ताज़ा खबर
 

Weather Forecast Highlights: दिल्ली में पारा 40 के पार! जानिए अपने क्षेत्र के मौसम का हाल

आने वाले चार-पांच दिनों में उत्तर पश्चिम भारत में शुष्क हवा और लू चलने के आसार हैं। जानकारों के मुताबिक मानसून से पहले कोई गतिविधि नहीं होगी जिसके चलते तापमान का बढ़ना जारी रहेगा।

राजधानी दिल्ली में गुरुवार को पारा 40 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया।

Weather Forecast Today Live Updates: राजधानी दिल्ली और आस-पास के इलाके में गुरुवार को पारा 40 डिग्री के पार चला गया। कोरोना वायरस के बीच लोगों को चिलचिलाती धूप और गर्मी भी झेलनी पड़ेगी। बुधवार को राज्य में तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। मौसम जानकारों के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर के आस-पास के इलाकों में लोगों को और भी गर्मी का सामना करना पड़ सकता है।

आने वाले चार-पांच दिनों में उत्तर पश्चिम भारत में शुष्क हवा और लू चलने के आसार हैं। जानकारों के मुताबिक मानसून से पहले कोई गतिविधि नहीं होगी जिसके चलते तापमान का बढ़ना जारी रहेगा। दिल्ली वालों के लिए यह सप्ताह गर्मी भरा रहेगा। राज्य में तापमान 42 डिग्री तक जा सकता है। हालांकि  22 और 23 मई को बारिश के  आसार हैं जिससे गर्मी से थोड़ा राहत मिल सकती है। वहीं , मौसम जानकारों का कहना है कि 24 और 25 मई को दिल्ली एनसीआर में तेज हवाएं चलने  की संभावना है।

क्‍लिक करें Corona Virus, COVID-19 और Lockdown से जुड़ी खबरों के लिए और जानें लॉकडाउन 4.0 की गाइडलाइंस।

Live Blog

Highlights

    17:38 (IST)21 May 2020
    बंगाल में कमजोर पड़ा तूफान अम्फान

    IMD DG मृत्यंजय मोहापात्र ने बताया कि कल रात साढ़े11 बजे ये चक्रवात भारत-बांग्ला बॉर्डर क्रॉस कर आज सुबह से बांग्लादेश के ऊपर एक चक्रवाती तूफान की तरह केंद्रित था और इसकी गति लगभग 60-70 और 80 कि.मी. प्रति घंटा थी। नॉर्थ ईस्ट की तरफ रुख करते हुए आज दोपहर को ये बांग्ला में कमजोर पड़ गया।

    16:59 (IST)21 May 2020
    Lucknow Weather Update: लखनऊ में साफ रहेगा मौसम

    उत्तर प्रदेश की राजधानी में अगले सात दिन तक  आसमान साफ रहने के आसार हैं। इस दौरान जिले में 27 मई तक बारिश की कोई संभावना नहीं है। लोगों को गर्मी का प्रकोप झेलना पड़ सकता है। जिले में अगले हफ्ते तक तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

    16:25 (IST)21 May 2020
    लू से बचने की सलाह

    डॉक्टरों ने लोगों को सलाह दी है कि कोरोना वायरस संक्रमण और  लू से बचने के लिए घर पर ही रहें।  इससे लू के साथ कोरोन वायरस के संक्रमण से भी बचे रहेंगे।

    16:00 (IST)21 May 2020
    Faridabad Weather Update: फरीदाबाद में भी 44 डिग्री तक जा सकता है पारा

    हरियाणा के फरीदाबाद में 27 मई तक बारिश के कोई आसार नहीं है।  हालांकि, इस दौरान इलाके में बादल छाए रहेंगे। यहां अधिकतम तामपान 44 डिग्री तक जा सकता है।

    15:40 (IST)21 May 2020
    Delhi Weather Update: दिल्ली में हो सकती है बारिश

    राजधानी दिल्ली में इस हफ्ते लोगों को कड़ी धूप और गर्मी का सामना करना पड़ेगा। मौसम जानकारों का कहना है कि राज्य में तापमान 42 डिग्री तक हो सकता है लेकिन 22 और 23 मई को बारिश के भी आसार हैं।

    Next Stories
    1 Coronavirus Worldometer Data: 5 महीने में 50 लाख हो गए केस, आधे से ज्यादा संक्रमित अमेरिका, रूस, ब्राजील, स्पेन और ब्रिटेन में
    2 Corona Virus Lockdown: नोएडा में दो कैटगरी में बांटे गए 63 कैन्टोन्मेंट जोन, जानें किस जोन में कौन सा इलाका?
    3 पीएम मोदी 22 मई को पश्चिम बंगाल के दौरे पर जाएंगे, सीएम ममता के साथ प्रभावित इलाकों का लेंगे जायजा