ताज़ा खबर
 

ममता बनर्जी दूसरी सीट से लड़ेंगी चुनाव? महुआ मोइत्रा बोलीं- वाराणसी में मोदी को देंगी चुनौती, तैयार रहें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावा किया था कि ममता नंदीग्राम में हार मान गई है और किसी सुरक्षित सीट की तलाश कर रही हैं। पीएम की इस टिप्पणी पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद महुआ मोइत्रा ने करारा जवाब दिया है।

Mamata Banerjee, PM modi Mamata Banerjee, Mahua Moitra PM modi, Varanasi, Tmc, mahua moitra, election commission, second phase bengal elections 2021, assembly election 2021, west bengal election, election in west bengal, west bengal election 2021, west bengal assembly election, assembly election in west bengal, west bengal election date, west bengal election commission, west bengal election date 2021, west bengal assembly election 2021 date, west bengal election 2021 schedule, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021, India News in Hindi, Latest India News Updates, jansattaपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा। (file)

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दो चरण के मतदान हो चुके हैं। जैसे-जैसे चुनाव आगे बढ़ रहा है राज्य में सियासत और गरमाती जा रही है। गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावा किया था कि ममता नंदीग्राम में हार मान गई है और किसी सुरक्षित सीट की तलाश कर रही हैं। पीएम की इस टिप्पणी पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद महुआ मोइत्रा ने करारा जवाब दिया है।

महुआ मोइत्रा ने ट्वीट कर पीएम मोदी से कहा कि हां ममता दूसरी सीट की तलाश कर रही हैं और वह वाराणसी होगी। टीएमसी सांसद ने ट्वीट कर लिखा “हां मिस्टर प्रधानमंत्री, वो लड़ेंगी और वह वाराणसी की सीट होगी! अपने हथियार तैयार कर लें।” वहीं टीएमसी ने कहा कि ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट जीत रही हैं। साथ ही साफ किया कि इस विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी किसी दूसरे सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हावड़ा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नंदीग्राम का जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि अभी कुछ देर पहले नंदीग्राम में जो हुआ हम सभी ने देखा। यह दिखाता है कि ममता बनर्जी हार मान चुकी हैं। पीएम ने कहा “दीदी अभी भी आखिरी चरण के लिए नामांकन का समय बाकी है। जरा बताइए कि अफवाह में कितनी सच्चाई है कि आप अचानक किसी और एक सीट पर नामांकन दाखिल करने जा रही हैं। ये सच है क्या? दीदी पहली बार वहां (नंदीग्राम) गईं, आपको जनता ने दिखा दिया। अब कहीं और जाओगी, बंगाल के लोग तैयार बैठे हैं।”

बता दें नंदीग्राम से 2016 के चुनाव में सुवेंदु अधिकारी जीते थे। तब वे ममता बनर्जी के साथ तृणमूल कांग्रेस में थे। पिछले साल ही अधिकारी टीएमसी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। टीएमसी ने दूसरे चरण के मतदान के बाद ईवीएम को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि सुबह से दोपहर तक 150 से ज्यादा मशीनों में गड़बड़ी पाई गई।

ट्वीट कर टीएमसी सांसद ने चुनाव आयोग पर तंज कसा और लिखा “आयोग ने ईवीएम में खराबी नहीं हो, इस पर उतना ध्यान नहीं दिया, जितना पुलिस अधिकारियों के तबादलों पर दिया। आज सुबह मतदान शुरू होने के बाद से 150 से ज्यादा ईवीएम में गड़बड़ी पाई गई है। आयोग ने ईवीएम में खराबी न आए, इस पर जरा भी ध्यान नहीं दिया।”

Next Stories
1 अनिल अंबानी की एक और संपत्ति बिकी: कंपनी कर्ज नहीं चुका पाई तो कर्जा देने वाली यस बैंक को ही बेच दी बिल्डिंग
2 जब ऐंकर से बोले रामदेव, कुश्ती भी कर लो, योगगुरु ने बताया मंदी में पतंजलि को आगे बढ़ाने का ‘मंत्र’
3 भाजपा सांसद बोले- आत्मनिर्भर मंत्र जाप करने से नहीं चलेगा काम, आयात करनी होगी वैक्सीन
ये पढ़ा क्या?
X