ताज़ा खबर
 

Weather Forecast Today Updates: मुंबई में बारिश के चलते यातायात प्रभावित, रद्द की गई 6 ट्रेनें

Weather forecast Today India News Updates: शहर में यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है। सुबह से ही ट्रेनें 15 से 30 मिनट की देरी से चल रही है। जलभराव के चलते नगरपालिका ने आज स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया है।

mumbai weatherWeather Forecast Report LIVE: बारिश से हवाई यातायात पर ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ा है और हवाई उड़ानों का संचालन जारी है।

Weather forecast Today India Updates: रातभर बारिश के चलते मुंबई शहर के कई अहम इलाकों में पानी भर गया है। शहर में यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में महाराष्ट्र के मुंबई में फिर से बारिश हो सकती है। बारिश के चलते सुबह से ही ट्रेनें 15 से 30 मिनट की देरी से चल रही है। जलभराव के चलते नगरपालिका ने आज स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया है। मौसम विभाग ने बुधवार दोपहर 3: 27 बजे हाई टाइड का अलर्ट जारी किया है।पिछले 36 घंटे में रिकॉर्ड 500 मिमी बारिश दर्ज की गई है। बारिश के चलते स्थिति चिंताजनक हो गई है जिसके बाद मुंबई और ठाणे में रेड अलर्ट जारी किया गया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि मुम्बई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) के 150 मौसम स्टेशनों में से करीब 100 में पिछले 24 घंटे में 200 मिमी बारिश दर्ज की गई।आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा कि ‘‘ इससे पता चलता है कि मुम्बई में कितने व्यापक स्तर पर बारिश हुई। हमने मुम्बई और उपनगर सहित ठाणे और पालघर जिलों में अगले 24 घंटों के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है।’’ उन्होंने बताया कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव के कारण मुम्बई शहर, उपनगर, ठाणे और पालघर में मूसलाधार बारिश हो रही है।

 छह रेलगाड़ियों को रद्द किया गया: मुंबई के वसई रोड – नालासोपारा – विरार रेलखण्डों के मध्य भारी बारिश और पटरियों पर पानी भरने के कारण उत्तर पश्चिम रेलवे ने छह रेलगाड़ियों को रद्द किया है और चार रेलगाड़ियों को आंशिक रूप से रद्द किया है। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जन सम्पर्क अधिकारी अभय शर्मा ने बताया कि भारी बारिश के कारण बान्द्रा र्टिमनस – बीकानेर रेलसेवा, बान्द्रा र्टिमनस – दिल्ली सराय रोहिल्ला रेलसेवा, बान्द्रा र्टिमनस – दिल्ली सराय रोहिल्ला रेलसेवा, पुणे-जयपुर रेलसेवा को बुधवार के लिये, बीकानेर-बान्द्रा र्टिमनस रेल सेवा को शुक्रवार के लिये और जयपुर – पुणे रेल सेवा को शनिवार के लिये प्रारम्भिक स्टेशन से रद्द किया गया है।

उन्होंने बताया कि बीकानेर-दादर एक्सप्रेस को केलवे रोड – दादर के मध्य, दादर – बीकानेर एक्सप्रेस को दादर-केलवे रोड के मध्य, उदयपुर/अजमेर-बान्द्रा र्टिमनस एक्सप्रेस को वापी-बान्द्रा र्टिमनस के मध्य और बान्द्रा र्टिमनस – अजमेर/उदयपुर एक्सप्रेस को बान्द्रा र्टिमनस – वापी के मध्य आंशिक रूप से रद्द किया गया है।

 

Live Blog

Highlights

    20:49 (IST)04 Sep 2019
    भोपाल में बारिश

    मध्य प्रदेश की राजधानी  भोपाल में आज दोपहर काफी बारिश हुई।  बादल ऐसे छाए रहे कि कुछ देर के लिए अंधेरा रहा। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले  24 घंटों के दौरान भी राज्य के कई हिस्सों में तेज बारिश या बौछारें पड़ सकती हैं। 

    19:03 (IST)04 Sep 2019
    बारिश के चलते 6 रेलगाड़ियां रद्द

    मुंबई के वसई रोड - नालासोपारा - विरार रेलखण्डों के मध्य भारी बारिश और पटरियों पर पानी भरने के कारण उत्तर पश्चिम रेलवे ने छह रेलगाड़ियों को रद्द किया है और चार रेलगाड़ियों को आंशिक रूप से रद्द किया है। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जन सम्पर्क अधिकारी अभय शर्मा ने बताया कि भारी बारिश के कारण बान्द्रा र्टिमनस - बीकानेर रेलसेवा, बान्द्रा र्टिमनस - दिल्ली सराय रोहिल्ला रेलसेवा, बान्द्रा र्टिमनस - दिल्ली सराय रोहिल्ला रेलसेवा, पुणे-जयपुर रेलसेवा को बुधवार के लिये, बीकानेर-बान्द्रा र्टिमनस रेल सेवा को शुक्रवार के लिये और जयपुर - पुणे रेल सेवा को शनिवार के लिये प्रारम्भिक स्टेशन से रद्द किया गया है। उन्होंने बताया कि बीकानेर-दादर एक्सप्रेस को केलवे रोड - दादर के मध्य, दादर - बीकानेर एक्सप्रेस को दादर-केलवे रोड के मध्य, उदयपुर/अजमेर-बान्द्रा र्टिमनस एक्सप्रेस को वापी-बान्द्रा र्टिमनस के मध्य और बान्द्रा र्टिमनस - अजमेर/उदयपुर एक्सप्रेस को बान्द्रा र्टिमनस - वापी के मध्य आंशिक रूप से रद्द किया गया है।

    18:03 (IST)04 Sep 2019
    बंगाल की खाड़ी में कम दबाव के कारण बारिश

    भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि मुम्बई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) के 150 मौसम स्टेशनों में से करीब 100 में पिछले 24 घंटे में 200 मिमी बारिश दर्ज की गई।आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा कि ‘‘ इससे पता चलता है कि मुम्बई में कितने व्यापक स्तर पर बारिश हुई। हमने मुम्बई और उपनगर सहित ठाणे और पालघर जिलों में अगले 24 घंटों के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है।’’ उन्होंने बताया कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव के कारण मुम्बई शहर, उपनगर, ठाणे और पालघर में मूसलाधार बारिश हो रही है।

    16:56 (IST)04 Sep 2019
    मुंबई में बारिश का कहर

    मुंबई में बारिश का कहर जारी है। बीएमसी ने लोगों को समंदर के पास  ना जाने की सलाह दी है। बारिश के चलते स्कूल बंद करने के आदेश दिए गए हैं। बारिश के चलते कई और इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी है।

    15:23 (IST)04 Sep 2019
    अगले 24 घंटे में बारिश के आसार

    मुंबई में भारी बारिश के बाद मुश्किलें और बढ़ गई हैं। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में फिर से बारिश शुरू हो सकती है। एहतियात के तौर पर मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है।

    14:18 (IST)04 Sep 2019
    मुंबई में रेड अलर्ट जारी

    मौसम विभाग ने बुधवार दोपहर 3: 27 बजे हाई टाइड का अलर्ट जारी किया है।पिछले 36 घंटे में रिकॉर्ड 500 मिमी बारिश दर्ज की गई है। बारिश के चलते स्थिति चिंताजनक हो गई है जिसके बाद मुंबई और ठाणे में रेड अलर्ट जारी किया गया है।

    13:03 (IST)04 Sep 2019
    उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल जानिए

    इसके अलावा उत्तर भारत में पूर्व से आर्द्र हवाओं का प्रभाव बढ़ रहा है इससे उम्मीद है पश्चिमी उत्तर प्रदेश के साथ-साथ पंजाब और हरियाणा के कुछ क्षेत्रों पर मानसून का असर देखने को मिल सकता है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद और आसपास के क्षेत्रों में बारिश होने का पूर्वानुमान है।

    12:33 (IST)04 Sep 2019
    इन राज्यों के मौसम का हाल भी जानिए

    मौसम से जुड़ी जानकारी देने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक मध्य भारत में पूर्वी गुजरात, कोंकण, गोवा और दक्षिण पूर्वी राजस्थान में कई जगहों पर हल्की से मध्य और कई स्थानों पर भारी बारिश होगी। मध्य भारत के राज्यों में नागपुर, जबलपुर, होशंगाबाद, वडोदरा, सूरत, मुंबई, रत्नागिरी और उदयपुर सहित कई शहरों में तेज बौछारें गिर सकती हैं। मध्य भारत और मराठावाड़ा में मानसून कमजोर रहेगा, हालांकि इन स्थानों पर कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है।

    11:34 (IST)04 Sep 2019
    इन राज्यों के मौसम का हाल भी जानिए

    मौसम विभाग के मुताबिक ओडिशा और झारखंड के अधिकांश भागों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। कोलकाता, पटना, वाराणसी, गया और पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, गंगीय पश्चिम बंगाल के अधिकांश भागों में भी हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिलेगी।

    10:38 (IST)04 Sep 2019
    दिल्ली के मौसम का हाल जानिए

    राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार की सुबह उमस भरा मौसम रहने के साथ ही न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक, 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान विभाग ने दिन में हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है। अधिकतम तापमान लगभग 33 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 84 प्रतिशत दर्ज किया गया।

    09:45 (IST)04 Sep 2019
    मुंबई में भारी बारिश के बाद सड़कों पर फिर भरा पानी

    08:50 (IST)04 Sep 2019
    मुंबई के मौसम का हाल जानिए

    मुंबई में बारिश की आंख मिचौली ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। मुंबई में बीते 24 घंटे में कई बार बारिश हुई है । जिसके बाद लोगों को हल्की राहत हुई। वहीं, पंजाब में 4 सितंबर से मौसम बदलेगा। 4 से 6 के बीच लुधियाना, पटियाला, बरनाला, मोगा, फतेहगढ़ साहिब, फाजिल्का, फ़रीदकोट और अमृतसर सहित पंजाब के कई जिलों में बारिश की गतिविधियां बढ़ने की संभावना है।

    Next Stories
    1 मुद्रा योजना: बांटे गए लोन के मुकाबले महज 10 प्रतिशत ही पैदा हुईं अतिरिक्त नौकरियां!
    2 प्रधानमंत्री नाराज होंगे या खुश, इसकी चिंता न कर बोलने वाले नेताओं की जरूरत: मुरली मनोहर जोशी
    3 अयोध्या मामला: राजीव धवन को धमकी देने वालों को नोटिस
    ये पढ़ा क्या?
    X