ताज़ा खबर
 

अगले 24 घंटों में उत्तर भारत के कई राज्यों में हो सकती है तेज बारिश और बर्फबारी, कश्मीर- हिमाचल में अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने यह भी कहा कि जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई हिस्सों में बारिश के साथ बर्फबारी होने की संभावना है। यह संभावना अगले 24 घंटों में जताई जा रही है। विभाग ने जम्मू और कश्मीर के अलग-अलग जगहों पर बिजली कड़क के साथ गरज भी होने बात की है।

उत्तर भारत के पहाड़ों पर कुछ हिस्सों में बारिश और बर्फबारी का अनुमान है। (फोटोः एएनआई)

जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में तेज बारिश के साथ बर्फबारी की चेतावनी दी है। पिछले दो तीन दिनों से इन इलाकों के कुछ हिस्सों में लगातार बर्फबारी हो रही है। विभाग ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव उत्तर-पश्चिमी राजस्थान और इसके पड़ोस की राज्यों पर पडे़गा। बता दें कि उत्तर भारत के पहाड़ी राज्यों में भारी बर्फबारी से तीन लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ श्रीनगर हवाई अड्डे पर भी उड़ानों के आने जाने पर असर पड़ा है।

मौसम विभाग की चेतावनीः मामले में मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा, ‘समुद्र तल से 0.9 किमी ऊपर तक फैला चक्रवाती सर्कुलेशन उत्तर पश्चिम राजस्थान और इसके पड़ोस में सक्रीय है। इस चक्रवाती सर्कुलेशन अगले 24 घंटों के दौरान भारत के उत्तर-पश्चिमी हिस्सों पर सबसे अधिक तीव्र होने की संभावना है और इसके बाद काफी कम हो जाएगा।’

Hindi News Live Updates 14 January 2020: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

उत्तर भारत में बारिश के साथ बर्फबारीः बता दें कि मौसम विभाग ने यह भी कहा कि जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई हिस्सों में बारिश के साथ बर्फबारी होने की संभावना है। यह संभावना अगले 24 घंटों में जताई जा रही है। विभाग ने जम्मू और कश्मीर के अलग-अलग जगहों पर बिजली की कड़क के साथ गरज भी होने बात कही है। वहीं हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में गरज के साथ बौछारें भी पड़ सकती हैं।

ठंड से मरने वालों की संख्या हुई 3: उत्तर भारत के कई इलाकों में ठंड से मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। बताया जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश के शिमला में फिसलन भरी सड़क पर गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। पुलिस ने बताया कि शिमला के नेरवा थाना क्षेत्र में शनिवार को बर्फ हटाने के दौरान 32 वर्षीय सुनील कुमार की मौत हो गई और चालक राम कुमार घायल हो गया। इसके साथ कई और इलाकों से भी मरने की खबर सामने आई है।

Next Stories
1 “पश्चिम बंगाल नहीं है UP” बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के ‘कुत्तों की तरह मारने’ वाले बयान पर बरसीं सीएम ममता बनर्जी
2 Electoral Bonds से बड़े दलों को दो तिहाई मिला चंदा, चुनावी बॉन्ड्स से डोनेशन पाने में BJP व Congress को इन पार्टियों ने पछाड़ा
3 CAA के खिलाफ SC पहुंची केरल सरकार, कहा- ये कानून संविधान, धर्मनिरपेक्षता के खिलाफ
ये पढ़ा क्या?
X