ताज़ा खबर
 

Weather Forecast Today: राजस्थान में अगले 24 घंटे में हो सकती है बारिश, जानिए अपने क्षेत्र का हाल

Weather forecast Today India : गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा और झारखंड के कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्य स्तर की बारिश का अनुमान है। कुछ इलाकों में भारी बारिश का भी पूर्वानुमान है।

weatherWeather Forecast Report LIVE: प्रतीकात्मक तस्वीर।

Weather forecast Today: महाराष्ट्र में एक बार फिर से बारिश दस्तक दे सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, सितंबर महीने के पहले सप्ताह में मुंबई सहित पूरे उत्तर कोकण में बारिश हो सकती है। क्षेत्रीय मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, 3 सिंतबर से महाराष्ट्र के आंतरिक हिस्सों के अलावा मुंबई, ठाणे और पालघर इलाकों में बारिश हो सकती है।

एक निम्न दबाव का क्षेत्र ओडिशा और इससे सटे भागों पर बना हुआ है, इससे उम्मीद की जा रही है कि यह मानसूनी सिस्टम को फिर से प्रभावित करेगा। खासतौर पर मध्य और पूर्वी भारत के भागों में इसका असर देखने को मिलेगा। इसके चलते गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा और झारखंड के कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्य स्तर की बारिश देखने को मिलेगी। कुछ इलाकों में भारी बारिश का भी पूर्वानुमान है।

मौसम से जुड़ी जानकारी देने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश सहित पूर्वोत्तर भारत के राज्यों में भी इस दौरान बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। इन क्षेत्रों में पिछले कई दिनों से मानसून खासा कमजोर बना हुआ है। वहीं दूसरी तरफ बिहार, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में फिलहाल मानसून कमजोर रहेगा। हालांकि यहां थोड़ी बारिश की उम्मीदों से इनकार नहीं किया जा सकता।।

Live Blog

Highlights

    20:45 (IST)29 Aug 2019
    राजस्थान में बारिश की चेतावनी

    राजस्थान में पिछले 24 घंटों के दौरान कई हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी है और मौसम विभाग ने राज्य के 13 जिलों में आगामी 24 घंटों के दौरान भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के एक दो स्थानों पर भारी बारिश और पूर्वी हिस्सों के कुछ स्थानों पर तथा पश्चिमी हिस्सों के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई।

    17:16 (IST)29 Aug 2019
    बीएसई ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए पांच लाख रुपये दान किए

    गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने गुरुवार को बंबई शेयर बाजार (बीएसई) की राज्य में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए पांच लाख रुपये दान करने के लिए सराहना की।इस महीने की शुरुआत में भारी बारिश और भीषण बाढ़ में उत्तरी गोवा जिले के बिचोलिम, पेरनेम और बर्देज तालुकाओं सहित राज्य के कई इलाके प्रभावित हुए।

    16:06 (IST)29 Aug 2019
    मौसम विभाग ने चेताया

    मौसम विभाग ने चेताया है  कि  छत्तीसगढ़,ओडिशा और पूर्वी राजस्थान में आज भारी बारिश हो सकती है। वहीं, गुजरात, तटीय कर्नाटक, केरल और माहे में बारिश में कमी आने के आसार जताए गए हैं।

    15:13 (IST)29 Aug 2019
    सितंबर के पहले सप्ताह में बारिश

    मौसम विभाग के अनुसार, सितंबर महीने के पहले सप्ताह में मुंबई सहित पूरे उत्तर कोकण में बारिश हो सकती है।क्षेत्रीय मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, 3 सिंतबर से महाराष्ट्र के आंतरिक हिस्सों के अलावा मुंबई, ठाणे और पालघर इलाकों में बारिश हो सकती है।

    13:15 (IST)29 Aug 2019
    झारखंड और बंगाल के मौसम का हाल जानिए

    झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने अपनी चेतावनी में कहा कि तेज हवाएं, जिनकी रफ्तार 45-55 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की संभावना है।

    11:22 (IST)29 Aug 2019
    राजस्थान-मुंबई-गोवा के मौसम का हाल जानिए

    दक्षिणी राजस्थान और कोंकण गोवा में कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसी तरह आज मुंबई में भी बारिश होने का अनुमान है। पूर्वानुमान के मुताबिक कई जगहों पर मध्यम से हल्की बारिश हो सकती है।

    10:45 (IST)29 Aug 2019
    गुजरात के मौसम का हाल जानिए

    मध्य भारत पर मानसून ट्रप बनी हुई है और साइक्लोनिक सर्कुलेशन गुजरात के कच्छ क्षेत्र पर है। इन सिस्टमों के चलते भुज और नलिया सहित गुजरात के कच्छ क्षेत्र में कई जगहों पर मध्यम से भारी बारिश का अनुमान है। अनुमान है कि कुछ क्षेत्रों में 29 अगस्त को भारी बारिश होगी।

    09:09 (IST)29 Aug 2019
    मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल जानिए

    देश के मध्य भागों पर निम्न दबाव का असर जल्द दिखना शुरू हो जाएगा। जिसके चलते उम्मीद है कि पूर्वी मध्य प्रदेश से लेकर मध्य प्रदेश के पश्चिमी भागों और छत्तीसगढ़ में कई स्थानों पर बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी।

    08:00 (IST)29 Aug 2019
    यूपी के मौसम का हाल जानिए

    वाराणसी, जौनपुर, आजमगढ़, प्रयागराज और प्रतापगढ़ सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश के भागों में आज मानसून कमजोर रहेगा। हालांकि कानपुर बांदा, झांसी, लखनऊ, सीतापुर, बरेली सहित उत्तर प्रदेश के मध्य और पश्चिमी भागों में कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने का अनुमान है।

    Next Stories
    1 पांच से 20 लाख तक कमाने वालों को इनकम टैक्स में मिले भारी छूट- मोदी सरकार से पैनल की सिफारिश
    2 MP: स्वच्छता के नाम पर छात्रों से साफ कराया टॉयलेट, वायरल हुआ VIDEO तो डीएम बोलीं- क्या बुराई है?
    3 डिबेट के दौरान बीजेपी नेता का राहुल गांधी पर निशाना, बोले- पाकिस्तान करता है उनके बयान का बार-बार इस्तेमाल
    यह पढ़ा क्या?
    X