ताज़ा खबर
 

Weather Update: पंजाब, हरियाणा में सर्दी का सितम जारी, दिल्ली में कई फ्लाइट-ट्रेन बुरी तरह प्रभावित

Weather Update, Delhi, Punjab, Haryana, Weather Report: राष्ट्रीय राजधानी में हाड़ कंपा देने वाली ठंड का कहर मंगलवार (31 दिसंबर) को भी जारी रहा। सुबह शहर का न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सोमवार की सुबह से दो डिग्री अधिक है।

Author चंडीगढ़ | Published on: December 31, 2019 2:19 PM
दिल्ली में बढ़ी ठंड फोटो- इंडियन एक्सप्रेस

Weather Update, Delhi, Punjab, Haryana, Weather Report: पंजाब और हरियाणा में शीतलहर का प्रकोप मंगलवार (31 दिसंबर) को भी जारी रहा और इन दोनों राज्यों में नारनौल सबसे ठंडा स्थान रहा। वहीं दिल्ली में भी घने कोहरे और शीतलहर देखने को मिली है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि हरियाणा के नारनौल में तापमान 2.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जो सामान्य से तीन डिग्री नीचे था। दोनों राज्यों की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ में तापमान सामान्य से एक डिग्री कम, 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम का रुख देखते हुए यह कहा जा रहा है कि नए साल की शुरुआत कड़ाके की ठंड से करने पड़ेगी। क्षेत्र में हाड़ कंपाने वाली सर्दी का सितम जारी रहने के बीच हिसार में न्यूनतम तापमान 4.5 डिग्री, अंबाला में 4.6, रोहतक में 4.8, सिरसा में 4.9 और करनाल में पांच डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पंजाब में अमृतसर, लुधियाना और पटियाला में क्रमश: 3.4, 4.1 और 4.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

कई शहरों में जारी है ठंड का प्रकोपः पठानकोट, आदमपुर, बठिंडा और हलवारा में न्यूनतम तापमान 3.5, 3.6, 4.2 और 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पटियाला, पठानकोट, गुरदासपुर समेत कई अन्य स्थानों पर कोहरा भी छाया रहा जिससे दृश्यता घट गई। इसके अलावा ऐसे और कई इलाके हैं जहां पर सर्दी को प्रकोप देखने को मिला है।

Hindi News Today, 31 December 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

दिल्ली के कई हिस्सों में छाया रहा कोहराः राष्ट्रीय राजधानी में हाड़ कंपा देने वाली ठंड का कहर मंगलवार (31 दिसंबर) को भी जारी रहा। सुबह शहर का न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सोमवार की सुबह से दो डिग्री अधिक है। राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में हल्का कोहरा रहा, हालांकि दिल्ली हवाई अड्डे पर उड़ानों का संचालन सामान्य रहा और किसी भी उड़ान को रद्द नहीं किया गया।

कई फ्लाइट-ट्रेन प्रभावितः बता दें कि सफदरजंग वेधशाला में न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से दो डिग्री नीचे है। कोहरे के कारण कम से कम 34 ट्रेनें देरी से चल रही हैं, जिसमें चेन्नई-निजामुद्दीन दुरंतो एक्सप्रेस आठ घंटे से अधिक, भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस 6 घंटे और हावड़ा-नई दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस 3 घंटे की देरी से चल रहीं हैं। इसके अलावा कई फ्लाइट भी देर से उड़ने की बात सामने आई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘300 विधायक नाराज, कुर्सी बचाने के लिए योगी ने पुलिस को किया फ्री हैंड’ पुलिस की कार्रवाई पर भड़के अखिलेश यादव
2 CAA Protest: असम में हजारिका- जुबिन गर्ग के गीत बने विरोध गान, कोलकाता में पुजारियों ने निकाला मार्च
3 ‘राहुल गांधी मूर्ख ही नहीं, मूर्खों में सबसे बड़े’ बीजेपी MP नायाब सिंह सैनी के बिगड़े बोल, कहा- लोगों को गुमराह कर रहा विपक्ष
ये पढ़ा क्या?
X