ताज़ा खबर
 

Weather Forecast: पंजाब-हरियाणा-दिल्ली-एनसीआर में बारिश का पूर्वानुमान, हिमाचल और उत्तराखंड में भी होगी बारिश

उत्तर भारत में जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, उत्तरी पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर और उत्तर-पूर्वी राजस्थान में भी कहीं-कहीं पर हल्की बारिश का अनुमान है। इन क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ बादल छाए रह सकते हैं। इसके अलावा पूर्वोत्तर राज्यों में बारिश की गतिविधियां कम हो गई है।

Weather Today LIVE: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम बदला। (indian express)

हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में सोमवार (27 अप्रैल, 2020) को बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा आज सबसे ज्यादा बारिश झारखंड और इससे सटे उत्तरी ओडिशा में होने की भी संभावना है। आज गंगीय पश्चिम बंगाल के दक्षिणी भागों में भी बारिश हो सकती है। इन राज्यों के कई भागों में 20 से 40 मिलिमीटर तक बारिश होने का पूर्वानुमान है। मौसम से जुड़ी जानकारी देने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक बिहार और झारखंड के बाकी हिस्से, उत्तर प्रदेश का पूर्वी और पश्चिमी हिस्से के अधिकतर भागों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

देशभर में कोरोना वायरस से जुड़ी खबर लाइव पढ़ने के लिए यहां क्कि करें

उत्तर भारत में जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, उत्तरी पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर और उत्तर-पूर्वी राजस्थान में भी कहीं-कहीं पर हल्की बारिश का अनुमान है। इन क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ बादल छाए रह सकते हैं। इसके अलावा पूर्वोत्तर राज्यों में बारिश की गतिविधियां कम हो गई है। असम, अरुणाचल प्रदेश के मुख्य तौर पर पूर्वी हिस्सों में मौसम साफ रहेगा। हालांकि हल्की बारिश की संभावना यहां भी बनी रहेगी।

कोरोना वायरस से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें | गृह मंत्रालय ने जारी की डिटेल गाइडलाइंस क्या पालतू कुत्ता-बिल्ली से भी फैल सकता है कोरोना वायरस? | घर बैठे इस तरह बनाएं फेस मास्क | इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेल । क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Live Blog

Highlights

    23:00 (IST)27 Apr 2020
    झारखंड के रांची में 56 एमएम बारिश

    कोरोना संकट के बीच झारखंड की राजधानी रांची में सोमवार को बारिश हुई। शहर में दोपहर तीन बजे के बाद 70 किलोमीटर प्रति घटे की रफ्तार से आंधी चली। मौसम विभाग के अनुसार यहां 56 मिमी. बारिश हुई। कुछ स्थानों पर छोटे-छोटे ओले भी गिरे। 

    22:24 (IST)27 Apr 2020
    यूपी में बारिश के मौसम से बढ़ी किसानों की चिंता

    यूपी में बादलों और बारिश की आशंका ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। राज्य में कई इलाकों में फसलों की कटाई का काम जारी है। ऐसे में बारिश से उन किसानों के लिए भारी परेशानी खड़ी हो सकती है। मौसम विभाग की तरफ से राज्य में 29 अप्रैल तक बादल छाए रहने का अनुमान है।

    21:44 (IST)27 Apr 2020
    दिल्ली के अधिकतम तापमान में 7 डिग्री से. तक की गिरावट

    दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को  दिनभर रुक-रुक कर बारिश और तेज हवाएं चलती रही। इससे दिल्ली और एनसीआर में रहने वाले लोगों को गर्मी से राहत मिली। अधिकतम तापमान में सात डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है। सोमवार को भी ऐसा ही मौसम रहने अनुमान व्यक्त किया गया है।

    21:09 (IST)27 Apr 2020
    पिथौरागढ़ में बिजली गिरने से दो महिलाएं घायल

    उत्तराखंड के पिथौरागढ़ कनालीछीना के गुड़ौली गांव के भातगणैक तोक में आकाशीय बिजली गिर गई। जिससे तोक में स्थित चौदह मकान हिल गए और सभी मकानों पर आग के गोले गिरने से बिजली लाइन और मीटर जलकर राख हो गए। वहीं, दो महिलाएं घायल हो गई हैं।

    20:39 (IST)27 Apr 2020
    बिहार में अगले दो-तीन दिन आंधी-तूफान के साथ हो सकती है बारिश

    बिहार में अगले दो-तीन दिन में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण राज्य में हर दिन मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। इस वजह से 27 अप्रैल को भी आंधी-तूफान के साथ जोरदार बारिश की संभावना है। वहीं, 28 और 29 अप्रैल को भी बिहार के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश होगी। पटना में सोमवार को अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

    20:06 (IST)27 Apr 2020
    लखनऊ में अगले दो दिन बारिश का अनुमान

    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार को बारिश के बाद तापमान में कमी दर्ज की गई। राजधानी में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से 5.2 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य रहा। आद्रता 83 फीसद रही। अगले दो दिन और बारिश के आसार बने हुए हैं।

    19:41 (IST)27 Apr 2020
    पंजाब में बारिश से तापमान में गिरावट

    पंजाब में सोमवार को बारिश से यहां के तापमान में कमी देखने को मिली। राज्य में सोमवार तड़के से आसमान में गरज के साथ बादल छाए रहै। सुबह सात बजे के करीब बूंदाबांदी शुरू हो गई। इसके बाद हुई तेज बारिश से अधिकतम तापमान में आठ डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई। बारिश के कारण राज्य की विभिन्न मंडियों में चल रहा खरीद का काम इस बारिश के कारण प्रभावित होने की बात कही जा रही है।

    18:14 (IST)27 Apr 2020
    गढ़वाल मंडल में ओलावृष्टि, बारिश से मुसीबत

    उत्तराखंड के गढ़वाल मंडल के पर्वतीय जिलों में भी ओलावृष्टि और बारिश मुसीबत बन गई है। राज्य मौसम विज्ञान की तरफ से बताया गया कि 28 अप्रैल तक मौसम इसी तरह बना रहेगा। इस दौरान प्रदेश में पहाड़ और मैदान में तेज बौछारों के साथ ही 50 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है।

    17:45 (IST)27 Apr 2020
    झारखंड में बारिश से महुआ और आम की फसलों को नुकसान

    झारखंड में बारिश से महुआ और आम की फसलों को नुकसान हुआ है। जानकारी के अनुसार तेज हवा और पानी से गेहूं की फसल को भी नुकसान हुआ है। राज्य में किसान गेहूं की फसल काट रहे हैं। पानी बरसने से गेहूं की फसल को नुकसान हुआ है।

    17:19 (IST)27 Apr 2020
    उत्तराखंड के देहरादून और मसूरी में बारिश

    सोमवार को उत्तराखंड की राजधानी देहरादून और मसूरी में भी झमाझम बारिश हुई। राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली में दिनभर रुक-रुककर बारिश का क्रम जारी रहा। प्रदेश के बदरीनाथ, केदारनाथ और हेमकुंड साहिब में हल्की बर्फबारी हुई है। इससे पहले मौसम विभाग ने सोमवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था।

    16:57 (IST)27 Apr 2020
    झारखंड में हजारीबाग में बारिश के साथ पड़े ओले

    झारखंड के कई हिस्‍सों में सोमवाल को जमकर बारिश हुई। वहीं, तेज आंधी भी चली। इस दौरान ओले भी गिरे। राज्य के हजारीबाग में भी दोपहर बाद तेज बारिश और ओलावृष्टि हुई। हजारीबाग शहरी क्षेत्र सहित कई क्षेत्रों में दोपहर 2:30 बजे के बाद भीषण बारिश जारी रही।

    16:20 (IST)27 Apr 2020
    आंधी-तूफान में दीवार गिरने से तीन लोगों की मौत

    उन्‍नाव जिले में आंधी—तूफान के कारण घरों की दीवार ढहने की घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गयी तथा दो अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गये। उप जिलाधिकारी राजेश चौरसिया ने सोमवार को बताया कि पुरवा तहसील क्षेत्र में रविवार शाम आये तेज आंधी—पानी के चलते मौरांवा थाना क्षेत्र अंतर्गत उम्‍मेदखेड़ा में एक मकान की कच्ची दीवार ढह गयी। उसके मलबे में दबकर 53 वर्षीय महिला रामवती की मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि इसी तरह पुरवा क्षेत्र के टिकरिया गांव में पड़ोस के मकान की कच्‍ची दिवार गिरने से सुभाष नामक व्यक्ति की पत्‍नी सलोनी (35) की मलबे में दबने से मौत हो गयी।

    15:48 (IST)27 Apr 2020
    बिहार-झारखंड की वेदर रिपोर्ट

    बिहार-झारखंड में हल्की से मध्य वर्षा हो सकती है। बिजली कड़कने के साथ तेज हवाएं अररिया, बांका, बेगूसराय, बोकारो, छतरा और दरभंगा जिलों में अगले छह से आठ घंटों के बीच चल सकती हैं।

    15:14 (IST)27 Apr 2020
    सप्ताह भर ऐसा ही रहेगा मौसम

    स्काइमेट वेदर के मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते पर्वतों के बादलों का शहर में प्रवेश होने के कारण सप्ताह भर तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा। पिछले कई वर्षों के तापमान की तुलना में इस बार तापमान स्थिर नहीं हो पा रहा है। एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ के चलते रुकरुक बारिश हो रही है। पहाड़ों पर बने पश्चिमी विभोभ से हवा की दिशा को देखते हुए सोमवार बारिश की संभावना है। दो दिन मौसम शुष्क रहने के बाद फिर से बारिश हो सकती है।

    13:58 (IST)27 Apr 2020
    अल्मोड़ा में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री

    अल्मोड़ा में अप्रैल के आखिरी दिनों में भी मौसम के तेवर नरम नहीं होते दिख रहे है। मौसम के तल्ख तेवर के चलते पारा लुढ़क गया है। सोमवार को भी सुबह से आसमान बादलों से पटा रहा है। इस कारण तापमान में 1 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। सोमवार को अधिकतम तापमान 17 डिग्री व न्यूनतम तापमान 11 डिग्री दर्ज किया गया।

    13:17 (IST)27 Apr 2020
    बिहार के मौसम का हाल जानिए

    बिहार में पश्चिमी विक्षोभ के कारण हर दिन मौसम बदल रहा है। साइक्लोन सर्किल का एक क्षेत्र पश्चिमी बिहार के साथ ही उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के ऊपरी हिस्से में बना हुआ है, जिसकी वजह से 27 अप्रैल को भी आंधी-तूफान के साथ जोरदार बारिश की संभावना है। इसके साथ ही 28 और 29 अप्रैल को भी बिहार के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश होगी।

    12:34 (IST)27 Apr 2020
    अगले 24 घंटों में इन राज्यों में हो सकती है बारिश

    अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, लद्दाख, दिल्ली, उत्तरी प्रदेश, केरल, आंतरिक तमिलनाडु, दक्षिणी कर्नाटक में हल्की से मध्यम बौछारें होगी। ये संभावना रविवार को मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली निजी कंपनी ‘Skymet Weather’ ने जताई। उसके मुताबिक, राजस्थान के भागों में धूलभरी आँधी के साथ छिटपुट बारिश की भी संभावना है।

    12:03 (IST)27 Apr 2020
    बंगाल में साल का पहला चक्रवाती तूफान

    साल 2020 का पहला चक्रवाती तूफान बंगाल की खाड़ी में उठता हुआ दिखाई दे रहा है। रविवार को ये आसार मौसम का पूर्वानुमान करने वाली निजी कंपनी स्काईमेट वेदर ने जताए। अनुमान के अनुसार, अंडमान सागर पर 27 अप्रैल को एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र विकसित हो सकता है। पर्यावरणीय अनुकूलता के चलते 29 अप्रैल को यह डिप्रेशन उसके बाद 30 अप्रैल को डीप-डिप्रेशन बन सकता है। समुद्र की सतह का गर्म होता तापमान और कमजोर विंड शीयर के चलते 1 मई को साल 2020 का पहला चक्रवाती तूफान अंडमान सागर के उत्तरी भागों पर बन सकता है।

    11:22 (IST)27 Apr 2020
    प्रदूषण से प्रभावित दिल्ली और मुंबई के लिए संजीवनी बना लॉकडाउन

    दिल्ली और मुंबई में प्रदूषण से बुरी तरह प्रभावित 10 क्षेत्रों के लिए लॉकडाउन संजीवनी बनकर आया है। कोरोना वायरस के चलते देशभर के अधिकतर उद्योग बंद हैं, साथ ही वाहन भी सड़कों से नदारद हैं, ऐसे में दोनों शहरों के इन 10 इलाकों में या तो प्रदूषण बहुत कम हुआ है या फिर खत्म हो गया है।

    10:45 (IST)27 Apr 2020
    वीडियो के जरिए देशभर के मौसम का हाल

    09:45 (IST)27 Apr 2020
    वीडियो के जरिए जानिए दिल्ली के मौसम का हाल

    08:57 (IST)27 Apr 2020
    मौसम के बिगड़े मिजाज से गेंहू खरीद की रफ्तार हुई धीमी

    कोविड-19 की महामारी से जूझ रहे किसानों को अब मौसम के बिगड़े मिजाज का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। अचानक बारिश होने से उन्हें रबी सीजन की उपज को मंडियों में बेचने में दिक्कतें होने लगी है। सरकारी खरीद एजेंसियों के साथ निजी प्रतिष्ठानों को भी दलहन, तिलहन और गेहूं की खरीद की रफ्तार को लगाम लग गई है। पंजाब व हरियाणा समेत उत्तर प्रदेश की कई मंडियों में बाहर पड़ा गेहूं बारिश के कारण भीग गया।

    08:17 (IST)27 Apr 2020
    इन जगहों पर हो सकती है भारी वर्षा

    आगामी 24 घंटों में पूर्वोत्तर भारत, बिहार के कुछ हिस्सों, उत्तरी छत्तीसगढ़, पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो दो स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है। वहीं, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, उत्तराखंड, तटीय आंध्र प्रदेश और उत्तरी तटीय तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में मध्यम से भी अगले 24 घंटों में भारी बारिश के आसार हैं।

    22:19 (IST)26 Apr 2020
    दिल्ली: बारिश-ठंडी हवाओं से पारा लुढ़का

    दिल्ली में रविवार को बारिश और ठंडी तेज हवाओं की वजह से अधिकतम तापमान गिरकर 31.2 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी। एक ओर जहां अधिकतम तापमान में सात डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है, वहीं न्यूनतम तापमान भी गिरकर 23.8 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। लोदी रोड मौसम स्टेशन पर तापमान 29.1 डिग्री सेल्सियस जबकि स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स पर 30.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

    वहीं, सफदरजंग ऑब्जर्वेटरी के अनुसार दिल्ली में शाम साढ़े पांच बजे तक 2 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है, जबकि आयानगर ऑब्जर्वेटरी में 23.2 मिमी और नजफगढ़ ऑब्जर्वेटरी में पांच मिमी बारिश दर्ज की गई है। हवा में आर्द्रता का स्तर 57 से 79 प्रतिशत के बीच रहा। इस बीच, केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने शाम चार बजे दिल्ली की वायु गुणवत्ता सूचकांक 120 दर्ज की, जो कि मध्यम स्तर का माना जाता है। मौसम विभाग ने सोमवार भी हल्की बारिश होने की संभावना जतायी है।

    20:41 (IST)26 Apr 2020
    दिल्ली-एनसीआर में आज दिन में गिरा पानी, चली तेज हवाएं

    आज दोपहर दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम ने फिर करवट ली। राजधानी में तेज हवाओं के साथ आंधी चली। इससे कई इलाकों में बत्ती गुल हुई थी। दिल्ली-एनसीआर में रविवार को जबदस्त बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया। दिल्ली में अधिकतम तापमान गिर कर 31.4 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि शनिवार को यह 37.9 डिग्री था।

    19:09 (IST)26 Apr 2020
    दिल्ली और मुंबई के 10 क्षेत्रों का प्रदूषण से था बुरा हाल, लॉकडाउन के दौरान बदली तस्वीर

    दिल्ली और मुंबई में प्रदूषण से बुरी तरह प्रभावित 10 क्षेत्रों के लिये लॉकडाउन संजीवनी बनकर आया है। कोरोना वायरस के चलते देशभर के अधिकतर उद्योग बंद हैं, साथ ही वाहन भी सड़कों से नदारद हैं, ऐसे में दोनों शहरों के इन 10 इलाकों में या तो प्रदूषण बहुत कम हुआ है या फिर खत्म हो गया है। वायु गुणवत्ता मौसम पूर्वानुमान एवं अनुसंधान प्रणाली (सफर) के निदेशक गुफरान बेग ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण के हॉटस्पॉट (अत्यधिक प्रदूषण वाले क्षेत्र) अब हरित क्षेत्र बन गए हैं। उन्होंने लॉकडाउन से पहले और इसके दौरान दिल्ली की वायु गुणवत्ता में आए बदलाव का मानचित्र दिखाते हुए कहा कि विनोबापुरी, आदर्श नगर, साहिबाबाद, आश्रम रोड, पंजाबी बाग, ओखला और बदरपुर को प्रदूषण का हॉटस्पॉट कहा जाता है।

    18:16 (IST)26 Apr 2020
    दिल्ली-एनसीआर में बारिश के बाद हुआ मौसम सुहाना, शाम को निकली हल्की धूप

    इससे पहले, आज दोपहर दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम ने फिर करवट ली। राजधानी में तेज हवाओं के साथ आंधी चली। इससे कई इलाकों में बत्ती गुल हुई। पश्चिमी यूपी के मुरादाबाद जिले में कई जगहों पर तेज हवाओं के साथ ओले भी गिरे। इससे फसलों को नुकसान पहुंचा। इधर, लॉकडाउन में घरों में बंद लोगों के लिए गर्मी कम हो गई। मौसम बदलने से पारा लुढ़क गया। दिल्ली एनसीआर में मौसम सुहाना हुआ।

    17:34 (IST)26 Apr 2020
    अगले 36 घंटे UP में आंधी पानी के हैं आसार

    देश के उत्तर पश्चिमी हिस्से के ऊपर केन्द्रित पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले 36 घंटे के दौरान उत्तर प्रदेश के कई इलाकों मे आंधी-पानी के आसार हैं। कुछ जगहों पर ओले भी पड़ सकते हैं। मौसम विभाग ने कुछ जिलों में गरज-चमक के साथ तेज हवाएं चलने एवं बौछारें पड़ने का पूर्वानुमान भी जारी किया है।

    16:13 (IST)26 Apr 2020
    उत्तराखंड का मौसम

    उत्तराखंड में रविवार सुबह मौसम ने करवट बदली। राजधानी देहरादून, नैनीताल और मसूरी समेत प्रदेश भर में झमाझम बारिश ने लोगों को ठंड का एहसास करा दिया। वहीं, कई पहाड़ी इलाकों में ओलावृष्टि भी हुई। पहाड़ों की रानी मसूरी में भी तेज बारिश और ठंडी हवाओं के कारण तापमान में काफी गिरावट आई है।

    15:46 (IST)26 Apr 2020
    उत्तर प्रदेश के इन इलाकों में होगी बारिश

    उत्तर प्रदेश के बुन्देलखण्ड के बांदा, हमीरपुर, चित्रकूट के साथ-साथ पूर्वी यूपी के बलरामपुर, गोण्डा, बहराइच, कानपुर तथा फतेहपुर समेत आसपास के इलाकों में गरज-चमक के साथ तेज हवाए चलने एवं छिटपुट रूप से ओलावृष्टि होने की आशंका व्यक्त की गई है। करवट लेते मौसम के मिजाज को देखते हुए किसानों को सलाह दी गई है कि वे खलिहान पड़ी फसलों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाएं एवं ओसाई के बाद एकत्रित गेहूं को तत्काल भण्डारित  करें। 

    15:27 (IST)26 Apr 2020
    पश्चिमी विक्षोभ को पूरब की ओर आगे बढ़ने से पुरबाई रोक रही है

    लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार जम्मू एवं काश्मीर से लेकर हिमाचल प्रदेश एवं उत्तराखण्ड के ऊपर केन्द्रित पश्चिमी विक्षोभ को पूरब की ओर आगे बढ़ने से पुरबाई रोक रही है जिससे वह तीनों राज्यों के ऊपरी हिस्से में केन्द्रित है।

    15:07 (IST)26 Apr 2020
    राजस्थान में भी पड़े ओले, इन इलाकों में हुई तेज बारिश

    राजस्थान के कई इलाकों में आज बारिश और ओले गिरे। राज्य में शनिवार को एक बार फिर बारिश व ओलावृष्टि हुई। अजमेर शहर में मौसम अचानक बदल गया। तेज हवाओं के साथ बारिश होने से मौसम ठंडा हो गई। हालांकि इससे पहले दोपहर में तेज धूप शहरवासियों को खलती रही।

    14:30 (IST)26 Apr 2020
    दिल्ली के इन इलाकों में रिमझिम बारिश

    दक्षिणी दिल्ली के मुनिरका मुनिरका और कटवारिया सराय के आस-पास के इलाकों में तो सुबह सुबह लोगों की नींद भी बादलों के गरजने और बारिश की आवाज से खुली। वहीं पूर्वी दिल्ली के पांडव नगर, लक्ष्मी नगर और मयूर विहार इलाके में भी रिमझिम बारिश हुई। 

    14:11 (IST)26 Apr 2020
    दिल्ली में अगले दो दिनों तक रुक रुककर बारिश होती रहेगी

    नई दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। इसके अलावा नोएडा में सुबह हल्की बूंदाबांदी हुई है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले दो दिनों तक इसी तरह दिल्ली-एनसीआर के क्षेत्रों में रुक रुककर बारिश होती रहेगी।

    13:47 (IST)26 Apr 2020
    दिल्ली में धूल भरी आंधी

    दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल गया है। ज्यादातर इलाकों में धूल भरी आंधी चल रही है, हालांकि हवाओं की रफ्तार 15-20 किलोमीटर प्रतिघंटे ही है। गाजियाबाद के मोदीनगर में तेज़ बारिश हुई है। गेहूं की कटाई के वक्त आई बारिश किसानों के लिए घाटे का सौदा साबित हो सकती है।

    13:19 (IST)26 Apr 2020
    घने बादल छाने से दिन में सुबह जैसा नज़ारा

    नवादा में घने बादल छाए हुए हैं तो सिवान के रघुनाथपुर में काले बादलों के कारण दिन में भी सुबह जैसा नजारा है। जहानाबाद में भी कुछ ऐसा ही हाल है।

    12:58 (IST)26 Apr 2020
    इन इलाकों में गिरे ओले तो यहां हो रही सुबह से बारिश

    बिहार के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। पटना के आसपास धनरुआ आदि कुछ इलाकों में ओले भी पड़े हैं। वैशाली, सारण, सिवान व गोपालगंज आदि जिलों में सुबह से बारिश हो रही है। सिवान में आधी रात से गरज के साथ बारिश व ओले गिरने की खबरें हैं। इसके अलावा मुजफ्फरपुर में भी बारिश हो रही है।

    12:38 (IST)26 Apr 2020
    बिहार के 18 जिलों में ब्लू अलर्ट जारी

    बिहार के 18 जिलों में ब्लू अलर्ट जारी किया था। इसमें राज्‍य के उत्तरी हिस्से में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश तथा दक्षिणी हिस्सों में हल्की बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया था। राजधानी पटना में देर रात से ही मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। जिसके चलते तापमान गिर गया है।

    12:25 (IST)26 Apr 2020
    बिहार के अधिकांश इलाकों में बादल छाए

    बिहार में पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम ने करवट ली है। पटना सहित राज्‍य के अधिकांश इलाकों में बादल छाए हैं। विभिन्न क्षेत्रों में बारिश हो रही है। कई जगह आंधी-तूफान और ओले भी गिरे हैं। इससे भारी नुकसान की आशंका व्‍यक्‍त की जा रही है।

    Next Stories
    1 CoronaVirus: चीफ जस्टिस की शपथ लेने खुद गाड़ी चला 2000 किमी के सफर पर निकल पड़े दो जज
    2 तू एससी है, काली बिल्ली की तरह मेरा रास्ता मत काट- एम्स के डॉक्टर को फ़ैकल्टी से सुननी पड़ी ऐसी बात!
    3 Mann ki Baat: पीएम बोले- कोरोना से लड़ाई के बीच लोग सफाईकर्मियों पर पुष्प वर्षा कर रहे, पुलिस को लेकर लोगों की सोच में बदलाव हुआ, पहले इनके काम नोटिस नहीं होते थे