ताज़ा खबर
 

पीएम मोदी से मिलने पहुंचे यूपी के सीएम अखिलेश यादव, राज्य में सूखे के हालात को लेकर हुई चर्चा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य के कुछ हिस्से में सूखे के हालात को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। मोदी ने ही सूखे पर चर्चा के लिए अखिलेश को आमंत्रित किया था।

यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य में सूखे के हालात पर चर्चा के लिए पीएम मोदी से मुलाकात की। (Photo: ANI)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य के कुछ हिस्से में सूखे के हालात को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। मोदी ने ही सूखे पर चर्चा के लिए अखिलेश को आमंत्रित किया था। मीटिंग के बाद मीडिया से बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा, “केंद्र और राज्य सरकार को मिलकर काम करना होगा। इस मीटिंग के बाद बुंदेलखंड के किसानों को उनका हक मिल सकेगा। हमने केंद्र से मुआवजा मांगा है।”

Read Also: UP के CM अखिलेश यादव ने खोला टेढ़ी नाक का राज, बोले- अब तो यह मेरा गुडलक है

मालूम हो कि बुंदेलखंड जिसका आधे से ज्यादा हिस्सा यूपी में आता है, सूखे की चपेट में है। चुनावों में साल भर से भी कम समय रह गया है। हाल ही में केंद्र सरकार ने बुंदेलखंड में सूखे से राहत के लिए ट्रेन के जरिए पानी भेजा था, जिसे अखिलेश यादव ने लेने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि हमें तो पानी ढोने के लिए 10 हजार टैंकर चाहिए।

Read Also: UP: कांग्रेस के नए पोस्‍टर में राहुल गांधी का सिंघम अवतार, अखिलेश यादव और मायावती को माफी मांगते दिखाया

गौरतलब है कि मोदी ने तीनों राज्यों को पत्र लिखकर कहा था, “मैंने हाल ही में आप सब से देश के कुछ हिस्सों में सूखे के हालातों को लेकर विचार साझा किए थे। इस बात को आगे बढ़ाते हुए मैं आप सभी से व्यक्तिगत रूप से मिलना चाहता हूं।” मोदी ने अखिलेश यादव से शनिवार (7 मई) सुबह 9.45 पर मिलने के के लिए निवेदन किया था। सूखे की मार झेल रहे राज्यों में कर्नाटक  और महाराष्ट्र भी शामिल हैं। इन राज्यों के सीएम भी आज मोदी से मिलने पहुंचे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App