ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान ATC ने की एयर इंडिया की तारीफ, कहा- कोरोना से जंग में तुम्हारे जज्बे को सलाम

एयर इंडिया ने विदेशों में फंसे भारतीयों को निकालने के साथ-साथ देश के कोने-कोने में राहत सामग्री पहुंचाने में मदद की है। संकट की इस घड़ी में लोगों की मदद के लिए पाकिस्तान के एटीसी ने एयर इंडिया का तारीफ की है।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Published on: April 5, 2020 11:21 AM
पाकिस्तान के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने संकट की इस घड़ी में लोगों की मदद के लिए एयर इंडिया का तारीफ की। (indian express)

पाकिस्तान के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) ने हालही में एयर इंडिया की तारीफ की है। वैश्विक राहत कार्यों के लिए पाकिस्तान एटीसी ने एयर इंडिया के जज्बे को सलाम किया है और उनकी तारीफ की है। पूरी दुनिया कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में है। ऐसे में ज़्यादातर देशों ने लॉकडाउन का ऐलान किया है और सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द कर दी हैं। ऐसे समय में एयर इंडिया भारत से फ्रैंकफर्ट के लिए राहत सामग्री के साथ विशेष उड़ानों का संचालन कर रही है और साथ ही जो यूरोपीय नागरिकों लॉकडाउन के चलते भारत में फंसे रेह गए थे उन्हें भी उनके घर पहुंचाने में मदद कर रही है। एयर इंडिया ने विदेशों में फंसे भारतीयों को निकालने के साथ-साथ देश के कोने-कोने में राहत सामग्री पहुंचाने में मदद की है। संकट की इस घड़ी में लोगों की मदद के लिए पाकिस्तान के एटीसी ने एयर इंडिया का तारीफ की है।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, विशेष उड़ानों के वरिष्ठ कप्तानों में से एक ने कहा, “मेरे लिए और साथ ही पूरे एयर इंडिया चालक दल के लिए यह बहुत गर्व का क्षण था जब हमने पाकिस्तान एटीसी को हमारी तारीफ करते हुए सुना। दरअसल लॉकडाउन की वजह से भारत में फंसे यूरोपीय नागरिकों को लेकर एयर इंडिया के विमान फ्रैंकफर्ट जा रहे थे। इसमें कोरोना से जुड़ी राहत सामग्री भी थी। कप्तान ने एएनआई को बताया “जैसे ही हम पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में घुसे, वहां के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने ‘अस्सलाम अलैकुम’ कह कर हमारा स्वागत किया। कंट्रोलर ने आगे कहा कि कराची कंट्रोल फ्रैंकफर्ट में राहत सामग्री पहुंचाने जा रहे एयर इंडिया के विमानों का स्वागत है।”

Coronavirus in India LIVE Updates: यहां पढ़े कोरोना वायरस से जुड़ी सभी लाइव अपडेट 

कप्तान ने बताया कि एटीसी ने यह भी कहा, “हमें आप पर गर्व है कि इस महामारी की स्थिति में आप उड़ानें संचालित कर रहे हैं। गुड लक।” इसके बाद तारीफ करने के लिए भारतीय पायलट ने पाकिस्तानी एटीसी को शुक्रिया कहा। पाकिस्तान ने एयर इंडिया को तेहरान हवाई क्षेत्र को उड़ान की स्थिति से भी अवगत कराया और दो एयर इंडिया विशेष उड़ानों का विवरण प्रदान किया।

कप्तान ने एएनआई को बताया, “एक पायलट के रूप में मेरे पूरे करियर में पहली बार, ईरान ने लगभग 1000 मील की दूरी के लिए एक सीधा मार्ग दिया, हाल की तनावपूर्ण स्थिति के बाद ईरान ने विदेशी एयरलाइनों के लिए सीधे मार्ग बंद कर दिये हैं। उन्होंने देश के हवाई क्षेत्र को अपने रक्षा उद्देश्य के लिए आरक्षित रखा है।

जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस? । इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेल । कोरोना संक्रमण के बीच सुर्खियों में आए तबलीगी जमात और मरकज की कैसे हुई शुरुआत, जान‍िए

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए, जिन्होंने देश को ‘हिन्दू मुसलमान’ पर ला दिया’, वरिष्ठ पत्रकार ने किया ट्वीट तो हो गए ट्रोल
2 तब्लीगी जमात के सदस्यों ने फिर की बदसलूकी, क्वारेंटिन सेंटर में किया शौच
3 पीएम की बत्ती बंद अपील के बाद सहमी पॉवर कंपनियों ने कर्मचारियों को ड्यूटी पर बुलाया, POSOCO ने जारी की 30 पॉइंट का गाइडलाइन