ताज़ा खबर
 

दिल्ली: बारिश से कई रास्तों पर जलभराव, ट्रैफिक पर असर, अंडरपास में डूबने से एक की मौत

Delhi Weather Forecast: पुल प्रहलादपुर में जलमग्न रेल अंडरपास में सेल्फी लेते वक्त एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गई।

Delhi Weather Forecast: दिल्ली में सोमवार सुबह हुई बारिश से कई जगह जलभराव की समस्या पैदा हो गई। (एक्सप्रेस फोटो)।

दिल्ली में सोमवार सुबह बारिश (Rain in Delhi) होने से आईटीओ, रिंग रोड, मथुरा रोड सहित कई रास्तों पर जलभराव हो गया जिसकी वजह से यातायात (Delhi Traffic) प्रभावित हुआ। वहीं, पुल प्रहलादपुर में जलमग्न रेल अंडरपास में सेल्फी लेते वक्त एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि स्थानीय लोगों ने उन्हें सूचित किया कि व्यक्ति जलमग्न रेलवे अंडरपास का वीडियो बनाने और सेल्फी लेने गया था। मृतक की शिनाख्त रवि चौटाला (27) के तौर पर की गई है। यातायात पुलिस अधिकारियों ने कहा कि अंडरपास में जलभराव के कारण दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में पुल प्रहलादपुर खंड पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई।

दिल्ली की यातायात पुलिस की ओर से ट्वीट किया गया, ‘‘पुल प्रहलादपुर में रेलवे के पुल के नीचे पानी भरने की जानकारी मिली। महरौली-बदरपुर रोड से यातायात को मथुरा रोड की तरफ मोड़ा गया।’’ कुछ प्रमुख सड़कों पर जहां जलभराव देखा गया, उनमें आईटीओ, बाहरी दिल्ली में नरेला-लामपुर अंडरपास, रिंग रोड, प्रगति मैदान के पास के इलाके, पालम, किरारी, रोहतक रोड, धौला कुआं, किशनगंज रेल अंडर ब्रिज, कापसहेड़ा अंडरपास, आजादपुर , कंझावाला-जौंटी रोड, विकास मार्ग, गीता कॉलोनी और रामदेव चौक नरेला आदि शामिल हैं।

नगर निगम के आंकड़ों के मुताबिक एसडीएमसी क्षेत्र में लाजपत नगर-2, दरियागंज, आरके पुरम, हौज खास, साकेत, जनकपुरी, तिलक नगर आदि सहित करीब 37 स्थानों पर जलभराव देखा गया। एसडीएमसी के अधिकार क्षेत्र में आने वाले इलाकों में पेड़ उखड़ने की 19 घटनाएं और दीवार गिरने की छह घटनाएं हुईं। उत्तर एमसीडी के आंकड़ों के मुताबिक सोमवार दोपहर तक जलभराव की केवल सात शिकायतें दर्ज की गईं।

सिर्फ सड़कें ही नहीं बल्कि कॉलोनियों और बाजारों समेत कई निचले इलाकों में भी सोमवार को पानी भर गया। इनमें नजफगढ़ मुख्य बाजार, नरेला डीएसआईआईडीसी बाजार, मुंडका औद्योगिक क्षेत्र, द्वारका, सदर बाजार के कुछ हिस्से, कमला नगर बाजार, संगम विहार और सोम विहार शामिल हैं। लोगों ने सड़कों, बाजारों और कॉलोनियों में पानी भरे होने वाले वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किए।

जलभराव के कारण मिलेनियम पार्क के निकट रिंग रोड पर, सराय काले खां, किलोकरी, धौला कुआं, विकास मार्ग, आजादपुर आदि स्थानों पर भी यातायात संबंधी परेशानियां उत्पन्न हो गईं। इससे काम पर निकले लोगों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ा।

दिल्ली यातायात पुलिस ने ट्विटर पर जलभराव वाले स्थानों और मार्ग परिवर्तन के बारे में अद्यतन पोस्ट किए। यातायात पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘लामपुर अंडरपास में जलभराव की सूचना मिली है। कृपया लामपुर अंडरपास से बचें और नरेला बवाना फ्लाईओवर से वैकल्पिक मार्ग लें।’’

दिल्ली यातायात पुलिस के आधिकारिक हैंडल से एक अन्य ट्वीट में कहा गया, ‘‘नरेला के रामदेव चौक पर जलभराव की सूचना मिली है। कृपया रामदेव चौक से बचें।’’

लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के अधिकारियों ने कहा कि जलभराव की शिकायतें दूर करने को प्राथमिकता दी जा रही है। एक अधिकारी ने कहा, ‘‘वरिष्ठ इंजीनियरों के साथ हमारे कर्मचारी काम में लगे हुए हैं। सड़कों से पानी हटाया जा रहा है।’’

शहर में पिछले 24 घंटे में 70 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दिन में दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में ‘‘हल्की से मध्यम दर्जे’’ की बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया था।

Next Stories
1 RJD में बदलाव की सुगबुगाहटः बीमार लालू की ख्वाहिश, तेजस्वी को सौंप दी जाए राष्ट्रीय अध्यक्ष की बागडोर
2 राहुल गांधी, PK समेत दो केंद्रीय मंत्री भी पेगासस के निशाने पर, सुरजेवाला बोले- बेडरूम की बातें सुन रही सरकार
3 सिंगूर का विरोध कर हुई थी ममता की ताजपोशी, अब टीएमसी के मंत्री टाटा के लिए बिछा रहे पलक पांवड़े
ये पढ़ा क्या?
X