ताज़ा खबर
 

Weather forecast today LIVE Updates: कश्मीर में हुई ताजा बर्फबारी, उत्तरपूर्वी मॉनसून फिर सक्रिय

Weather forecast Today Live News Updates: देश पश्चिमी हिस्सों में एक-दो स्थानों पर गरज के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है। इसी बीच हरियाणा के कुछ क्षेत्रों में आंशिक तौर पर बादल छाए रहने का भी अनुमान है।

Author नई दिल्ली | Updated: Nov 16, 2019 12:36:37 pm
Weather Forecast Report LIVE: तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

Weather forecast Today, Live News Updates: उत्तर भारत के मौसम में हलचल बनी हुई है। पहाड़ी इलाकों में मौसमी गतिविधियां खासतौर पर देखने को मिल रही हैं। इस समय जम्मू-कश्मीर में प्रभावी पश्चिमी विक्षोभ पहुंचा है। इस सिस्टम के चलते विकसित हुआ सर्कुलेशन मध्य पाकिस्तान और इससे सटे भागों में बना हुआ है। इन सिस्टमों के प्रभाव से उम्मीद की जा रही है कि जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख, उत्तराखंड के कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश देखने को मिल सकती है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि का भी पूर्वानुमान है। स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक उत्तरपूर्वी मॉनसून फिर से सक्रिय हुआ है। चेन्नई, पुडुचेरी, नागपट्टिनम, कराईकल, पम्बन, तिरुपति और नेल्लोरे सहित तटीय तमिलनाडु, दक्षिणी आंध्र प्रदेश तथा दक्षिणी केरल में हल्की बारिश के आसार हैं।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्र व पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम लगभग शुष्क ही रहेगा। हालांकि इस बीच दिल्ली के लोगों के लिए प्रदूषण की चुनौती खत्म नहीं होगी। वायु गुणवत्का सूंचकांग खतरनाक श्रेणी में ही बना रहेगा। मध्य भारत में गुजरात के कच्छ, सौराष्ट्र के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश होने की संभावना है। मध्य भारत के बाकी हिस्सों में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में मौसम शुष्क बना रहने और आसमान साफ रहने का पूर्वानुमान है।

इसी बीच दक्षिण भारत में मिनी मानसून सक्रिय हो रहा है। तटीय तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तटीय भागों में कुछ स्थानों पर बारिश की गतिविधियां बढ़ सकती हैं। केरल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और आंध्र प्रदेश के रायलसीमा क्षेत्र में भी कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश का अनुमान है।।

Live Blog

Highlights

    12:36 (IST)16 Nov 2019
    उत्तराखंड के अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्र में बारिश का अनुमान

    मौसम विभाग का कहना है कि उत्तराखंड में आज हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है। मौसम विभाग ने राज्य के अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश होने और बर्फ गिरने का अंदेशा जताया है। राजधानी देहरादून सहित राज्य के पहाड़ी इलाकों में बादल छाए हुए हैं और ठंड में भी इजाफा हुआ है। हालांकि देहरादून में अब मौसम साफ हो गया है।

    02:12 (IST)16 Nov 2019
    श्रीनगर सहित घाटी के मैदानी इलाकों में बारिश हुई

    बर्फबारी और बारिश के कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग, श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग और मुगल रोड बंद हो गया है। यातायात नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘बर्फबारी के कारण एहतियात के तौर पर सभी राजमार्ग बंद कर दिए गए हैं।’’ मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में जम्मू-कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी की संभावना जताई है।

    01:20 (IST)16 Nov 2019
    कश्मीर में अगले दो दिनों में हल्की बारिश या बर्फबारी का अनुमान

    कश्मीर के उच्चे पहाड़ी इलाकों में शुक्रवार को ताजा बर्फबारी के बाद राजमार्गों को एहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया। इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में हल्की बारिश या बर्फबारी का अनुमान जताया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने यहां बताया कि उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के गुलमर्ग में प्रसिद्ध स्की-रिसॉर्ट में करीब छह इंच ताजा बर्फबारी दर्ज की गई।

    21:38 (IST)15 Nov 2019
    हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान

    जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है। स्काइमेट वेदर के अनुसार इन तीनों स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ बर्फबारी का भी अनुमान व्यक्त किया गया है।

    20:52 (IST)15 Nov 2019
    यहां अगले 24 घंटे के दौरान बारिश की संभावना

    मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे के दौरान पश्चिमी राजस्थान के एक दो स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई है। विभाग के अनुसार राज्य के अधिकतर स्थानों पर अधिकतम तापमान 21.3 डिग्री सेल्सियस से लेकर 29.7 डिग्री सेल्सियस और न्यनूतम तापमान 14.8 डिग्री सेल्सियस से लेकर 18.6 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है। शुक्रवार सुबह से शाम तक जैसलमेर में 10.4 मिलीमीटर और बीकानेर में 2.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

    20:31 (IST)15 Nov 2019
    राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों बारिश

    राजस्थान में पिछले 24 घंटे के दौरान पश्चिमी हिस्सों के एक स्थान पर भारी बारिश एवं कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान बाड़मेर के रामसर में सात सेंटीमीटर, बाड़मेर में चार सेंटीमीटर, गडरा में चार सेंटीमीटर, बीकानेर के कोलायत मगरा में तीन सेंटीमीटर, बाडमेर तहसील में तीन सेंटीमीटर, जोधपुर के फलौदी में तीन सेंटीमीटर,बाडमेर के शिव में तीन सेंटीमीटर और अन्य कई स्थानों पर दो सेंटीमीटर से एक सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई।

    19:47 (IST)15 Nov 2019
    दिल्ली-एनसीआर में ये है प्रदूषण का स्तर

    दिल्ली शुक्रवार को धुंध की मोटी चादर में लिपटी रही और लगातार चौथे दिन प्रदूषण का स्तर ‘‘गंभीर’’ की श्रेणी में रहा। आईजीआई एयरपोर्ट पर एक्यूआई 785 दर्ज किया गया। वहीं लोधी रोड में यह 715, फरीदाबाद में 686, गुरुग्राम सेक्टर 30 में 646, पश्चिम विहार में 608, नोएडा सेक्टर 125 में 479, गाजियाबाद में 474 और पंजाबी बाग में 471 एक्यूआई दर्ज किया गया। मौसम से जुड़ी एक निजी वेबसाइट ने यह जानकारी दी।

    19:08 (IST)15 Nov 2019
    रायलसीमा क्षेत्र में बारिश का अनुमान

    दक्षिण भारत में मिनी मानसून सक्रिय हो रहा है। तटीय तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तटीय भागों में कुछ स्थानों पर बारिश की गतिविधियां बढ़ सकती हैं। केरल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और आंध्र प्रदेश के रायलसीमा क्षेत्र में भी कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश का अनुमान है।

    18:39 (IST)15 Nov 2019
    प्रदूषण की मार: 16 नवंबर तक दिल्लीवालों को राहत नहीं!

    दिल्ली-एनसीरआर में बेहद गंभीर वायु प्रदूषण का प्रकोप लगातार जारी है। 16 नवंबर तक इससे राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है। मौसम से जुड़ी एक निजी वेबसाइट के मुताबिक ऐसा बादल छाए रहने की वजह से होगा। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड(सीपीसीबी) के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, गुड़गांव और गाजियाबाद में वायु गुणवत्ता ‘गंभीर’ की श्रेणी में दर्ज की गयी। गाजियाबाद में वायु गुणवत्ता सूचकांक सर्वाधिक 480 दर्ज किया गया।

    18:05 (IST)15 Nov 2019
    यहां पर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र

    राजस्थान, जम्मू-कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ और पर बना एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र है। मौसम से जुड़ी एक निजी वेबसाइट के मुताबिक यह प्रणाली अब पूर्व दिशा की ओर जा रही है। यह बारिश का मुख्य कारण है। हाल ही में गुजरात के कुछ हिस्सों में बेमौसम बारिश हुई है। इससे पहले राजस्थान में भी ऐसा ही मौसम देखा गया था। सौराष्ट्र, कच्छ के क्षेत्रों में बीते दिनों बारिश देखने को मिली थी।

    17:41 (IST)15 Nov 2019
    चौथे दिन भी दिल्ली की वायु गुणवत्ता 'गंभीर'

    दिल्ली शुक्रवार को धुंध की मोटी चादर में लिपटी रही और लगातार चौथे दिन प्रदूषण का स्तर ‘‘गंभीर’’ की श्रेणी में रहा। अधिकारियों ने बताया कि हवा की धीमी गति भी प्रदूषण बढ़ने का एक कारण है क्योंकि इसके कारण प्रदूषक तत्व एक ही स्थान पर ठहरे रहते हैं और यहां वहां छितर नहीं पाते। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार सुबह 10 बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 467 दर्ज किया गया जो ‘गंभीर’ की श्रेणी’ में आता है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार सभी निगरानी केंद्रों पर वायु गुणवत्ता ‘गंभीर’ श्रेणी में पायी गयी।

    17:21 (IST)15 Nov 2019
    चक्रवात बुलबुल ने किया इतना नुकसान!

    चक्रवात बुलबुल ओडिशा सरकार द्वारा तैयार की गई प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार तूफान ने दो लाख हेक्टेयर क्षेत्र में 33 प्रतिशत फसलों समेत कुल तीन लाख हेक्टेयर क्षेत्र की फसलों को तहस-नहस कर दिया है। इस तूफान में लगभग 5500 घर क्षतिग्रस्त हो गए, 16 लाख विद्युत उपभोक्ता प्रभावित हुए और विद्युत आपूर्ति रुकने के कारण 653 पाइप के जरिए जलापूर्ति व्यवस्था बाधित रही।

    16:57 (IST)15 Nov 2019
    रामबन में भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बंद

    जम्मू कश्मीर के रामबन जिले में भूस्खलन के कारण शुक्रवार को जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग अवरुद्ध हो गया जिससे 3000 वाहन फंस गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 270 किलोमीटर लंबा यह राजमार्ग कश्मीर को देश के दूसरे इलाकों से जोड़ने वाला एकमात्र रास्ता है। जिले के डिगडोल इलाके में गुरुवार रात को हुए भूस्खलन से यह मार्ग अवरुद्ध हो गया। अधिकारियों के अनुसार राजमार्ग पर अलग-अलग स्थानों पर 3000 भारी वाहन और 300 हल्के वाहन फंसे हुए हैं। इलाके को साफ करने के लिए लोग और मशीनें तैनात कर दी गई हैं।

    16:37 (IST)15 Nov 2019
    गुरेज सहित ऊंचे इलाकों में बर्फबारी

    मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में जम्मू-कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी की संभावना जताई है। शुक्रवार को श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर जोजिला दर्रा में पांच इंच बर्फ गिरी है। श्रीनगर सहित घाटी के मैदानी इलाकों में बारिश हुई। गुरेज सहित कश्मीर के अन्य ऊंचे इलाकों में भी ताजा बर्फबारी की खबर है।

    16:15 (IST)15 Nov 2019
    लद्दाख: द्रास में करीब एक इंच बर्फबारी

    मौसम विभाग के ने शुक्रवार को बताया कि लद्दाख के कारगिल जिले में द्रास में करीब एक इंच बर्फबारी हुई। विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक लद्दाख के ऊंचे पहाड़ी क्षेत्रों में रात भर ताजा बर्फबारी हुई जो सुबह भी जारी रही। जबकि श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर जोजिला दर्रा में पांच इंच बर्फ गिरी। श्रीनगर सहित घाटी के मैदानी इलाकों में बारिश हुई।

    15:48 (IST)15 Nov 2019
    कश्मीर में हुई ताजा बर्फबारी

    कश्मीर के उच्चे पहाड़ी इलाकों में शुक्रवार को ताजा बर्फबारी के बाद राजमार्गों को एहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया। इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में हल्की बारिश या बर्फबारी का अनुमान जताया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने यहां बताया कि उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के गुलमर्ग में प्रसिद्ध स्की-रिसॉर्ट में करीब छह इंच ताजा बर्फबारी दर्ज की गई। उन्होंने बताया कि घाटी और लद्दाख के ऊंचे पहाड़ी क्षेत्रों में रात भर ताजा बर्फबारी हुई जो सुबह भी जारी रही।

    14:27 (IST)15 Nov 2019
    1 अक्टूबर से 13 नवंबर तक देशभर में 127.2 एमएम बारिश

    देश में 1 अक्टूबर से 13 नवंबर तक कुलमिलाकर 127.2 एमएम बारिश हुई। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी। मौसम विभाग के अनुसार यह बारिश सामान्य (92 एमएम) से अधिक रही।

    12:58 (IST)15 Nov 2019
    पंजाब के बठिंडा में वायु गुणवत्ता सबसे खराब

    पंजाब में वायु गुणवत्ता कहीं ''बेहद खराब'' तो कहीं ''खराब'' रही। बंिठडा का वायु गुणवत्ता सूचकांक 329, अमृतसर का 329, पटियाला का 261, जालंधर का 230 और लुधियाना का 237 रहा। हरियाणा और पंजाब की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ का वायु गुणवत्ता सूचकांक 210 रहा, जो खराब माना जाता है।

    11:56 (IST)15 Nov 2019
    केंद्रीय दल आज बंगाल में बुलबुल तूफान प्रभावित इलाकों में हुए नुकसान का जायज़ा लेगा

    पश्चिम बंगाल में बुलबुल तूफान प्रभावित इलाकों में हुए नुकसान का जायज़ा लेने के लिए केंद्र का एक दल आज राज्य का दौरा करेगा। यह केंद्रीय दल उत्तरी और दक्षिणी 24 परगना और पूर्वी मिदनापुर जिलों का दौरा करेगा और मौके पर जाकर स्थिति की समीक्षा करेगा।

    10:47 (IST)15 Nov 2019
    आंध्र प्रदेश के रायलसीमा क्षेत्र में बारिश का अनुमान

    इसी बीच दक्षिण भारत में मिनी मानसून सक्रिय हो रहा है। तटीय तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तटीय भागों में कुछ स्थानों पर बारिश की गतिविधियां बढ़ सकती हैं। केरल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और आंध्र प्रदेश के रायलसीमा क्षेत्र में भी कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश का अनुमान है।।

    09:56 (IST)15 Nov 2019
    हरियाणा के पलवल में वायु गुणवत्ता सबसे खराब

    हरियाणा के शहरों पलवल, फरीदाबाद, हिसार, फतेहाबाद, गुड़गांव, जींद, भिवानी में वायु गुणवत्ता खराब रही। पलवल का वायु गुणवत्ता सूचकांक 461, फरीदाबाद का 441, हिसार का 425, फतेहाबाद का 413, गुड़गांव का 414, जींद का 410 और भिवानी का 406 रहा। सीपीसीबी के आंकड़ों के अनुसार हरियाणा के रोहतक का वायु गुणवत्ता सूचकांक 387, सिरसा का 385, बहादुरगढ़ का 372 रहा जो बहुत खराब दी श्रेणी में आता है।

    09:08 (IST)15 Nov 2019
    पंजाब और हरियाणा में पराली जलाने की घटनाओं में कमी

    पंजाब और हरियाणा में पराली जलाने की घटनाओं में काफी गिरावट आई है। अधिकारियों ने कहा कि कुल मिलाकर, पंजाब में इस वर्ष 23 सितंबर से 13 नवंबर के बीच पराली जलाये जाने की कुल 48,689 घटनाएं हुईं। 2017 में यह आंकड़ा 42,308 और 2018 में 44,845 था।  हरियाणा में इस मौसम में अब तक पराली जलाए जाने की 6 हजार से अधिक घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

    08:29 (IST)15 Nov 2019
    हरियाणा के कई जिलों की वायु गुणवत्ता पंजाब से अधिक खराब

    हरियाणा के कई जिलों में बृहस्पतिवार को वायु गुणवत्ता ''गंभीर'' और ''बहुत खराब'' श्रेणी में रही, जो पंजाब के विभिन्न शहरों की तुलना में काफी खराब है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि भले ही पिछले कुछ दिनों में दोनों कृषि प्रधान राज्यों में पराली जलाये जाने की घटनाओं में कमी आई हो, लेकिन कई स्थानों पर वायु गुणवत्ता बेहद खराब रही।

    08:08 (IST)15 Nov 2019
    बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर और श्रीगंगानगर में अगले 48 घंटे बारिश की संभावना

    राजस्थान के बाड़मेर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, बीकानेर,जोधपुर और श्रीगंगानगर में अगले 48 घंटे बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि इन इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

    07:29 (IST)15 Nov 2019
    जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में भारी बारिश का अनुमान

    जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है। स्काइमेटवेदर के अनुसार इन तीनों स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ बर्फबारी का भी अनुमान व्यक्त किया गया है।

    21:34 (IST)14 Nov 2019
    उत्तर प्रदेश का मौसम

    16 नवंबर तक उत्तर प्रदेश के अधिकांश इलाकों में हवा की रफ्तार हल्की रहेगी। जिससे कई जगहों पर धुआँ और कुहासा छा सकता है। दिन और रात के तापमान सामान्य बने रहेंगे।

    19:39 (IST)14 Nov 2019
    प्रदूषण के चलते पांच लाख से अधिक मौतें

    भारत में 2016 में पांच लाख से अधिक लोगों की मौत वायु प्रदूषण के खतरनाक स्तर की वजह से हुयी जिनमें से 97 हजार लोग कोयला जलाने की वजह से निकले धुएं का शिकार हुए। स्वास्थ्य और जलवायु परिवर्तन पर लांसेट काउंटडाउन 2019 रिपोर्ट में यह चेतावनी भी दी गयी है कि अगर भारत में कोयला आधारित ईंधन का इस्तेमाल बंद नहीं हुआ तो देश में वायु प्रदूषण का स्तर और बिगड़ेगा

    17:35 (IST)14 Nov 2019
    ऐसा रहेगाा राजधानी का मौसम

    दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश का मौसम शुष्क ही बना रहेगा जबकि जम्मू कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फ़बारी देखि जाने की उम्मीद है। भूस्खलन की संभावना बनी रहेगी। उत्तराखंड के बद्रीनाथ तथा केदारनाथ में हिमपात की संभावना है। 

    16:26 (IST)14 Nov 2019
    इन इलाकों में बारिश के आसार

    स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक उत्तरपूर्वी मॉनसून फिर से सक्रिय हुआ है। चेन्नई, पुडुचेरी, नागपट्टिनम, कराईकल, पम्बन, तिरुपति और नेल्लोरे सहित तटीय तमिलनाडु, दक्षिणी आंध्र प्रदेश तथा दक्षिणी केरल में हल्की बारिश के आसार हैं।

    15:10 (IST)14 Nov 2019
    राजस्थान के जिलों में जारी रहेगी बारिश

    राजस्थान के पश्चिमी जिलों में बारिश जारी रहने के आसार हैं। स्काईमेट वेदर के मुताबिक राज्य के जैसलमेर, बारमेर, जोधपुर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, श्री गंगानगर तथा जालोर सहित पश्चिमी और दक्षिण-पश्चिमी जिलों में बारिश जारी रहेगी।

    14:17 (IST)14 Nov 2019
    दिल्ली एनसीआर में दो दिन के लिए स्कूल बंद

    दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण खतरनाक होता जा रहा है। पर्यायवरण प्रदूषण प्राधिकरण ने दिल्ली एनसीआर में गुरुवार और शुक्रवार को स्कूल बंद रहने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा कोयला कारखानों, तेल और हॉट मिक्स प्लान्ट्स को भी बंद रखने को कहा है।

    13:18 (IST)14 Nov 2019
    हिमाचल प्रदेश के मौसम का हाल जानिए

    हिमाचल प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में 14 से 16 नवंबर तक मध्य पर्वतीय क्षेत्रों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों किन्नौर और लाहौल-स्पीति में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं।

    11:20 (IST)14 Nov 2019
    कानपुर के मौसम का हाल जानिए

    यूपी के कानुपर में मौसम का मिजाज बदल रहा है, क्योंकि तेज हवा चलने पर 15 दिन के अंदर कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार है। ऐसे में अब आप भी पहले से तैयारी कर लीजिए, हल्के कंबल और ऊनी कपड़े बाहर निकाल लीजिए। क्योंकि, पछुआ हवाएं चलने के कारण सुबह व शाम के बाद अब दोपहर में भी मौसम का मिजाज नर्म रहने लगा है, रात में ओस गिरने लगी है जिससे ठंड बढ़ रही है।

    10:18 (IST)14 Nov 2019
    पहाड़ी क्षेत्रों के मौसम का हाल जानिए

    मौसम विभाग ने आज पहाड़ी इलाकों में जहां बर्फबारी की संभावना जताई है वहीं मैदानी इलाकों में बरिश के आसार बताए हैं। हालांकि, कई जगह सुबह के समय कोहरा परेशान कर सकता है। ज्यादातर राज्यों में बुधवार को बादल की आंख मिचौली दिनभर जारी रही। इस कारण कभी धूप तो कभी छांव रही। दिन में लोगों को सर्दी का ज्यादा एहसास तो नहीं हुआ लेकिन, शाम के समय कुछ राज्यों में हल्की हवा चलने से ठंडक महसूस की गई।

    09:47 (IST)14 Nov 2019
    दिल्ली-एनसीआर के मौसम का हाल जानिए

    देश की राजधानी दिल्ली और उससे सटे NCR में प्रदूषण का स्तर बढ़ जाने के चलते दो दिनों के लिए सभी स्कूलों (सरकारी व निजी) की छुट्टी कर दी गई है। बुधवार (13 अक्टूबर, 2019) को ईपीसीए के आदेशों के बाद, दिल्ली सरकार ने कहा कि हवा की गुणवत्ता खराब होने के कारण गुरूवार और शुक्रवार को स्कूल बंद रहेंगे। केजरीवाल सरकार ने इसके अलावा कोयला कारखानों, तेल और हॉट मिक्स प्लांट्स भी 15 तारीख तक बंद रखने के लिए कहा है।

    07:55 (IST)14 Nov 2019
    वीडियो के जरिए देशभर के मौसम का सटीक अनुमान

    Next Stories
    1 रामलीला मैदान में 30 नवम्बर को, कांग्रेस करेगी ‘भारत बचाओ रैली’
    2 रफाल सौदे पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- मामले के जांच की जरूरत नहीं, राहुल गांधी की माफी भी स्वीकार
    3 कुलभूषण को दीवानी अदालत में अपील की इजाजत देने की तैयारी
    जस्‍ट नाउ
    X