ताज़ा खबर
 

मोम से बनी अपनी प्रतिमा देखकर दंग रह गए पीएम मोदी, कलाकार को बताया ब्रह्मा

संग्रहालय के अधिकारियों ने मार्च में मोदी की कद काठी का विवरण और उनकी तस्वीरें ली थी जब उन लोगों ने नई दिल्‍ली में पीएम के आवास का दौरा किया था।

Author नई दिल्‍ली | April 21, 2016 10:51 AM
अपनी मोम की प्रतिमा के साथ पीएम मोदी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के उन महत्वपूर्ण नेताओं में शामिल हो गए हैं, जिनकी मोम की प्रतिमा मैडम तुसाद के सिंगापुर, हांगकांग और बैंकॉक संग्रहालय में लगी हैं। 65 साल के मोदी की मोम की प्रतिमा को सोमवार को उनके सात, रेसकोर्स रोड आवास पर दिखाया गया था। यह प्रतिमा लंदन में मैडम तुसाद म्‍यूजियम में लगेगी और लोग इसे 28 अप्रैल को देख सकेंगे। प्रतिमा में मोदी को हाथ जोड़कर ‘नमस्ते’ करते दिखाया गया है, जो उजला कुर्ता और क्रीम रंग की जैकेट में हैं।

Read Also: डेढ़ करोड़ में बना नरेंद्र मोदी का पुतला, मैडम तुसाद म्‍यूजियम में 28 अप्रैल से देख सकेंगे लोग

मैडम तुसाद की ओर से जारी किए गए वीडियो में मोदी कह रहे हैं, ‘मैं क्या कह सकता हूं? जहां तक कला की बात है तो मैडम तुसाद की टीम जो करती है वह अद्भुत है। भगवान ब्रह्मा जो करते हैं, वही सामान्यत: कलाकार करते हैं। आज मुझे लोगों के मुख्य सेवक के तौर पर अपनी मोम की प्रतिमा से मिलने का अवसर मिला।’ चारों प्रतिमाओं को बनाने में विश्व प्रसिद्ध संग्रहालय के कलाकारों की टीम को चार महीने का समय लगा और इस पर 150,000 पौंड का खर्च आया। वीडियो तब रिकार्ड किया गया जब उन्हें यह दिखाया गया था। इसमें प्रधानमंत्री करीब से प्रतिमा को देखते हुए नजर आते हैं। मैडम तुसाद के मोम संग्रहालय की स्थापना 1836 में हुई थी और दुनिया भर के 20 शहरों में इसकी शाखाएं हैं।

संग्रहालय के अधिकारियों ने मार्च में मोदी की कद काठी का विवरण और उनकी तस्वीरें ली थी जब उन लोगों ने नई दिल्‍ली में पीएम के आवास का दौरा किया था। लंदन में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन, जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल और फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांकोइस ओलांद जैसे विश्व के नेताओं के साथ उनकी प्रतिमा 28 अप्रैल को शामिल होगी। संग्रहालय में महात्मा गांधी और विंस्टन चर्चिल की भी इस तरह की प्रतिमा है। मादाम तुसाद के महाप्रबंधक एडवर्ड फुलेर ने कहा, ‘मादाम तुसाद लंदन में वैश्विक मंच पर श्री मोदी का स्वागत करते हुए हम खुश होंगे।’

Read Also: देखें, Madame Tussauds की टीम ने पुतला बनाने के लिए कैसे लिया पीएम मोदी का नाप

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App