ताज़ा खबर
 

कॉमनवेल्थ में गोल्ड जीतने वाली वेटलिफ्टर पूनम यादव से पड़ोसियों ने की मारपीट, पुलिस से की शिकायत

पूनम ने 8 अप्रैल को गोल्‍ड कोस्‍ट में भारोत्तोलन में महिलाओं की 69 किलोवर्ग भार स्पर्धा में भारत को स्वर्ण पदक दिलाया था। पूनम की मौसेरी बहन ने कहा कि प्रधान और पड़ोसियों ने मिलकर उनपर हमला बोला। आरोप है ईंट, पत्‍थर और डंडों का इस्‍तेमाल किया गया।

वेटलिफ्टर पूनम यादव ने राष्‍ट्रमंडल खेलों में स्‍वर्ण पदक जीता है।

ऑस्‍ट्रेलिया के गोल्‍ड कोस्‍ट में चल रहे राष्‍ट्रमंडल खेलों में स्‍वर्ण पदक जीतने वाली वेटलिफ्टर पूनम यादव के साथ वाराणसी में मारपीट हो गई। एएनआई के अनुसार, पूनम रोहनिया में अपनी मौसी के घर आई थीं। यहां पर पड़ोसियों के साथ उनकी मौसी के घरवालों की कहासुनी हो गई। जब बात हाथापाई पर पहुंची तो पूनम ने बीच-बचाव किया। हालांकि पड़ोसियों ने पूनम को भी नहीं बख्‍शा और उनके साथ बदसलूकी हुई। पूनम ने घटना की जानकारी पुलिस को दे दी है। रोहनिया पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नवभारत टाइम्‍स की रिपोर्ट के अनुसार, पूनम की मौसी और उनके पड़ोसियों के बीच शुक्रवार सुबह झगड़ा हुआ। दोपहर में पूनम पहुंची तो मारपीट हो गई। पूनम की मौसेरी बहन ने कहा कि प्रधान और पड़ोसियों ने मिलकर उनपर हमला बोला। आरोप है ईंट, पत्‍थर और डंडों का इस्‍तेमाल किया गया। बीच-बचाव करने आईं पूनम पर भी हमला किया। स्‍थानीय लोगों के अनुसार दोनों परिवारों के बीच पुराना विवाद है।

पूनम ने 8 अप्रैल को गोल्‍ड कोस्‍ट में भारोत्तोलन में महिलाओं की 69 किलोवर्ग भार स्पर्धा में भारत को स्वर्ण पदक दिलाया था। पूनम ने कुल 222 किलो का भार उठाया था। उन्होंने स्नैच में 100 किलो का भार उठाकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, वहीं क्लीन एंड जर्क में उन्होंने 122 किलोग्राम का भार उठाकर बेहतरीन प्रदर्शन किया था। स्‍वर्ण जीतने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूनम को 50 लाख रुपये का ईनाम देने की घोषणा की थी।

योगी ने पूनम यादव को राज्य सरकार में राजपत्रित अधिकारी का पद दिए जाने का भी ऐलान किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी भारोत्तोलन स्पर्धा के 69 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण जीतने वाली पूनम यादव को बधाई दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App