ताज़ा खबर
 

Weather Forecast, Temperature: दिल्ली में दो दिन में बारिश के आसार, महाराष्ट्र, गुजरात में भारी बारिश का अनुमान

Weather forecast Today, Monsoon and Temperature today India: 11 से 20 जुलाई तक दिल्ली में बारिश की संभावना नहीं के बराबर ही रहेगी। ऐसे में दिल्ली के तापमान में एक बार फिर वृद्धि का अनुमान लगाया जा रहा है।

Weather forecast Today, Temperature today, Monsoon Today India LIVE News Updates in UP, Noida, Delhi, Bangalore, Kolkata, Chennai: weather forecast monsoon temperature live news updates heavy rain in mumbai - Weather Forecast, Temperature Today: मुंबई में भारी बारिश, दिल्ली एनसीआर में इंतजारपिछले दो-तीन दिन में मानसून ने पूरे देश में रफ्तार पकड़ी है। (फाइल फोटो)

Weather forecast, Monsoon, and Temperature: राजधानी दिल्ली में बादल तो छा रहे हैं लेकिन बारिश नहीं हो रही है। दिल्ली में सोमवार को भी बादल छाएं रहे। इसके अलावा राजधानी में तेज हवाएं भी चली लेकिन बारिश नहीं हुई। स्काइमेट वेदर का कहना है कि राजधानी में अगले दो दिन में बारिश होने का अनुमान है।

स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत ने बताया कि निम्न दबाव की रेखा फिलहाल पंजाब से दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश होते हुए असम की तरफ बढ़ रही है। लिहाजा, मंगलवार और बुधवार को बारिश की संभावना है। इसके बाद 11 से 20 जुलाई तक दिल्ली में बारिश की संभावना नहीं के बराबर ही रहेगी। ऐसे में दिल्ली के तापमान में एक बार फिर वृद्धि का अनुमान लगाया जा रहा है। साथ ही नमी का स्तर बढ़ने की वजह से लोगों को उमस का सामना भी करना पड़ सकता है।

दूसरी तरफ मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश में मानसून पूरी तरह सक्रिय दिखाई दे रहा है। मौसम विभाग ने महाराष्ट्र और गुजरात के भी कई हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान व्यक्त किया है। राजस्थान में पिछले 24 घंटे के दौरान पूर्वी हिस्सों के एक दो स्थानों पर भारी बारिश, जबकि पूर्वी हिस्सों के अधिकतर स्थानों और पश्चिमी हिस्सों के एक दो स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे के दौरान राज्य के कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जतायी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Karnataka Political Crisis: कांग्रेस नेता ने का आरोप, गन प्वाइंट पर हमारे विधायकों का बीजेपी ने किया अपहरण
2 National Hindi News, 09 July 2019 Updates: कर्नाटक में सियासी संकट के बीच CM कुमारस्वामी का निर्देश- जेडीएस विधायक अगले 4 दिन बैंगलोर के क्लब में रहें
3 बुरहान की बरसी पर कश्मीर बंद, अमरनाथ यात्रा की आवाजाही रोकी गई
ये पढ़ा क्या?
X