ताज़ा खबर
 

आर्मी, एयरफोर्स के बाद अब नेवी की बारी? नौसेना प्रमुख ने दिए कार्रवाई के संकेत

नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर साधा निशाना। एडमिरल ने कहा "हम सभी ने तीन हफ्ते पहले ही जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादी हमले का भयावह रूप देखा है। यह हिंसा उन आतंकवादियों द्वारा की गई थी, जिन्हें उस देश का समर्थन हासिल है, जो भारत को अस्थिर करना चाहता है।"

नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर साधा निशाना (picture credit ANI twitter)

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है। दोनों देशों के बीच हवाई हमलों के बाद अब भारतीय नौसेना ने आतंकबाद पर कार्रवाई के संकेत दिए हैं। नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा “भारत एक देश द्वारा प्रायोजित आतंकवाद का बेहद गंभीर रूप झेल रहा है।” एडमिरल लांबा ने पाकिस्‍तान का नाम लिए बिना इशारों ही इशारों में जमकर खरी-खोटी सुनाई। साथ ही पूरी दुनिया को आतंकवाद के खतरों से भी आगाह किया।

उन्होंने कहा कि हमारे पास ऐसी भी रिपोर्ट हैं कि जिसके मुताबिक आतंकवादियों को अलग-अलग तरीकों से हमले करने की ट्रेनिंग दी जा रही है, जिनमें समुद्र के रास्ते हमला करना भी शामिल है। आगे उन्हीने कहा कि राज्य द्वारा प्रायोजित इस हमले का मकसद भारत को अस्थिर करना था। एडमिरल लांबा ने कहा ‘भारत-प्रशांत क्षेत्र ने हालिया वर्षों में आतंकवाद के कई रूपों को देखा है और दुनिया के इस हिस्से के कुछ देशों को इसका नुकसान भी उठाना पड़ा है। आतंकवाद ने हालिया समय में वैश्विक रूप अपना लिया है जिसने इस खतरे के दायरे को और बढ़ा दिया है।”

उन्होंने कहा कि हम सभी ने तीन हफ्ते पहले ही जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादी हमले का भयावह रूप देखा है। यह हिंसा उन आतंकवादियों द्वारा की गई थी, जिन्हें उस देश का समर्थन हासिल है, जो भारत को अस्थिर करना चाहता है। नौसेनाध्यक्ष ने कहा, ‘ हमारे पास कई ऐसी रिपोर्ट्स हैं जिनसे पता चलता है कि आतंकियों को कई तरीकों से प्रशिक्षण दिया जाता है जिसमें समुद्र भी शामिल है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App