जब खुद फावड़ा लेकर छठ घाट बनाने में जुट गए AAP विधायक, खुद को बताया ‘श्रीराम की गिलहरी’, भाजपा पर बाधा डालने का आरोप

आप विधायक सोमनाथ भारती ने भाजपा नेताओं और दिल्ली पुलिस पर घाट बनाने के काम में लगे जेसीबी को रोकने का आरोप लगाया। इसके बाद सोमनाथ भारती ने खुद ही फावड़ा लेकर घाट बनाने का काम शुरू कर दिया।

शुक्रवार को आप विधायक सोमनाथ भारती खुद से ही फावड़ा लेकर छठ घाट बनाने में जुट गए। (फोटो: ट्विटर/attorneybharti)

चार दिनों तक चल चलने वाले महापर्व छठ की शुरुआत 8 नवंबर से होगी। बिहार, झारखंड और उत्तरप्रदेश में इस त्योहार को काफी धूमधाम से मनाया जाता है। छठ पूजा के लिए छठ घाट बनाने का काम जोरों शोरों पर है। देश की राजधानी दिल्ली में बसा पूर्वांचली समुदाय भी इस महापर्व को काफी जोश के साथ मनाता है। शुक्रवार देर शाम को दिल्ली के सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती भी अपने विधानसभा क्षेत्र के एक पार्क में खुद फावड़ा लेकर छठ घाट बनाने में जुट गए। इस दौरान उन्होंने खुद को श्रीराम की गिलहरी बताया और भाजपा कार्यकर्ताओं पर घाट बनाने में बाधा डालने का आरोप लगाया।

दरअसल शुक्रवार को छठ पूजा को लेकर मालवीय नगर इलाके के बेगमपुर पार्क में छठ घाट बनाया जा रहा था। आप विधायक सोमनाथ भारती को छठ घाट बनाए जाने के दौरान वहां उत्पन्न हुए व्यवधान की शिकायत मिली। जिसके बाद आप विधायक बेगमपुर पार्क पहुंच गए। बाद में वहां जेसीबी से छठ घाट बनाने का काम शुरू किया गया। आप विधायक ने जेसीबी के द्वारा घाट की खुदाई किए जाने का वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट से भी शेयर किया।

हालांकि बाद में आप विधायक सोमनाथ भारती ने भाजपा नेताओं और दिल्ली पुलिस पर घाट बनाने के काम में लगे जेसीबी को रोकने का आरोप लगाया। इसके बाद सोमनाथ भारती ने खुद ही फावड़ा लेकर घाट बनाने का काम शुरू कर दिया और कहा कि आज हम सबको भगवान राम की गिलहरी मिलने का अवसर मिला है। 

सोमनाथ भारती ने घाट बनाने के दौरान अपने हाथों से फावड़ा चलाने का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट से भी शेयर किया। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि जब भाजपा नेताओ ने  पुलिस का दुरुपयोग कर जेसीबी मशीन को छठ घाट बनाने से रोक दिया तो मैंने खुद कार्यकर्ताओं और क्षेत्रवासियों के साथ मिलकर भगवान श्रीराम के गिलहरियों के तरह खुद फावड़े से घाट बनाने का काम फिर से जेसीबी मशीन आने तक जारी रखा। छठी मैया की जय! 

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी छठ घाट बनाने में खलल उत्पन्न करने के कथित आरोपों को लेकर भाजपा पर निशाना साधा। अरविंद केजरीवाल ने सोमनाथ भारती का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि छठ पूजा के आयोजन में इस तरह विघ्न डालना सही नहीं है। हम सबको मिलकर इसका आयोजन करना चाहिए और फिर मिलकर छठी मैया की पूजा करेंगे। तभी तरक्की होगी।  इसके अलावा आप नेता आतिशी ने भी भाजपा पर निशाना साधा। आतिशी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि भाजपा बहुत पहले से पूर्वांचलियों को प्रताड़ित करती आई है और आज भी छठ पूजा के आयोजन में बाधाएं डाल रही है! बेहद दुखद!

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट