scorecardresearch

हमने खेलों से परिवारवाद को खत्म किया- राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन में बोले पीएम मोदी तो लोगों ने पूछा- फिर जय शाह

पीएम मोदी ने कहा कि हमने व्यवस्था की सफाई भी की है और युवाओं में उनके सपनों को लेकर भरोसा भी जगाया है।

हमने खेलों से परिवारवाद को खत्म किया- राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन में बोले पीएम मोदी तो लोगों ने पूछा- फिर जय शाह
पीएम नरेंद्र मोदी (फ़ोटो सोर्स: @NarendraModi)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को गुजरात दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि पिछले आठ सालों में हमारी सरकार ने खेलों से भ्रष्टाचार और परिवारवाद को मिटाया है और युवाओं में उनके सपनों को लेकर भरोसा जगाया है।

पीएम मोदी ने कहा, “खेल की दुनिया में यह सामर्थ्य दिखाने की क्षमता देश में पहले भी थी। ये विजय अभियान पहले भी शुरू हो सकता था। लेकिन खेलों में जो प्रोफेशनलिज्म होना चाहिए था उनकी जगह परिवारवाद और भ्रष्टाचार ने ले रखी थी। हमने व्यवस्था की सफाई भी की और युवाओं में उनके सपनों को लेकर भरोसा भी जगाया।”

लाइफ इस अ मिथ नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, “जय शाह के बारे में नहीं जानते क्या आप? जय शाह वही महान खिलाड़ी है जिसे देख कर सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट खेलना शुरू किया। यहां तक कि ​विवियन रिचर्ड्स ने भी जय शाह से इंस्पायर होकर क्रिकेट की कोचिंग लेना शुरू किया। जय शाह एक लिविंग लीजेंड हैं। जय जय शाह।”

वहीं पीएम मोदी के बयान पर अल्टू नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा कि फिर जय शाह क्या है? दिनेश गोयल नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा कि प्राउड क्रिकेटर और भारत के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट विशेषज्ञ श्री जय शाह जी।” राणा नाम के ट्विटर यूजर ने जय शाह की फ़ोटो शेयर करते हुए लिखा, “महान बल्लेबाज को बीसीसीआई में भेजने और इस तरह खेल में भाई-भतीजावाद की रीढ़ तोड़ने के लिए मोदी जी का धन्यवाद।”

विपिन राठौड़ नाम के ट्विटर यूजर ने पीएम मोदी के बयान पर तंज कसते हुए उनसे पूछा कि जय शाह के बारे में क्या ख्याल है? वहीं नवीन गुर्जर नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, “बस करो मोदी जी, बस करो। कानों से खून निकलने लगा, इतने झूठ सुन-सुन के। देश को बचा लो आदरणीय मोदी जी, देश को बचा लो।”

बता दें कि गुजरात में 30 सितंबर से 12 अक्टूबर तक राष्ट्रीय खेल चलेंगे और इसका उद्घाटन नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुआ। उद्घाटन के दौरान पीएम मोदी ने कहा, “ये दृश्य, ये तस्वीर ,ये माहौल शब्दों से परे है। विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम, विश्व का इतना युवा देश और देश का सबसे बड़ा खेल उत्सव, जब आयोजन इतना अद्वितीय हो तो इसकी ऊर्जा ऐसी ही असाधारण होगी।”

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 29-09-2022 at 10:05:15 pm
अपडेट