ताज़ा खबर
 

Weather Forecast Today: राजस्थान में पिछले 24 घंटों के दौरान कई हिस्सों में बारिश

Weather forecast Today India: निम्न दबाव के चलते पूर्वी भारत में भी आज बारिश के आसार हैं। मौसम विज्ञानियों के अनुसार, ओडिशा और झारखंड में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है।

राजस्थान में अगले कुछ घंटों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। (pti Photo)

Weather forecast Today: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में शुक्रवार को बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में बारिश का अनुमान जताया है। वहीं हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में भी हल्की बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार, 4 सितंबर तक राज्य में अलग-अलग हिस्सों में बारिश हो सकती है।

उत्तर प्रदेश के लोगों को अभी दो दिन तक उमस भरी गर्मी की परेशानी झेलनी पड़ेगी। मौसम विभाग के अनुसार, दो दिनों तक गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं है, लेकिन शनिवार शाम से मौसम में बदलाव हो सकते हैं, जिससे बारिश की संभावना है। यूपी के साथ ही बिहार में भी गर्मी अपना कहर ढा रही है। वहीं दिल्ली एनसीआर में अगले दो दिनों तक तेज बारिश के आसार हैं।

राजस्थान में पिछले कई घंटों के दौरान कई हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी है और मौसम विभाग ने राज्य के 13 जिलों में आज भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। विभाग के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान जालौर के रानीवाड़ा में 9 सेंटीमीटर, चित्तोडगढ में 8 सेंटीमीटर, जालौर के सायला में 7 सेंटीमीटर, चित्तोडगढ के बडेसर में 6 सेंटीमीटर बारिश हुई।

 

Live Blog

Highlights

    20:37 (IST)30 Aug 2019
    24 घंटों के दौरान कई हिस्सों में बारिश

    राजस्थान में पिछले 24 घंटों के दौरान कई हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी है और मौसम विभाग ने राज्य के 13 जिलों में आगामी 24 घंटों के दौरान भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है।

    18:18 (IST)30 Aug 2019
    हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश

    हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी। शिमला मौसम केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि बुधवार शाम से, रामपुर में 25 मिलीमीटर बारिश हुई। 

    17:15 (IST)30 Aug 2019
    मध्य प्रदेश में छाए बादल

    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में शुक्रवार को बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में बौछारें पड़ने की संभावना जताई है. 

    16:05 (IST)30 Aug 2019
    हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी

    राजस्थान में पिछले कई घंटों के दौरान कई हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी है और मौसम विभाग ने राज्य के 13 जिलों में आज भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। विभाग के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान जालौर के रानीवाड़ा में 9 सेंटीमीटर, चित्तोडगढ में 8 सेंटीमीटर, जालौर के सायला में 7 सेंटीमीटर, चित्तोडगढ के बडेसर में 6 सेंटीमीटर बारिश हुई।

    15:23 (IST)30 Aug 2019
    हिमाचल में बारिश के आसार

    हिमाचल प्रदेश की बात करें तो यहां कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार शाम से, रामपुर में 25 मिलीमीटर बारिश हुई। इसके अलावा चायल में 6 मिमी, गग्गल में 4 मिमी और खेरी में 2 मिमी बारिश दर्ज की गई।

    14:34 (IST)30 Aug 2019
    गुजरात, राजस्थान समेत इन इलाकों में भारी बारिश के आसार

    अरब सागर के उत्तर पूर्व में चक्रवाती हवाओं का एक निम्न दाब बन रहा है। वहीं मध्य भारत में मॉनसून ट्रफ के चलते शुक्रवार और शनिवार को राजस्थान और पश्चिमी गुजरात में भारी बारिश का अनुमान है। इसका असर हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा और केरल में भी देखने को मिलेगा। वहीं अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी भारी बारिश के आसार हैं।

    12:49 (IST)30 Aug 2019
    असम, मेघायल में बारिश के आसार

    निम्न दबाव के चलते पूर्वी भारत में भी आज बारिश के आसार हैं। मौसम विज्ञानियों के अनुसार, ओडिशा और झारखंड में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। वहीं उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। असम, मेघालय और नागालैंड में भी हल्की बारिश के आसार हैं। बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश में फिलहाल बारिश की संभावना बेहद कम है।

    12:49 (IST)30 Aug 2019
    अगले दो दिन दिल्ली-एनसीआर में हो सकती है तेज बारिश

    मौसम विज्ञानियों के अनुसार, शुक्रवार शाम से दिल्ली का मौसम बदलने लगेगा और अगले दो दिन तेज बारिश हो सकती है। इसके बाद दो-तीन दिन की सुस्ती के बाद मॉनसून फिर जोर पकड़ेगा और सितंबर के पहले सप्ताह में राष्ट्रीय राजधानी और इसके आसपास के इलाकों में बारिश हो सकती है।

    11:41 (IST)30 Aug 2019
    राजस्थान के इन जिलों में आज होगी तेज बारिश

    मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान के बांसवाडा, बारां, भीलवाडा, बूंदी, डूंगरपुर, झालावाड, कोटा, प्रतापगढ, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, बाडमेर, और जालौर जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

    10:37 (IST)30 Aug 2019
    राजस्थान के इन इलाकों में हुई गुरुवार को बारिश

    राजस्थान के जोधपुर के फलौदी में 6 सेंटीमीटर, फलौदी तहसील में 5 सेंटीमीटर, पाली के बाली में 5 सेंटीमीटर, चित्तोडगढ के बेगू में 5 सेंटीमीटर और राज्य के कई अन्य स्थानों पर 4 सेंटीमीटर से 3 सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई। वहीं गुरूवार सुबह से शाम तक जैसलमेर में 6.6 मिलीमीटर, कोटा में 1.4 मिलीमीटर और श्रीगंगानगर में बूंदाबांदी दर्ज की गई।

    10:36 (IST)30 Aug 2019
    मुंबई में होगी बारिश, मराठवाड़ा में मॉनसून कमजोर पड़ा

    देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में आज कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के आसार हैं। हालांकि मराठवाड़ा और मध्य महाराष्ट्र में मॉनसून कमजोर पड़ा है और फिलहाल इसमें सक्रियता आने की संभावना नहीं है।

    09:20 (IST)30 Aug 2019
    मध्य भारत के इन राज्यों में बारिश के आसार

    मौसम विज्ञानियों के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में एक निम्न दबाव बन रहा है, जो कि मध्य भारत की तरफ बढ़ रहा है। इसके साथ ही मॉनसून ट्रफ भी सक्रिय है। जिसके चलते छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, विदर्भ के कुछ भागों में बारिश हो सकती है। कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है।

    08:42 (IST)30 Aug 2019
    आज इन जगहों पर हो सकती है बारिश

    बंगाल की खाड़ी में बने एक दबाव और मॉनसून ट्रफ के सक्रिय रहने के चलते दक्षिण पूर्वी राजस्थान, गुजरात के कुछ हिस्सों और कोंकण-गोवा इलाके में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

    07:48 (IST)30 Aug 2019
    हिमाचल प्रदेश में 4 सितंबर तक बारिश की संभावना

    मौसम विभाग के अनुसार, पहाड़ी राज्यों में मानसून थोड़ा कमजोर हुआ है, लेकिन हिमाचल प्रदेश में आगामी 4 सितंबर तक राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है।

    07:46 (IST)30 Aug 2019
    दिल्ली-एनसीआर में उमस करेगी परेशान

    दिल्ली और एनसीआर में शुक्रवार को उमस भरा मौसम रहेगा और लोगों को गर्मी से परेशानी झेलनी पड़ी थी। इससे पहले गुरुवार को भी दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी की सुबह गर्म और उमस भरी रही तथा न्यूनतम तापमान 29.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री अधिक है।

    Next Stories
    1 सरकार का बड़ा ऐलान- देश में अब 27 की जगह होंगे सिर्फ 12 पब्लिक सेक्टर बैंक, हुए बड़े स्तर पर मर्जर
    2 पश्चिम बंगाल में ताकत बढ़ाने में जुटा आरएसएस, कोलकाता में तीन दिन कैंप करेंगे चीफ मोहन भागवत
    3 अनुच्छेद 370 हटने पर दिया इस्तीफा! IAS अफसर बोले- जरूरी नहीं कि स्वीकार ही किया जाए ‘राष्ट्र हित’