ताज़ा खबर
 

Weather Forecast Today : दक्षिण भारत का बाढ़ से बुरा हाल, केरल, कर्नाटक और महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित

Weather, Temperature Today: केरल का हाल सबसे बुरा है। केरल में मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक राज्य में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

Author नई दिल्ली | Updated: Aug 16, 2019 3:09:59 pm
प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Weather Forecast Today: दक्षिण भारत में अब भी लोग बाढ़ से परेशान हैं। केरल, कर्नाटक और महाराष्ट्र का बुरा हाल है। भारतीय मौसम विभाग दक्षिण कर्नाटक में रेड अलर्ट भी जारी किया है। भारी बारिश के चलते कोडागु, चिक्कमगलुरु और दक्षिण कन्नड़ के जिले प्रभावित हैं। पश्चिमी तट पर अगले कुछ दिन तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। बाढ़, भूस्खलन और सड़कों को नुकसान के कारण स्कूलों और कॉलेजों को बंद रखा गया है।

वहीं केरल का हाल इस से भी बुरा है। केरल में मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक राज्य में भारी बारिश की चेतावनी दी है। वहीं ओडिशा में भी भारी बारिश और बाढ़ के कारण आठ लोगों की मौत हो गई। बारिश व बाढ़ से प्रभावित जिलों में दमकल कर्मियों को तैनात किया गया है। ओडिशा डिजास्टर रैपिड एक्शन फोर्स (ओडीआरएएफ) की सात टीमों को बौध, कालाहांडी, नबरंगपुर, कोरापुट, मलकानगिरि, रायगडा और कंधमाल जिलों में बचाव अभियान में लगाया गया है।

Live Blog

Highlights

    13:05 (IST)16 Aug 2019
    भारी बारिश की चेतावनी जारी

    मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। राज्य में मानसून की सक्रियता के चलते कई हिस्सों में शुक्रवार को बादल छाए हुए हैं, वहीं कुछ हिस्सों में बौछारें पड़ रही हैं। बादल छाने और हवाओं के चलने से मौसम सुहावना बना हुआ है।

    11:55 (IST)16 Aug 2019
    एमपी में जोरदार बारिश

    मध्यप्रदेश के देवास में भी जोरदार बारिश हो रही है। बारिश के चलते शहर के कई इलाकों में पानी भर गया है। एमपी के कई बांध, तालाब एवं जलाशय लबालब हो गए हैं और इनसे गेट खोलकर पानी छोड़ा जा रहा है।

    10:44 (IST)16 Aug 2019
    इन इलाकों में भारी बारिश के आसार

    मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, दक्षिण-पश्चिमी उत्तर प्रदेश और तटीय कर्नाटक के हिस्सों में भारी बारिश के आसार हैं। कोंकण व गोवा, केरल, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश की उम्मीद है । 

    09:53 (IST)16 Aug 2019
    पूर्वांचल में मानसून की सक्रियता बनी हुई है

    मौसम विज्ञानियों के अनुसार पूर्वांचल में मानसून की सक्रियता बनी हुई है। रह रहकर बारिश भी हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले सप्‍ताह तक बादलों की आवाजाही होती रहेगी और बारिश भी होगी। 

     

    09:25 (IST)16 Aug 2019
    महाराष्ट्र का हाल

    बारिश और बाढ़ से बेहाल महाराष्ट्र के कोल्हापुर और सांगली जिलों में हालात में तो धीरे-धीरे सुधार हो रहा है, लेकिन पुणे में हाल बेहाल हो गया है। अकेले पुणे मंडल में 48 लोगों की अभी तक मौत हो चुकी है। 

    08:34 (IST)16 Aug 2019
    मरने वालों की संख्या

    केरल में मरने वालों की संख्या 95 हो गई है और 59 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं। इस वक्त 1200 से ज्यादा राहत शिविरों में हजारों लोग शरण लेकर रह रहे हैं।

    07:54 (IST)16 Aug 2019
    ओडिशा में भारी बारिश

    ओडिशा में भी भारी बारिश और बाढ़ के कारण आठ लोगों की मौत हो गई। बारिश व बाढ़ से प्रभावित जिलों में दमकल कर्मियों को तैनात किया गया है। ओडिशा डिजास्टर रैपिड एक्शन फोर्स (ओडीआरएएफ) की सात टीमों को बौध, कालाहांडी, नबरंगपुर, कोरापुट, मलकानगिरि, रायगडा और कंधमाल जिलों में बचाव अभियान में लगाया गया है।

    Next Stories
    1 सामाजिक संकल्प और मोदी की इच्छाशक्ति से अनुच्छेद 370 हटा : भागवत
    2 स्वतंत्रता दिवस पर भारतीय सेना ने ढेर किए पाकिस्तान के तीन जवान
    3 अदालतों में अमर्यादित आचरण के मामले अभूतपूर्व तरीके से बढ़े: चीफ जस्टिस
    जस्‍ट नाउ
    X