ताज़ा खबर
 

Weather Forecast Today Updates: दिल्ली-एनसीआर में बारिश के बाद पारा गिरा

Weather forecast Today India News Updates: दिल्ली एनसीआर में रविवार को खूब बारिश हुई। सोमवार की सुबह दिल्ली एनसीआर का मौसम उमस भरा रहा। शाम में हुई बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

Author नई दिल्ली | Jul 22, 2019 22:32 pm
Weather Forecast Report LIVE: तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

Weather forecast Today India Updates: दिल्ली एनसीआर में सोमवार शाम हुई बारिश के बाद तापमान में गिरावट आयी है। रविवार की बारिश के बाद सोमवार की सुबह दिल्ली एनसीआर को उमस भरी गर्मी से जूझना पड़ा, लेकिन शाम होते-होते दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया है और तापमान भी गिरकर 28 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है।

सोमवार शाम को दिल्ली में भारी बारिश के बाद कई जगहों पर सड़कों पर पानी भर गया है। जिसके चलते कई जगहों पर लंबा ट्रैफिक जाम लग गया है। वहीं बारिश के बाद फिलहाल दिल्ली का तापमान गिरकर 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और इसके आसपास के कई इलाकों में बारिश शूरू हो गई है। कुछ जगह पर हल्की तो कुछ जगह पर भारी बारिश हो रही है।  बता दें कि दिल्ली एनसीआर में रविवार को खूब बारिश हुई। सोमवार की सुबह दिल्ली एनसीआर का मौसम उमस भरा रहा। फिलहाल बारिश के साथ ही कुछ जगह पर तेज हवाएं भी चल रही हैं।

Live Blog

Highlights

    20:46 (IST)22 Jul 2019
    पानी की समस्या झेल रहे चेन्नई को बारिश से मिली राहत

    पिछले दिनों पानी की समस्या और सूखे की मार झेल रहे चेन्नई को भारी बारिश से काफी राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार, तमिलनाडु और राजधानी चेन्नई में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश होने का अनुमान है।

    19:15 (IST)22 Jul 2019
    बारिश के बाद मौसम हुआ सुहाना

    दिल्ली एनसीआर में सोमवार शाम हुई बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया है और गर्मी से लोगों को काफी राहत मिली है। 

    18:37 (IST)22 Jul 2019
    उत्तराखंड के इन इलाकों में होगी भारी बारिश

    भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, उत्तराखंड के नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़, ऊधम सिंह नगर, देहरादून और पौड़ी जिलों में आगामी 24-25 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है।

    17:44 (IST)22 Jul 2019
    महाराष्ट्र में फिर सक्रिय हुआ मानसून

    महाराष्ट्र में भारी बारिश के बाद बीते कुछ दिनों में मानसून हल्का पड़ गया था। अब एक बार फिर से महाराष्ट्र में मानसून के सक्रिय होने का अनुमान है, जिसके बाद राज्य के कई इलाकों में हल्की से भारी बारिश हो सकती है।

    16:39 (IST)22 Jul 2019
    24 जुलाई को इन राज्यों में होगी खूब बारिश

    बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिव बंगाल के साथ सिक्किम के अलग-थलग स्थानों पर बिजली की गरजना के साथ-साथ आंधी की भी आशंका है। इसके अलावा देहरादून स्थित भारतीय मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि नैनीताल, चंपावत, पिथौड़गढ़, उधम सिंह नगर, देहरादून सहित उत्तराखंड के कई जिलों में 24 जुलाई को खूब बारिश होगी।

    16:14 (IST)22 Jul 2019
    दिल्ली में भारी बारिश शुरू
    16:05 (IST)22 Jul 2019
    इन इलाकों में होगी हल्की से भारी बारिश

    भारतीय मौसम विभाग ने सोमवार (22 जुलाई, 2019) को अनुमान जताया कि केरल, लक्षद्वीप, गुजरात क्षेत्र, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, रायलसीमा, तेलंगाना, मध्य महाराष्ट्र, सौराष्ट्र और कच्छ, कोंकण और गोवा में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से भारी बारिश होगी।

    15:33 (IST)22 Jul 2019
    गोवा और उसके आस-पास के इलाकों में हो सकती है भारी बारिश

    आगामी 24 जुलाई को गोवा और उसके आस-पास के इलाकों में भारी बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है। गोवा के अलावा पश्चिम बंगाल, कर्नाटक और उत्तराखंड में भी जबरदस्त बारिश का अनुमान जताया जा रहा है।

    14:50 (IST)22 Jul 2019
    शाम तक दिल्ली एनसीआर के कुछ इलाकों में हो सकती है बारिश

    दिल्ली-एनसीआर में रविवार को बारिश के बाद सोमवार की सुबह उमस भरी रही। हालांकि शाम होते-होते कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना जतायी जा रही है।

    13:57 (IST)22 Jul 2019
    केरल के पांच जिलों में रेड अलर्ट जारी

    केरल में लगातार बारिश के कारण दो लोगों के मरने की सूचना है। राज्य के पांच जिलों में ‘रेड अलर्ट’ जारी किया गया है। तमिलनाडु से लापता मछुआरों में एक सहयाराजू (55) का शव केरल के कोल्लम जिले में बरामद हुआ। तटीय पुलिस ने बताया कि दो मछुआरे तैरकर सुरक्षित वापस आ गए थे। उन्होंने बताया कि मीनाचिल नदी में लापता हुए मनीष सेबेस्टियन का शव नौसेना ने बरामद कर लिया। तमिलनाडु से दो मछुआरों समेत तीन अब भी लापता हैं। मौसम विभाग ने मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की चेतावनी दी है।

    13:18 (IST)22 Jul 2019
    उत्तराखंड के मौसम का हाल जानिए

    देहरादून स्थित भारतीय मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि नैनीताल, चंपावत, पिथौड़गढ़, उधम सिंह नगर, देहरादून सहित उत्तराखंड के कई जिलों में 24 और 24 जुलाई को खूब बारिश होगी।

    11:58 (IST)22 Jul 2019
    बिहार में मृतकों की संख्या 100 के पार

    बिहार में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 100 को पार कर गई है। मधुबनी जिले से पांच और लोगों के मरने की सूचना मिली, जिससे जिले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है और राज्य में यह आंकड़ा 102 पहुंच गया है। आपदा प्रबंधन विभाग ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि सीतामढ़ी में 27 लोगों के मरने की सूचना है, जो बाढ़ से सबसे अधिक प्रभावित है।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीतामढ़ी और दरभंगा में राहत शिविरों का दौरा किया।

    10:35 (IST)22 Jul 2019
    असम में और दो लोगों की मौत

    असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के अनुसार मोरीगांव जिले में दो लोगों के मरने की सूचना है जबकि धेमाजी, ग्वालपाड़ा और कामरूप जिलों में एक-एक व्यक्ति के मरने की सूचना है। काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में मारे गए पशुओं का आंकड़ा बढ़कर 141 हो गया है।

    10:07 (IST)22 Jul 2019
    मौसम विभाग का अलर्ट

    भारतीय मौसम विभाग ने सोमवार (22 जुलाई, 2019) को अनुमान जताया कि केरल, लक्षद्वीप, गुजरात क्षेत्र, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, रायलसीमा, तेलंगाना, मध्य महाराष्ट्र, सौराष्ट्र और कच्छ, कोंकण और गोवा में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से भारी बारिश होगी। वहीं बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिव बंगाल के साथ सिक्किम के अलग-थलग स्थानों पर बिजली की गरजना के साथ-साथ आंधी की भी आशंका है।

    09:26 (IST)22 Jul 2019
    बारिश जनित घटनाओं में समूचे भारत में 36 लोगों की मौत

    देशभर में बारिश जनित घटनाओं में रविवार को 36 लोगों की मौत हो गई। केरल में भारी बारिश की वजह से राज्य के पांच जिलों में ‘रेड अलर्ट’ जारी किया गया है। हालांकि असम के कुछ हिस्सों में बाढ़ का पानी अब धीरे-धीरे कम हो रहा है।

    08:56 (IST)22 Jul 2019
    पंजाब के मौसम का हाल

    पंजाब में बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है और घग्गर नदी में जलस्तर बढ़ जाने से फसलों को खतरा बना हुआ है। राज्य जल संसाधन मंत्री सुखबीर सिंह सरकारिया ने कहा कि सरकार बाढ़ जैसी स्थिति से निपटने के लिए स्थाई समाधान तलाश रही है।

    08:19 (IST)22 Jul 2019
    दिल्ली के मौसम का पिछले 24 घंटे का हाल

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को भारी बारिश दर्ज की गई। आयानगर वेधशाला ने 106 मिमी बारिश दर्ज की। बारिश की वजह से राजधानी के कई इलाकों में जलभराव से यातायात बाधित हो गया। भारी बारिश से इग्नू रोड से एमबी रोड तक यातायात प्रभावित रहा। पुलिस ने बताया कि पश्चिम मार्ग, अरबिंदो मार्ग, सैनिक फार्म के पास, कैप्टन गौर मार्ग, अधचीनी, मदर इंटरनेशनल स्कूल, हमदर्द, देवली रोड, तिगरी रोड खानपुर टी-प्वाइंट, बीआरटी, दादा देव मंदिर पर जलभराव से लोगों को परेशानी हुई। यातायात प्रभावित होने के कारण यातायात पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर यातायात संबंधी जानकारी दी।

    जलभराव से आईपी फ्लाईओवर निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन की ओर यातायात भी प्रभावित रहा। इसके अलावा दिल्ली के विभिन्न इलाकों में गाड़ियों के खराब होने के कारण भी यातायात जाम की सूचना मिली। दिल्ली में न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री सेल्सियस रहा। दिल्ली में उमस की स्थिति से कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है क्योंकि हवा में नमी का स्तर 100 से 55 प्रतिशत के बीच घटता-बढ़ता रहा।

    Next Stories
    1 सबको मिले मौका इसलिए संसद में देर रात तक चल रही कार्यवाही, आखिरी घंटों में स्पीकर ओम बिरला खुद संभाल रहे कमान
    2 पर्यावरण के प्रति बेहद संवेदनशील थीं शीला
    3 पंचतत्व में विलीन हुईं शीला दीक्षित, राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई