ताज़ा खबर
 

Weather Update: यूपी-दिल्ली में घने कोहरे का कहर, राजस्थान में अगले 24 घंटे कड़ाके की ठंड के आसार

Weather Update: उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में और बारिश होने का अनुमान जताया है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों और राष्ट्रीय राजधानी शनिवार सुबह घने कोह­रे की गिरफ्त में रह सकता है और दृश्यता भी घट सकती है।

Weather Today LIVE: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शीत लहर और कोहरा जारी है। तस्वीरें इंडिया गेट। (ANI)

Weather Update: पहाड़ी इलाकों में नए सिरे से बर्फबारी और मैदानों में हल्की बारिश से उत्तर भारत के कई हिस्सों में शुक्रवार (17 जनवरी) को अधिकतम तापमान में कुछ वृद्धि दर्ज की गई है। लेकिन मुंबई और उसके आस-पास के इलाकों में मौसम में खासे बदलाव से महानगर में ठंड का असर साफ-साफ देखने को मिला है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में रात भर भारिश हुई और सुबह में घने कोहरे के चलते यातायात प्रभावित रहा।

मैदानी इलाको में गरज के साथ पड़ सकते हैं छींटेः हिमाचल के पर्यटन स्थलों- कुफ्री, डलहौजी और शिमला में नए सिरे से बर्फबारी हुई है। शिमला में मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कुफ्री और डलहौजी में गुरुवार (16 जनवरी) से 10 सेंटीमीटर और पांच सेंटीमीटर बर्फबारी हुई है। शिमला और राज्य के अन्य हिस्सों में भी हल्की बर्फबारी हुई है। वहीं मौसम वैज्ञानिकों ने अगले कुछ दिनों में पहाड़ों में बारिश और बर्फबारी और मैदान में गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान भी जताया है।

Hindi News Live Hindi Samachar 18 January 2020: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

उत्तरी क्षेत्र के तापमान में दिखी गई बढ़तः उत्तरी क्षेत्र में बर्फबारी और बारिश के बाद तापमान में बढ़त दर्ज की गई है। लेकिन मुंबई और उसके आस-पास के इलाकों के निवासियों को ठंड का अहसास हुआ जहां न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। शहर में इस मौसम का सबसे कम तापमान था। आईएमडी ने कहा कि 2013 के बाद मुंबई के उपनगरों में 11.4 डिग्री सेल्सियस अब तक का सबसे कम तापमान दर्ज किया गया है। वहीं तापमान में खासी गिरावट के चलते, सुबह दफ्तर जाने वालों और स्कूली बच्चों को सर्दियों के कपड़े पहने देखा गया।

4 दिन के बाद जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग खुलाः जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग को चार दिनों के बाद शुक्रवार (17 जनवरी) को एक तरफ के ट्रैफिक के लिए खोल दिया गया। बता दें कि जवाहर सुरंग के पास बर्फबारी होने और बनिहाल-रामबण सेक्टर में कई भूस्खलन होने के बाद इस राजमार्ग को बंद कर दिया गया था।

यूपी समेत दिल्ली में छाए रहेंगे घने कोहरेः मौसम विभाग ने शनिवार (18 जनवरी) को उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में और बारिश होने का अनुमान जताया है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों और राष्ट्रीय राजधानी शनिवार सुबह घने कोह­रे की गिरफ्त में रह सकता है और दृश्यता भी घट सकती है। बारिश के बाद दिल्ली में वायु गुणवत्ता ‘खराब’ श्रेणी में और एक्यूआई 283 दर्ज किया गया है।

अमृतसर में पड़ी सबसे ज्यादा ठंडाः पंजाब के अमृतसर को सबसे ठंडा स्थान के रुप में बताया गया है। जहां न्यूनतम तापमान 4.7 डिग्री सेल्सियस रहा है। हरियाणा के हिसार में न्यूनतम तापमान 5.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

सर्दी से राजस्थान को अगले 24 घंटे तक राहत नहींः राजस्थान में भी ठंड का सितम जारी है, जहां ज्यादातर स्थीनों पर न्यूनतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस तक गिर गया है। राज्य में चुरू सबसे ठंडा स्थान रहा जहां न्यूनतम तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम विभाग ने राज्य में अगले 24 घंटे तक ठंड से राहत नहीं मिलने और सीकर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चुरू, धौलपुर में कोहरे का अनुमान जताया है।

Next Stories
1 BJP के साथी अकाली दल में बगावत? बादल परिवार के खिलाफ सांसद सुखदेव सिंह ढींढसा ने शुरू किया ‘सफर-ए-अकाली लहर’
2 वरिष्ठ पत्रकार का दावा- यूनिवर्सिटीज पर कंट्रोल का गुजरात मॉडल पहुंच चुका दिल्ली, कुलपति बन रहे सियासी दलों के वफादार
3 यूपी: 5 दिन में 1,358 किलोमीटर की ‘गंगा यात्रा’ करेंगे CM आदित्यनाथ, समीक्षा बैठक में PM मोदी नदी की सफाई से संतुष्ट
ये पढ़ा क्या?
X