ताज़ा खबर
 

Weather forecast: दिल्ली-NCR में तेज धूलभरी आंधी के साथ बारिश, कई जगहों पर ओलावृष्टि, जानिए अन्य राज्यों का हाल

Weather forecast Today: दिल्ली के कई इलाकों में सुबह से ही बादल छाए हुए थे। कई इलाकों में धूप छांव भरा मौसम था। मौसम विभाग ने 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान लगाया था।

Delhi, NCR, Rainदिल्ली-एनसीआर में फिर से तेज आंधी के साथ बारिश हो रही है। कई जगहों पर ओलावृष्टि भी हुई।(फोटो- ANI)

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में आसमान बृहस्पतिवार को बादलों से ढक गया और तेज धूल आंधी चली, जिसके फलस्वरूप दृश्यता घट गयी। दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में एक हफ्ते से भी कम समय में दूसरी बार धूल भरी आंधी आयी है।

छिटपुट स्थानों, खासकर उत्तरी दिल्ली में भारी बारिश होने और ओलावृष्टि होने की भी खबर है। कुछ क्षेत्रों में पेड़ भी उखड़ गये। इससे बिजली के तारों और वाहनों को नुकसान पहुंचा। भारत मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि यह नये पश्चिमी विक्षोभ का परिणाम था।

राष्ट्रीय राजधानी में 60 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से आंधी चली। उन्होंने बताया कि धूल भरी आंधी और बारिश से खासकर उत्तरी दिल्ली में पारा काफी नीचे आ गया। अन्यत्र तापमान कम से कम दो डिग्री तक तापमान गिरा।

आईएमडी वैज्ञानिक ने बताया कि उत्तर पश्चिम भारत में 15 अप्रैल से 15 जून के बीच धूल भरी आंधी और ओलावृष्टि आम बात है। निजी मौसम पूर्वानुमान सेवा स्काईमेट वेदर के महेश पलवट ने बताया कि उत्तर पश्चिम भारत में अबतक लू नहीं आयी है।

Coronavirus/COVID-19 और Lockdown से जुड़ी अन्य खबरें जानने के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें: शराब पर टैक्स राज्यों के लिए क्यों है अहम? जानें, क्या है इसका अर्थशास्त्र और यूपी से तमिलनाडु तक किसे कितनी कमाईशराब से रोज 500 करोड़ की कमाई, केजरीवाल सरकार ने 70 फीसदी ‘स्पेशल कोरोना फीस’ लगाईलॉकडाउन के बाद मेट्रो और बसों में सफर पर तैयार हुईं गाइडलाइंस, जानें- किन नियमों का करना होगा पालनभारत में कोरोना मरीजों की संख्या 40 हजार के पार, वायरस से बचना है तो इन 5 बातों को बांध लीजिये गांठ…कोरोना से जंग में आयुर्वेद का सहारा, आयुर्वेदिक दवा के ट्रायल को मिली मंजूरी

 

Live Blog

Highlights

    20:14 (IST)14 May 2020
    60 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से आंधी चली

    राष्ट्रीय राजधानी में 60 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से आंधी चली। उन्होंने बताया कि धूल भरी आंधी और बारिश से खासकर उत्तरी दिल्ली में पारा काफी नीचे आ गया। अन्यत्र तापमान कम से कम दो डिग्री तक तापमान गिरा।

    20:02 (IST)14 May 2020
    राज्यों में सामान्य से अधिक वर्षा लेकिन पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में कम

    स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक  देश के ज्यादातर राज्यों में जहां सामान्य से अधिक वर्षा हो रही है। वहीं पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में इस प्री-मॉनसून सीजन में सामान्य से 17% कम बारिश हुई है।

    19:56 (IST)14 May 2020
    पश्चिम बंगाल, झारखंड और ओडिशा में भी बारिश

    स्काई मेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक  पिछले 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर भारत में बारिश की गतिविधियां काफी बढ़ गईं और अधिकांश राज्यों में मध्यम से भारी बारिश हुई। गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड और ओडिशा के भी कुछ जिलों में हल्की बारिश हुई।

    19:34 (IST)14 May 2020
    धूल भरी आंधी के चलते लोगों को हुई परेशानी
    19:12 (IST)14 May 2020
    उत्तर प्रदेश के भी कई इलाकों में ओलावृष्टि की संभावना

    उत्तर प्रदेश को लेकर मौसम विभाग ने ताजा अनुमान जारी किया है। यहां कई जिलों में  बारिश और ओले गिरने की संभावना जताई गई है।शामली, सहारनपुर, बागपत, मुजफ्फरनगर, ललितपुर, नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, बुलंदशहर, हापुड़, अमरोहा और बिजनौर में तेज आंधी के साथ बारिश के आसार हैं।

    19:10 (IST)14 May 2020
    कश्मीरी गेट का दृश्य
    Next Stories
    1 VIDEO: श्रमिक एक्सप्रेस से उतरते ही खाने के लिए प्लेटफॉर्म पर ही भिड़ गए प्रवासी मजदूर, होने लगी छीना, झपटी
    2 कोरोनावायरस के कारण देश में 2500 से ज्यादा लोगों की गई जान, लॉकडाउन ने लील ली 400 से ज्यादा की जिंदगियां
    3 पूरे देश में एक राशन कार्ड की व्यवस्था लागू होगी, देश में कहीं से भी लिया जा सकेगा राशन
    ये पढ़ा क्या?
    X