिढ़ाया, आतंकवादी तक कहा”, J&K के छात्रों के साथ मारपीट के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा
    3 महाराष्ट्र: बहुमत साबित करने बीजेपी ने शुरू किया “ऑपरेशन लोटस”; कांग्रेस, एनसीपी से आए चार नेताओं को सौंपा जिम्मा
    आज का राशिफल
    X