ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल: अमित शाह के कोलकाता दौरे में लगे थे ‘गोली मारो…’ के नारे, पुलिस ने तीन भाजपाई को किया गिरफ्तार

BJP Amit Shah West Bengal Rally: शहीद मीनार मैदान में जाते हुए कार्यकर्ताओं के समूह में शामिल सदस्यों ने पार्टी का झंडा हाथ ले रखा था और "गोली मारो..." नारा लगाते हुए सुना गया।

अमित शाह के कोलकाता दौरे ‘गोली मारो’ के नारे लगे थे। (AP Photo)

BJP Amit Shah West Bengal Rally: पश्चिम बंगाल के कोलकाता के शहीद मीनार मैदान में रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली का आयोजन किया गया था। इस रैली में जाते हुए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के एक समूह ने पार्टी का झंडा लहराते हुए “गोली मारो…” नारेबाजी की थी। पुलिस ने इस मामले में तीन भाजपाई को गिरफ्तार किया है।

शहीद मीनार मैदान में जाते हुए कार्यकर्ताओं के समूह में शामिल सदस्यों ने पार्टी का झंडा हाथ ले रखा था और उनको यह नारा लगाते हुए सुना गया। कोलकाता पुलिस ने इस मामले पर कहा था कि शहर में कानून व्यवस्था को खराब करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

नारे को लेकर कोलकाता के न्यू मार्केट पुलिस स्टेशन में देर रात सुरेंद्र कुमार तिवारी, 55, ध्रुबा बसु, 71 और पंकज प्रसाद के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। रैली के सीसीटीवी फुटेज के जरिए पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी की। सोमवार की सुबह तीनों को उनके घरों से उठाया गया और आईपीसी की धारा 505, 506, 34 और 153 ए के तहत मामला दर्ज किया गया। संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने कहा, “हां, तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया और आज उन्हें शहर की अदालत में पेश किया

दरअसल ‘गोली मारो…’ नारा दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा के एक मंत्री की सभा में पहली बार लगाया गया था। इसके बाद पिछले दिनों दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर भी कुछ लोगों ने यह नारा लगाया था, जिन्हें पुलिस ने हिरासत में लिया था।

हाल ही में दिल्ली में हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद विपक्षी दलों ने ‘गोली मारो’ नारे को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। एआईएमआईएम के अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने आरोप लगाया, “दिल्ली में पूरी योजना और तैयारी के साथ सांप्रदायिक हिंसा हुई। नफरत का माहौल पैदा किया गया। इसे सांप्रदायिक हिंसा नहीं कहा जाना चाहिए बल्कि यह तबाही है। हमें उम्मीद है कि आपने (प्रधानमंत्री) 2002 (गुजरात दंगों) से सबक लिया होगा और सुनिश्चित करेंगे कि इस तरह की घटनाएं दोबारा नहीं हो…।”

दिल्ली के एक मेट्रो स्टेशन के पास कुछ युवकों द्वारा की गई नारेबाजी का संदर्भ देते हुए एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा, “… ये कौन लोग हैं जो ‘गोली मारो देश के गद्दारों को’ बोल रहे हैं। प्रधानमंत्री जी यह दंगा योजना के साथ हुआ। यह लक्षित संगठित हिंसा है और इसकी जिम्मेदारी आपपर है।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पटरियों के बीच बैठे फेंका हुआ खाना खाते व्यक्ति का वीडियो वायरल, लोग बोले- इस तरह कैसे पूरा होगा 5 ट्रिलियन इकोनॉमी का सपना
2 Aaj Ki Baat- 2 March | टेस्ट सीरीज में भी भारत का सूपड़ा साफ, दिल्ली गैंगरेप के दोषियों को फांसी कब?
3 घर की दीवार पर लिखा “पाकिस्तान जिंदाबाद”, नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपशब्द; फैला तनाव