ताज़ा खबर
 

Watch Video: तेंदुए को महंगा पड़ा पानी, 6 घंटे तक पतीले में फंसा रहा सिर

राजस्थान में एक तेंदुआ उस समय आफत में फंस गया जब उसका सिर एलम्यूनियम की चरी में फंस गया। वन विभाग ने तेंदुए को इस आफत से निकाला..

Author जयपुर | October 3, 2015 9:34 AM
वन अधिकारी (राजसमंद) ने बताया कि सार्दुलखेड़ा गांव में करीब साढ़े तीन साल का नर तेंदुआ ने पानी पीने के प्रयास में चरी में मुंह डाला लेकिन उसकी गर्दन चरी में फंस गयी। (फोटो-एएनआई)

राजस्थान में एक तेंदुआ उस समय आफत में फंस गया जब उसका सिर एलम्यूनियम की चरी में फंस गया। वन विभाग ने तेंदुए को इस आफत से निकाला।

वन अधिकारी (राजसमंद) कपिल चन्द्रवाल और तेंदुए को बेहोश करने वाले सतनाम ने बताया कि सार्दुलखेड़ा गांव में करीब साढ़े तीन साल का नर तेंदुआ ने पानी पीने के प्रयास में चरी में मुंह डाला लेकिन उसकी गर्दन चरी में फंस गयी।

उन्होंने बताया कि ग्रामीणों से सूचना मिलने पर वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। तेंदुए को राजसमंद लाकर उसे बेहोश किया गया। करीब छह घंटे तक तेंदुए की गर्दन चरी में फंसी रही।

सतनाम के अनुसार तेंदुए को बेहोश करने के बाद चरी निकाल दी गई। तेंदुए को करीब छह घंटे तक अधिकारियों की देखरेख में रखा जायेगा। चरी से गर्दन निकलने के बाद तेंदुआ सामान्य है लेकिन बेहोश करने की वजह से कुछ घंटे निगरानी में रखे जाने के बाद फिर से जंगल में छोड़ दिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App