ताज़ा खबर
 

Weather Forecast Today Updates: दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत में तापमान बढ़ने का अनुमान, रात में घटेगी ठंड

Weather Forecast Report, Delhi, UP, Ghaziabad, Noida, Delhi Weather Report Updates: छत्तीसगढ़ में भी कुछ स्थानों पर तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। मुंबई, नासिक, पुणे, सूरत, रतलाम, भोपाल, उज्जैन, जबलपुर और उदयपुर सहित मध्य भारत के लगभग सभी शहरों में मौसम साफ और शुष्क बना रहेगा।

Weather, Jansatta,

Weather forecast Today Updates: दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि अब उत्तर पश्चिमी हवाएं कमजोर हो रही हैं। इस बदलाव से लोगों को रात में ठंड से राहत मिलेगी। मध्य भारत के मौसम की बात करें तो विदर्भ और इससे सटे भागों पर एक विपरीत चक्रवाती अक्षेत्र हवाओं में दिखाई दे रहा है। इसके चलते महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश के शहरों पर दक्षिणी पूर्वी हवाएं प्रभावी हो गई हैं। हवाओं में बदलाव से इन भागों के तापमान में दिन और रात को बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

पश्चिमी विक्षोभ अब लद्दाख और इससे सटे भागों में पहुंच गया है। इससे अनुमान है कि श्रीनगर, कुपवाड़ा, बारामुला, गुलमर्ग, कुलगाम, चंबा के अलावा लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में कई जगहों पर बारिश और बर्फबारी होगी। बर्फबारी उत्तरी इलाकों यानी ऊंचाई वाले इलाकों में देखने को मिलेगी। उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और उत्तराखंड में भी कुछ स्थानों बारिश या हिमपात होने की संभावना है।

Live Blog

Highlights

    17:41 (IST)12 Feb 2020
    जम्मू-कश्मीर में मौसम का मिजाज बिगड़ने के साथ कश्मीर के पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी

    जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को मौसम का मिजाज बिगड़ने के साथ कश्मीर के पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में हल्की बारिश हुई। जम्मू संभाग के अधिकतर हिस्सों में बादल छाए रहे। मौसम बदलने से तापमान में गिरावट आई है। 

     
    16:37 (IST)12 Feb 2020
    जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में बर्फबारी

    जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में पिछले हफ्ते सुहाने मौसम के बाद विश्व प्रसिद्ध गुलमर्ग स्काई रिजार्ट में ताजी बर्फबारी हुई। कश्मीर घाटी के मैदानी इलाकों में बारिश और बादल छाए रहने के आसार हैं

    15:45 (IST)12 Feb 2020
    पहाड़ी क्षेत्रों के मौसम का हाल जानिए

    उच्च पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बादल छाने के साथ ही एक बार फिर मौसम ने करवट बदली है। बादल छाये रहने के साथ ही तापमान में भी हल्की गिरावट आई है। उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी भी शुरू हो चुकी है। कश्मीर के गुलमर्ग, पहलगाम आदि क्षेत्रों में बर्फबारी हो रही है।

    14:52 (IST)12 Feb 2020
    Weather Forecast Update: मध्य भारत के मौसम का हाल जानिए

    मध्य भारत में पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और विदर्भ में मौसम शुष्क और साफ हो जाएगा। इन राज्यों में ठंडी उत्तर प्रश्चिमी हवाएं चलेंगी, जिससे रात के तापमान में गिरावट होने की संभावना है। हालांकि मौसम साफ होने के चलते दिन में पारा कुछ ऊपर जा सकता है। दूसरी तरफ महाराष्ट्र के कुछ भागों में आर्द्रता बढ़ी है, क्योंकि यहां एक सर्कुलेशन बना हुआ, जिसके चलते उम्मीद है कि मध्य महाराष्ट्र और दक्षिणी मराठवाड़ा में अगले चौबीस घंटों के दौरान हल्की बारिश होगी।

    14:32 (IST)12 Feb 2020
    छत्तीसगढ़-मुंबई-नासिक के मौसम का हाल जानिए

    छत्तीसगढ़ में भी कुछ स्थानों पर तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। मुंबई, नासिक, पुणे, सूरत, रतलाम, भोपाल, उज्जैन, जबलपुर और उदयपुर सहित मध्य भारत के लगभग सभी शहरों में मौसम साफ और शुष्क बना रहेगा। पूर्वोत्तर भारत में असम और अरुणाचल प्रदेश में जारी भारी बारिश की गतिविधियों में अब कमी आने की संभावना है।

    14:06 (IST)12 Feb 2020
    जम्मू कश्मीर और अन्य पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के आसार

    मौसम विभाग के मुताबिक एक नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में 14 फरवरी तक रहेगा। इसके प्रभाव से जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख और उत्तराखंड में 3-4 दिनों लंबा दौर बारिश और बर्फबारी का देखने को मिलेगी।

    14:02 (IST)12 Feb 2020
    वीडियो के जरिए जानिए देशभर के मौसम का हाल

    Next Stories
    1 Delhi Election Results 2020: कांग्रेस से करार, तकरार के बाद बहुमत का तोरणद्वार
    2 Delhi Election Results 2020: खता ऐसी कि खाता खुला नहीं, कांग्रेस की अधिकतर सीटों पर जमानत जब्त
    3 Delhi Election Results 2020: …तो बंद कर दें प्रदेश कमेटियों की दुकान- कांग्रेस नेता ने AAP को लेकर अपनी ही पार्टी पर साधा निशाना
    ये पढ़ा क्या?
    X