scorecardresearch

Today Weather Forecast Updates 27 June 2022: अगले 48 घंटों में बदलेगा मौसम का मिजाज, जानिए दिल्ली यूपी सहिद देश में किन जगहों पर होगी बारिश; देखें लिस्ट

Weather Forecast Today (Monday) 27 June: मौसम विभाग ने बताया है कि मॉनसून राजधानी दिल्ली को 27 से 29 जून तक हिट करेगा। मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 1-2 दिन में उत्तर प्रदेश में मॉनसून रफ्तार पकड़ेगा।

Weather Update,imd alert
आज का मौसम अपडेट, Weather Forecast- Phot Credit- Express Archives

Weather Forecast News Update on 27 June: मॉनसून आने का समय हो चुका है देश के कई राज्यों में जोरदार बारिश हो रही है लेकिन कई राज्यों को अभी बारिश का इंतजार है। देश के उत्तरी इलाकों वाले राज्यों में अगले 48 घंटों में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। वहीं देश की राजधानी दिल्ली में बारिश कब होगी, इसे लेकर भारतीय मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में बताया है कि अगले दो दिनों में दिल्ली-एनसीआर के लोगों को गर्मी से निजात मिल सकती है। आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में पिछले दिनों प्री मॉनसूनी बारिश हुई थी। रविवार को दोपहर में राजधानी दिल्ली में पारा 40 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया था।

प्री मॉनसून में हुई बारिश से उत्तर प्रदेश और दिल्ली में कोई ज्यादा असर नहीं आया है। हल्की बारिश होने की वजह से इन जगहों पर उमस की वजह से गर्मी और बढ़ गई है जिससे अब लोगों का जीना मुहाल हो गया है। मौसम विभाग ने बताया है कि मॉनसून राजधानी दिल्ली को 27 से 29 जून तक हिट करेगा। मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 1-2 दिन में उत्तर प्रदेश में मॉनसून रफ्तार पकड़ेगा, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से निजात मिलेगा। वहीं बुधवार को तेज बारिश होने का अनुमान भी लगाया गया है।

उत्तर प्रदेश में बुधवार से मॉनसूनी बारिश के आसार
मौसम विभाग ने बताया है कि ऐसा अनुमान है कि सोमवार से उत्तर प्रदेश में बादलों का घेराव शुरू हो जाएगा। वहीं विभाग ने ये भी बताया कि बादलों के आने के बाद भी मौसम में गर्मी बनी रहेगी। उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक मंगलवार से मॉनसून की रफ्तार में थोड़ गति आएगी और बुधवार को तेज बारिश की आशंका जताई है।

राजस्थान में बारिश की आशंका
मौसम विभाग ने बताया कि दक्षिण-पश्चिमी मॉनसून के दोबारा सक्रिय होने की संभावना है। जिसके मुताबिक अगले 48 घंटे के बाद एक बार फिर राजस्थान में बारिश शुरू हो जाएगी। वहीं पश्चिमी राजस्थान पर एक रूपरेखा के साथ एक चक्र तैयार हुआ है जिसकी वजह से वेस्टर्न डिस्टर्बेंस भी राजस्थान को हिट कर सकता है।

ओडिशा में भी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से बारिश हो सकती है
मौसम विभाग ने बताया कि ओडिशा में भी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से राज्य के उत्तर-पूर्वी इलाकों में बारिश हो सकती है। बंगाल की खाड़ी और अरब सागर दोनों तरफ से नमी के कारण हल्की और मध्यम बारिश के आसार बनेंगे।

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा एक घंटे में 4 इंच हुई थी बारिश
मॉनसून लगभग पूरे देश में आ चुका है मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में रविवार की शाम जोरदार बारिश हुई वहां एक घंटे के दौरान ही 4 इंच की बारिश हो गई ऐसा लग रहा था कि मानों वहां पर बादल फट गये हों। अचानक आई इस तेज बारिश की वजह से नदी नाले तो उफान पर आ गए थे ही साथ ही शहर के कई इलाकों में घरों में और सड़कों पर भी पानी भर गया।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X